बॉलीवुड

सुशांत के लिए अंकिता लोखंडे करती थी ऐसा काम जो सिर्फ एक पत्नी ही करती है, लेकिन टूट गया था रिश्ता

बॉलीवुड के युवा अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने बीते 14 जून की दोपहर को अचानक फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस घटना के बाद उनके परिवार वालों समेत उनके फैंस अभी तक सदमे में हैं। सभी के दिमाग में एक ही सवाल है कि आखिर सुशांत ने ऐसा क्यों किया? सुशांत के कई फैंस तो अभी भी उनके लौट आने का इंतजार कर रहे हैं। वहीं सुशांत की एक्स गर्लफ्रेंड्स अंकिता लोखंडे और कृति सैनन भी सुशांत के निधन से काफी दुखी हैं।

टीवी की दुनिया से बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने वाले सुशांत ने इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बना ली थी। वे पर्दे पर हिट  रहे और अपने लव लाइफ के चलते भी उन्होंने खूब सुर्खियां बटोरीं। याद दिला दें कि अभिनेता सुशांत  अंकिता लोखंडे, कृति सेनन और रिया चक्रवर्ती के साथ रिलेशनशिप में रहे। इनके अलावा फिल्म केदारनाथ की शूटिंग के दौरान उनका नाम सारा अली खान के साथ भी जुड़ा था।

सुशांत और अंकिता ने कई सालों तक एक दूसरे को डेट किया। दोनों ने अपने रिलेशनशिप को मीडिया के सामने भी कबूला था। मगर, साल 2016 में दोनों एक दूसरे से अलग हो गए। दोनों का रिलेशनशिप 6 साल तक चला और जब दोनों का ब्रेकअप हुआ, तो इस ब्रेकअप की कई वजहें गिनाईं गईं। कईयों ने ब्रेकअप की वजह सुशांत और कृति सेनन के क्लोज होने को बताया। तो कुछ ने बताया कि अंकिता इस रिश्ते को लेकर insecure फील कर रही थीं।

सुशांत के लिए रखती थीं करवा चौथ का व्रत

दोनों की लव स्टोरी में कई अहम मोड़ आए, लेकिन दोनों ने कभी एक दूसरे का साथ नहीं छोड़ा। खबर तो ये भी थी कि दोनों साल 2016 में शादी करने वाले थे, मगर अचानक दोनों का ब्रेकअप हो गया। बता दें कि दोनों के रिश्ते की शुरूआत साल 2009 में पवित्र रिश्ता धारावाहिक के सेट से हुई थी। इसी धारावाहिक के शूटिंग सेट पर दोनों एक दूसरे से पहली बार मिले थे।  गौरतलब है कि दोनों 6 साल तक लिव इन में रहे। इनता ही नहीं, अंकिता लोखंडे  सुशांत सिंह राजपूत के लिए करवा चौथ का व्रत रखती थीं और ब्रेकअप के बाद भी कई सालों तक अंकिता  सुशांत के लिए करवा चौथ का व्रत रखती रहीं।

अपने रिश्ते के बारे में अंकिता ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब सुशांत पवित्र रिश्ता छोड़ना चाहते थे, तो मैंने ही उन्हें सपोर्ट किया था। सुशांत फिल्मों में काम करना चाहते थे और अपना पूरा ध्यान उसी पर लगाना चाहते थे। साल 2012 में मीडिया में सुशांत और अंकिता के अनबन की खबरें हवाई होने लगीं, इस खबर को अंकिता ने पूरी तरह से झूठा बताया। उस समय भी अंकिता की इनसिक्योरिटी को कारण बताया गया।

खुद पर लगे आरोप को नकारते हुए उन्होंने कहा था, ‘सुशांत मुझे अपने साथ हर फंक्शन, पार्टी, अवार्ड शो में लेकर जाते हैं। हम एक कपल हैं, भला मुझे इनसिक्योर होने की क्या जरूरत है।’

अंकिता ने जड़ा था सुशांत को थप्पड़

अंकिता और सुशांत के रिलेशनशिप के बारे में एक खबर तो ये भी आई थी कि, अंकिता ने एक फंक्शन में सबके सामने सुशांत को थप्पड़ मार दिया था। इस पर सुशांत ने कहा था कि मेरी ऐसी बहुत सी हरकते हैं, जिन पर मुझे मार पड़नी चाहिए। मगर अंकिता ने कभी मेरे साथ ऐसा नहीं किया।

सुशांत के साथ कृति सैनन के रिलेशनशिप की खबरें भी आईं थीं। यह सुनकर अंकिता काफी उदास रहने लगीं और फिर सुशांत के साथ रिश्ते में खटास आनी शुरू हो गई। अंकिता के एक करीबी मित्र ने बताया था कि अंकिता का पास्ट एक्सिपिरएंस काफी खराब है, इसलिए वो इनसिक्योर रहने लगी हैं। कहा जाता है कि सुशांत ने कई बार अंकिता के डर को खत्म करने की कोशिश की, मगर उनके मन में डर घर बना चुका था। इस वजह से दोनों के रिश्ते खराब होने लगे थे। आखिर 2016 में दोनों का रिश्ता खत्म हो गया, इसके बाद सुशांत ने अपने सभी सोशल मीडिया एकाउंट्स डिलीट कर दिए थे।

अंकिता से ब्रेकअप के बाद सुशांत और कृति सेनन करीब 2 सालों तक रिलेशनशिप में रहे। कृति और सुशांत फिल्म राब्ता की शूटिंग के दौरान से ही एक दूसरे के करीब हो चुके थी। हालांकि, दोनों ने कभी खुलकर रिलेशनशिप की बात नहीं बताई। मगर, 2 साल बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया और दोनों ने अपनी अलग अलग राह पकड़ ली। साल 2019 में सुशांत का नाम सारा अली खान के साथ जुड़ा, मगर एक समय के बाद इन दोनों की खबरें आनी बंद हो गईं। इसके बाद सुशांत  करीबी मित्र रहीं रिया चक्रवर्ती के साथ दिखने लगे। इन दोनों की प्रेम कहानी भी अपनी मंजिल तक पहुँचती, इससे पहले सुशांत ने आत्महत्या कर ली।

Back to top button