‘योगी राज’ में पुलिस के हाथ में झाड़ू देख हैरान हुए लोग, कहा- ये तो कमाल ही हो गया!

योगी आदित्यनाथ जब से यूपी के सीएम बने हैं, तब से वहां हर महकमें में धुआंधार काम देखने को मिल रहा है. अब यूपी का नज़ारा एकदम बदला-बदला सा नजर आ रहा है. अक्सर हाथों में डंडा लिए आपने जिन पुलिस वालों को आम लोगों पर वर्दी का रौब झाड़ते देखा होगा, अब उनके हाथों में जो दिखा है, वो सच में आपको हैरान करने वाला है. जिन हाथों में डंडा लेकर पुलिस अबना रुतबा दिखाती थी, योगी के सीएम बनते ही आज वही पुलिसवाले थाना परिसरों में मोदी जी के स्वच्छ भारत मिशन को पूरा करने में अपना योगदान दे रहे हैं.

जी हां, यूपी के मुरादाबाद सहित कई शहरों में जब लोग सुबह-सुबह थाने के आगे से गुजरे और वहां जो नजारा देखा वो उन्हें हैरान करने वाला था. पुलिस को हाथों में झाड़ू लिए सफाई करते देख लोग हैरान रह गये.

पुलिस के हाथ में झाड़ू देख हैरान हुए लोग:

बताया जा रहा है कि एसएसपी मुरादाबाद ने सभी थाना अध्यक्षों को निर्देश दिया है कि वे स्वछ भारत अभियान के तहत शपथ लेकर थाना परिसर में साफ-सफाई में अपना श्रमदान करें.

बस उसी आदेश के अनुसार, आज जनपद मुरादाबाद के सभी थाना प्रभारियों ने पुलिसकर्मियों के साथ शपथ लेकर श्रमदान किया और थाना परिसर में झाड़ू लगा कर साफ सफाई की.

हर शुक्रवार को स्वच्छता दिवस मनाएगी पुलिस:

इसके अलावा यूपी के कई इलाकों में मसलन बागपत में भी पुलिस ने पुलिस लाइन की सफाई की. पुलिस ने यह भी कहा कि इस कार्यक्रम को साप्ताहिक तौर पर हर पुलिस वाले को करना है. इससे हम प्रधानमंत्री मोदी की योजना को सफल बना सकते हैं और देश को बदलने में योगदान दे सकते हैं.

हालांकि, पुलिस के इस सराहनीय कदम की चारों ओर खूब चर्चा हो रही है. लोग इसे दखकर काफी खुश हो रहे हैं. ऐसा बताया जा रहा है कि पुलिस के इस कदम से आम आदमी को एक ठोस संदेश जाएगा, जिससे आम आदमी भी स्वच्छता के प्रति जागरूक होगा.

 

बहराहल, अब देखना दिलचस्प होगा कि पुलिस वाले आगे भी मोदी जी के स्व्च्छ भारत अभियान के तहत थानों में साफ-सफाई का कार्य जारी रखेंगी या सिर्फ कैमरे पर फोटो आ जाने के बाद इसे भी ठंडे बस्ते में डाल देगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.