राजनीति

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने की दिल्ली की मदद तो केजरीवाल ने कहा- ‘आपका बहुत-बहुत आभार’

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को केजरीवाल ने कहा- 'बहुत बहुत शुक्रिया'

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। ऐसे में अब दिल्ली को इस संकट से बाहर निकालने के लिए गृहमंत्री अमित शाह मैदान में आ चुके हैं। जी हां, अमित शाह ने दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर सीएम केजरीवाल और एलजी संग कई बैठकें की, जिसमें दिल्ली को लेकर कई बड़े फैसले किए गए। इसी कड़ी में दिल्ली के मुख्यमंत्री ने गृहमंत्री अमित शाह से मदद मांगी तो उन्होंने तत्काल मदद का भरोसा जताया, जिसके बाद केजरीवाल ने उनका ट्वीटर पर आभार जताया।

दिल्ली में कोरोना तेज़ी से अपने पैर पसार रहा है। ऐसे में लोगों के इलाज के लिए अधिक बेड की ज़रूरत है, जिसकी तैयारियां भी शुरु हो चुकी है। इसकी के तहत दक्षिणी दिल्ली में स्थापित की जा रही 10 हजार बेड वाली कोविड 19 केयर सेंटर को संचालित करने के लिए ITBP जवानों और सेना से डॉक्टरों और नर्सों की ज़रूरत भी पड़ने वाली है, जिसकी मांग केजरीवाल ने केंद्रीय गृहमंत्री से की। केजरीवाल ने जैसे ही अमित शाह से मांग की, वैसे ही उन्होंने रिप्लाई देते हुए कहा कि 26 जून तक आपकी मांग पूरी हो जाएगी।

केजरीवाल की मांग पर अमित शाह ने दिया ये रिप्लाई


दिल्ली में कोरोना की जंग को लड़ने के लिए अब राज्य व केंद्र सरकार एकजुट होकर काम कर रही है। केंद्र सरकार की तरफ से दिल्ली सरकार को हर संभव मदद की जा रही है। ऐसे में, केजरीवाल की मांग को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रिप्लाई देते हुए लिखा कि प्रिय केजरीवाल जी, इसका फैसला 3 दिन पहले हमारी मीटिंग में लिया जा चुका है  और दिल्ली के राधा स्वामी व्यास में कोविड केयर सेंटर के संचालन का जिम्मा आईटीबीपी को सौंपा जा चुका है। साथ ही उन्होंने आगे लिखा कि इसको लेकर तैयारियां जोरों पर हैं और मुझे उम्मीद है कि 26 जून तक ज्यादातर सुविधाएं शुरू हो जाएंगी।


आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली में अब कोरोना के कुल मामले 65 हजार के पार हो चुका है, जिसमें से 2 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। इतना ही नहीं, बीते 24 घंटों में दिल्ली में अब तक के सबसे ज्यादा केस सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग की वेबसाइट के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में दिल्ली में करीब 4 हजार केस आए हैं, जो अपने आप में ही एक बड़ा आंकड़ा है। बता दें कि दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार लगातार दिल्ली को कोरोना के दलदल से निकालने की कोशिश कर रही हैं।

केजरीवाल ने अमित शाह को कहा – ‘शुक्रिया’


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गृहमंत्री का आभार जताते हुए ट्वीट किया कि ‘देश की सेना, डॉक्टर्स, सामाजिक संस्थाएं, केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार सभी दिल्ली के लिए एकजुट होकर काम कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने आगे लिखा कि मुझे पूरी उम्मीद है कि हम सब मिल कर कोरोना को हराएंगे। ऐसे में, इन कठिन परिस्थितियों में दिल्ली सरकार और जनता की मदद के लिए आपका बहुत बहुत आभार। बता दें कि इन दिनों केजरीवाल आए दिन प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दिल्ली की जनता का हौसला बढ़ाते हुए नजर आते हैं।


कोरोना वायरस के बीच भी दिल्ली सरकार और एलजी की नोंकझोंक कम होने का नाम नहीं ले रही है। पिछले कुछ दिनों में दोनों के बीच दो या तीन विवाद देखने को मिले थे। हाल ही में एलजी ने कोरोना पॉजिटिव लोगों के होम क्वारंटाइन होने पर रोक लगाई थी, जिसको लेकर दिल्ली सरकार और एलजी आमने सामने आ गए थे, लेकिन बाद में एलजी को अपना फैसला वापस लेना पड़ा था। बता दें कि अमित शाह से बैठक के बाद दिल्ली में टेस्टिंग को बढ़ाया गया, जिसकी जानकारी केजरीवाल सरकार ने खुद दी थी।

Back to top button