विशेष

सुहागरात मनाने कमरे में घुसे दूल्हा-दुल्हन, बिस्तर पर आ गया सांप, जानें आगे क्या हुआ ..

सुहागरात के बीच दुल्हन को बिस्तर पर दिखी काली चीज,

घर में शादी का माहोल था. दूल्हा दुल्हन दोनों ही अपनी शादी से बहुत खुश थे. मेहमानों और रिश्तेदारों ने भी बड़ा एन्जॉय किया. फिर शादी ख़त्म हुई और पिता ने बेटी को नम आँखों से विदाई दी. दुल्हन जैसे ही अपने ससुराल आई वहां सभी ने गर्मजोशी से उसका स्वागत किया. संगीत और गाना बजाना भी हुआ. फिर रात में दूल्हा दुल्हन कमरे में सोने चले गए. दोनों सुहागरात शुरू करने ही वाले थे कि बिस्तर पर कोबरा सांप नज़र आया. दुल्हन की अचानक चींख निकल पड़ी और वो बेहोश हो गई. आवाज़ सुन जब सभी कमरे में आए तो वहां का नजारा देख हैरान रह गए.

ये किसी फिल्म की कहानी नहीं बल्कि एक सत्य घटना है. दरअसल ये पूरा मामला बिहार के मधुबनी जिले के हरलाखी थाना क्षेत्र के सुखवासी गांव का है. यहाँ बुधवार को 22 वर्षीय नीतीश कुमार (पिता उमेश राय) की शादी बासोपट्टी थाना क्षेत्र के घाट मढिया गांव निवासी विनीता कुमारी (पिता जोगिन्दर राय) से हुई थी. शादी के बाद जब दूल्हा दुल्हन घर आए तो दिनभर महिलाओं ने मंगल गीत गाकर वधू का स्वागत किया. दिनभर की रस्मों को निभाने के बाद रात को दुल्हन अपने पति साथ कमरे में चली गई.

बिस्तर पर बैठा था सांप

रात करीब 1 बजे दूल्हा दुल्हन बड़े शौक से बिस्तर में सुहागरात मानाने गए. लेकिन अफसोस की वहां एक कोबरा सांप छिपकर बैठा था. ऐसे में सांप ने दुल्हे को डंस लिया. जब दुल्हन ने ये नजारा देखा तो उसकी चींख निकल पड़ी और वो बेहोश हो गिर गई. उधर कोबरा भी खिड़की से होता हुआ निकल लिया.

नजारा देख लोग हैरान


दुल्हन की खींच सुन सभी घरवाले कमरे में आए. नजारा देख हर कोई हैरान रह गया. आनन फानन में परिजन दुल्हे को एक झाड़-फूंक करने वाले तांत्रिक के पास ले गए. यहां कई देर तांत्रिक का ड्रामा चला लेकिन कोई लाभ नहीं हुआ. फिर दुल्हे को पीएचसी बासोपट्टी ले जाया गया. यहां पर डॉक्टरों ने उसे मधुबनी रेफर कर दिया. परिजन दुल्हे को लेकर फिर मधुबनी पहुंचे, तो डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. यह पूरा कार्यक्रम शुक्रवार शाम तक चलता रहा.

शादी की खुशियां अचानक से मातम में तब्दील हो गई. जो दुल्हन कल तक मांग में सिंदूर लगाए शादी का लाल जोड़ा पहने थी, वो एक ही दिन में विधवा हो गई. अब पूरे गाँव में ही दुख का माहोल है. जब ये घटना सामने आई तो कई लोगो ने कहा कि तांत्रिक के चक्कर में ना पड़कर दुल्हे को डायरेक्ट डॉक्टर पास ही ले जाना चाहिए था. यांत्रिक पास जाकर उनका बहुत समय ख़राब हो गया. यदि वहां नहीं ले जाते तो शायद दुल्हे की जान बच जाती.

गौरतलब है कि गाँव खेड़ो में सांप का निकलना बहुत आम बात है. लेकिन यहां अंधविश्वास और अज्ञानता के चलते कुछ लोग डॉक्टर से ज्यादा तांत्रिकों पर भरोसा करते हैं. भगवान न करें कभी ऐसा हो, लेकिन यदि आप भी इस तरह की मुसीबत में फंस जाए तो तुरंत नजदीकी हॉस्पिटल जाए. झाड़ फूंक या तंत्र मंत्र के चक्कर में न पड़े. इसके साथ ही यदि आपके इलाके में सांप अक्सर निकलते रहते हैं तो सोने से पहले एक बार बिस्तर अच्छे से चेक कर ले.

Back to top button