राजनीति

‘Surender मोदी’ लिख कर राहुल गाँधी बने मज़ाक, लोगो ने कहा ‘गद्दार गाँधी’ और Foul Gandhi

रविवार को कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता व पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर एक ट्वीट किया था और इस ट्वीट में राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी को Surender मोदी कहा था। राहुल के इस ट्वीट पर बीजेपी की और से काफी आपत्ति जताई गई थी। वहीं अब इस ट्वीट पर लोग राहुल की क्लास लगा रहे हैं और राहुल की अंग्रेजी का मजाक बना रहे हैं।

इस वजह से बन रहा है मजाक

दरअसल राहुल गांधी मोदी को Surrender (सरेंडर) मोदी कहना चाहते थे। लेकिन राहुल ने गलती से Surrender शब्द की जगह Surender लिख दिया। राहुल की और से की गई इस स्पेलिंग की गलती को लेकर इनका मजाक बन रहा है। सरेंडर अंग्रेजी भाषा का शब्द है। जिसका अर्थ होता है आत्मसमर्पण। वहीं राहुल ने सरेंडर की जगह ‘सुरेंदर’ लिखा है।

लोगों ने राहुल गांधी को कहा फ़ाउल गाँधी और गद्दार गांधी

ट्विटर पर कर रहा है ट्रेंड

राहुल की कि गई ये गलती ट्विटर पर अब ट्रेंड कर रही है और लोग राहुल के अंग्रेजी भाषा के ज्ञान का मजाक बना रहे हैं।  सोशल मीडिया प्‍लेटफाॅर्म ट्विटर पर यूजर्स अपने-अपने अदांज में राहुल गांधी के इस ट्वीट को शेयर कर रहे हैं। जिसकी वजह से ट्विटर पर Surender और Surrender Modi शब्‍द ट्रेंड होने लगा है। राहुल के इस ट्वीट को शेयर करने के साथ ही लोग काफी तीखी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं।

इस वजह से कहा था मोदी को Surrender मोदी

भारत और चीनी सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद से राहुल गांधी पीएम मोदी को लेकर कई सारे ट्वीट कर रहे हैं और इसे राहुल राजनीतिक मुद्दा बनाने की कोशिश कर रहे हैं। राहुल ने एक ट्वीट कर पीएम मोदी पर आरोप लगाया था कि उन्होंने भारतीय क्षेत्र को चीनी आक्रमण के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। वहीं इस ट्वीट के बाद राहुल ने एक और ट्वीट किया और मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए लिखा- ”नरेंद्र मोदी वास्तव में सरेंडर मोदी हैं।” दरअसल राहुल ने ऐसा लिखकर ये कहने की कोशिश की कि मोदी ने चीन के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है।

मोदी पर किए गए इस ट्वीट को लेकर बीजेपी की और से भी कड़ी प्रतिक्रिया आई है। बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है कि पीएम मोदी सिर्फ इंसानों के नेता नहीं हैं, बल्कि वे भगवानों के भी नेता हैं। उत्तर प्रदेश में एक वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए नड्डा ने ये बात कही। इन्होंने अपने बयान में आगे कहा कि देशवासियों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश की एक-एक इंच जमीन भी सुरक्षित है। कांग्रेस पार्टी सुरक्षा बलों का मनोबल गिराने का काम कर रही है।

गौरतलब है कि भारत और चीन के बीच 15 जून को हुई हिंसक झड़प में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हुए थे। जबकि चीन के भी 40 से अधिक सैनिक मारे गए हैं। इस घटना को लेकर राहुल गांधी रोज कोई ना कोई ट्वीट कर सरकार को घेरने की कोशिश कर रहे हैं।

Back to top button