बॉलीवुड

काजोल से पहले इस मशहूर एक्ट्रेस से जुड़ा था अजय देवगन का नाम, सुसाइड की दे दी थी धमकी

काजोल से पहले अजय की जिंदगी में थी दूसरी हीरोइन जिससे उनके रिश्ते ऐसे बिगड़े की आज तक नहीं सुधरे

बॉलीवुड में बहुत सी जोड़िया ऐसी हैं जिन्होंने असल जिंदगी में एक दूसरे का हाथ थामकर दुनिया के सामने अपने प्यार की मिसाल दी है। इसमें से एक जोड़ी है चुलबुली काजोल और शांत रहने वाले अजय देवगन की। दोनों ही इंडस्ट्री के बड़े सितारे हैं जिनके लाखों दीवाने हैं। वहीं अजय और काजोल सिर्फ एक दूसरे के दीवाने हैं। दोनों की शादी को 21 साल पूरे हो चुके हैं। बता दें कि अजय और काजोल ने 24 फरवरी 1999 में सात फेरे लिए थे। काजोल को तो अजय पसंद आ गए थे, लेकिन ये बात कम लोग जानते हैं कि अजय की लाइफ में काजोल से पहले कोई दूसरी एक्ट्रेस थी।

अजय के लिए मरने को तैयार थीं रवीना

खबरों की मानें तो अजय देवगन का अफेयर किसी समय में रवीना टंडन के साथ था। दरअसल ये बात उस समय की है जब रवीना और अजय फिल्म ‘दिलवाले’ में साथ काम कर रहे थे। उन दिनों रवीना अजय से बेहद प्यार करने लगीं थी। दोनों के अफेयर के किस्से सामने आने लगे थे। हालांकि अजय ने साफ तौर पर रवीना के साथ अपने रिश्ते पर खुलकर हामी नहीं भरी थी। दूसरी तरफ अजय करिश्मा कपूर के साथ फिल्म ‘जिगर’ की शूटिंग कर रहे थे। ऐसे में अजय करिश्मा के करीब जाने लगे।

ऐसा कहा जाता है कि अजय को करिश्मा के करीब जाते देख रवीना डिप्रेशन में चली गई थीं। यहां तक की वो सुसाइड करने का सोचने लगी थीं। हालांकि अजय देवगन ने एक इंटरव्यू में रवीना की इस कोशिश को महज पब्लिसिटी स्टंट बताया था। उनका कहना था कि रवीना लाइमलाइट में रहना चाहती हैं।

अजय ने प्यार से किया था इनकार

वहीं रवीना ने अजय पर आरोप लगाया था कि अजय ने उन्हें लव लेटर लिखे थे और अब वो उन्हें धोखा दे रहे हैं। इस आरोप का खंडन अजय ने किया था और कहा था कि रवीना को पागलों के डॉक्टर की जरुरत है। वो ना कभी मेरी दोस्त थी और ना ही मैंने कभी उससे प्यार किया। ये लेटर भी उनके नाम से उन्होंने खुद को ही लिखे थे।

इसके बाद ये मामला काफी चर्चा में आ गया था। अजय देवगन ने एक इंटरव्यू में रवीना को धमकी देते हए कहा था कि अगर वो अपनी हरकतों से बाज नहीं आएंगी तो वो उनके कई राज खोल देंगे। वहीं दूसरी तरफ रवीना अक्षय के साथ ‘मोहरा’ फिल्म में काम करने लगीं। इसके साथ ही अजय और रवीना दूर हो गए और रवीना अक्षय के करीब चली गईं। हालांकि अक्षय के साथ उनके रिलेशन ज्यादा दिनों तक सहीं नहीं चले और दोनों अलग हो गए।

काजोल से प्यार कर बैठे अजय

अजय भी करिश्मा से दूर होने लगे। इसके बाद अजय की मुलाकात काजोल से फिल्म ‘हलचल’ की शूटिंग के दौरान हुई। अजय हमेशा से शांत स्वभाव के रहें हैं जबकि काजोल खूब बातें करती थीं। जब उन्होंने अजय को देखा तो उन्हें लगा ये कौन है जो बिल्कुल बात ही नहीं कर रहा है। इसके बाद दोनों ने बात करना शुरु किया।

जब दोनों की बात हुई तो उन्हें समझ आ गया कि वो एक दूसरे से बिल्कुल अलग हैं, लेकिन फिर भी दोस्ती बनी रही। इसके बाद दोनों ने एक साथ कई फिल्में कि इश्क, प्यार तो होना ही था, राजू चाचा और यू मी और हम। इसके साथ ही दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया और 1999 में दोनों ने शादी कर ली।

शादी के बाद काजोल ने बताया कि उनके पास पैसा, दौलत, शोहरत सबकुछ था, बस प्यार की कमी थी। जब उनकी अजय से दोस्ती बढ़ी तो उन्हें समझ आ गया की वो एक दूसरे के लिए बने हैं। आज 21 सालों बाद भी ये जोड़ी उतने ही प्यार और विश्वास के साथ टिकी है जिसे कोई भी रिश्ता तोड़ नहीं पाया। दोनों अपने दो बच्चों के साथ बेहद खुश हैं और फिल्मों में भी धाक जमाए हुए हैं।

Back to top button
?>