राशिफल

Rashifal 23 June: आज इन 3 राशियों पर प्रसन्न हो रहें हैं हनुमान जी, खुलेंगे सफलता के नए द्वार

हम आपको मंगलवार 23 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 23 June 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको नौकरी व व्यापार में मनचाहा बदलाव मिलेगा। व्यवसाय में निवेश का उचित समय है। स्थितियां आपके ही फेवर में हो सकती हैं। दांपत्य जीवन में सहयोग की भावना से प्रेम उत्पन्न होगा। आज पैसे उधार देने से बचना चाहिए क्योंकि इस पैसे का वापिस आना मुश्किल होगा। अधिकारी वर्ग आपसे इम्प्रेस होंगे। कुछ लोग आपसे ज्यादा उम्मीद रख सकते हैं। मेष राशि वाले लोगों के रोमांटिक संबंधों में नई गति आ सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप कोई नई चीज सीख सकते हैं। नौकरी-पेशे वाले लोगों के लिए आज का दिन ऑफिस में दिन चुनौती भरा हो सकता है। आपको मेहनत का अच्छा परिणाम मिलेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन संतोषजनक रहेगा। व्यवसाय करने वालों के लिए यह समय अच्छा है। सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त करने में असफल रहेंगे। मेहनत के बल पर आप हर चीज को अपने अनुकूल कर लेंगे। आपको आगे बढ़ने के लिए नए रास्ते मिल सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपके पारिवारिक जीवन में शांति बनी रहेगी। नौकरी में थोड़ा सा प्रयास तरक्की दिलाएगा। जीवनसाथी के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। दाम्पत्य संबंध में मधुरता बढ़ेगी। व्यवसाय में निवेश के लिए अच्छा समय है। आज आप अपने दोस्तों के साथ कुछ यादगार पल बिता सकते हैं। स्वास्थ्य के विषय में ध्यान रखें। मानसिक थकान आपको परेशान करेगी। बिजनेस और कार्यक्षेत्र से जुड़ी यात्राएं हो सकती हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप को अपने जीवन में अपार सफलताएं मिलने के योग हैं। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। धन, सम्मान, यश और कीर्ति में वृद्धि होगी। नौकरी करने वालो के लिए उन्नति के अवसर हैं। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा लेकिन सामंजस्य में कमी होगी। आपको किसी से ज्यादा उम्मीद लगाने से बचना चाहिए। बंदर को केला खिलाएं, आपकी सभी समस्याएं दूर होंगी। परिवार के लिए कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे। आपकी सर्वत्र प्रशंसा होगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आपका दाम्पत्य जीवन सुखमय होगा। आज आप अपनी अभी तक की सभी सफलताओं के बारे में सोचेंगे। लिखने-पढ़ने के लिए अच्छा समय है। संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। आज आप जो किताब पढ़ेंगे उससे आपको ज्ञान मिलेगा। प्राइवेट नौकरी पेशा लोगों को तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे। लोगों के प्रति आपका व्यवहार दोस्ताना रहेगा। पिछले निवेश से भी आपको फायदा हो सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

यह आपके लिए एक सकारात्मक दिन है। कार्यक्षेत्र और व्यवसाय में विशेष लाभ की संभावना है। परिस्थितियां प्रतिकूल हो सकती हैं। चोट-चपेट लग सकती है। कुछ लोगों की सेहत में जल्दी ही सुधार होने की संभावना है। अगर कोई व्यक्ति आपकी कुछ ज्यादा ही प्रशंसा कर रहा है, तो आपको थोड़ा सतर्क रहना चाहिए। इसके पीछे कोई साजिश भी हो सकती है। इस समय आमदनी के मार्गों में रुकावट आएगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज इच्छानुसार परिणाम प्राप्त करने के लिए कठिन मेहनत करनी पड़ेगी। वैवाहिक जीवन मधुर बना रहेगा। अपने मन से सकारात्मक सोच कर सही निर्णय लेंगे। आगे बढ़ जाएंगे। पूंजी निवेश अनुचित स्थान पर न हो इसका ध्यान रखें। पिता से वैचारिक मतभेद बने रहने के आसार नजर आ रहे हैं। संतान की ओर से शुभ समाचार मिलने के संकेत हैं। भावनाओं में उतार-चढ़ाव और जीवन में बदलाव महसूस कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप जीवन में आने वाली हर परेशानियों को आप आराम से हल कर लेंगे। हर दृष्टिकोण से अच्छा समय है। आशातीत सफलता मिल सकती है। किसी के साथ छेड़खानी करने से बचें। वैवाहिक जीवन में तनातनी का माहौल रहेगा। फायदेमंद लोग आपसे अचानक मिल सकते हैं। मस्तक पर चंदन का तिलक लगाएं, आपकी सभी परेशानियाँ दूर होंगी। प्रेम संबंधो में लिप्त जातकों के लिए दिन उल्लास से भरा रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके द्वारा लिया गया एक महत्वपूर्ण निर्णय आपके लिए काफी लाभकारी होगा सामाजिक मान-प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी। जैसा सोचेंगे वैसा होगा। मन के अनुरूप काम होगा। आपके शत्रु आपसे जलेंगे और आपके कार्यों में बाधा पहुचांने की कोशिश करेंगे। घर में किसी मेहमान के आने से खुशी का माहौल बनेगा। आपकी मुलाकात किसी बड़े व्यक्ति से हो सकती है। संतान पक्ष से ख़ुशी मिलेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज के दिन आप कार्यक्षेत्र में आलोचनाओं का शिकार हो सकते हैं। आर्थिक स्थिति मजबूत होती दिख रही है। रुका धन वापस आएगा। आय के नवीन स्रोत बनेंगे। आज ऐसी कई सारी चीजें होंगी जिनकी तरफ तुरंत गौर करने की आवश्यकता है। जीवनसाथी के साथ प्यार बढ़ेगा। वकील के पास जाकर कानूनी सलाह लेने के लिए सामान्य दिन है। किसी से नया संबंध बन सकता है, जिससे आपको नई ऊर्जा महसूस होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपके काम समय से पूरे हो जायेंगे। व्यावसायिक क्षेत्र में उच्च अधिकारीगण की कृपा दृष्टि से आप की प्रगति का मार्ग निर्विध्न हो जाएगा। पराक्रम सफलता दिलाएगा। कुल मिलाकर अच्छी स्थिति है। कोई समस्या नहीं है। माता-पिता से किसी बात पर अनबन हो सकती है। आपके जीवनसाथी की सेहत चिंता का सबब बन सकती है और उन्हें चिकित्सकीय देख रेख की जरूरत पड़ सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज भूमि, भवन, वाहन की खरीदारी का योग बन रहा है। मां के स्वास्थ्य में सुधार होगा। आपको अपने जीवनसाथी से जुड़ी कोई ऐसी बात पता चल सकती है, जिसे आप कभी नहीं जानना चाहते थे। सहयोगी नाराज हो सकते हैं। व्यय पर नियंत्रण रखें वरना परेशानी में पड़ सकते हैं। आपके पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे। आप किसी नये काम की शुरूआत कर सकते हैं। खर्चा करने के मामलों में मन पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें।

आपने Rashifal 23 June 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 23 June 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 23 June 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : धनवान बनने के लिए बस रखें इन चीजों का ध्यान, जीवन में कभी भी नहीं होगी पैसों की कमी

Back to top button