राशिफल

Rashifal 19 June: आज 3 राशियों के जीवन में हो सकती है बड़ी अनहोनी, फूंक-फूंक कर रखना होगा कदम

हम आपको शुक्रवार 19 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 19 June 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आपके वित्त के संबंध में दिन थोड़ा अस्थिर हो सकता है। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे, फिर भी अज्ञात भय से ग्रसित हो सकते हैं। आय के नए स्रोत आपके पास आएंगे मगर आपके खर्चों में भी भारी वृद्धि होगी। चीजे आपकी उम्मीदों के अनुसार नहीं होंगीं इसलिए कोई भी प्रमुख निर्णय आज न लें। काम की अधिकता होने की वजह से आपको मेहनत थोड़ी ज्यादा करनी पड़ सकती है। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आपके जीवनसाथी की मांगें तनाव का कारण बन सकती हैं। दाम्पत्य जीवन में तनाव आ सकता है। स्वास्थ्य के सभी मामलों पर विशेष ध्यान दें और ध्यान रहे कि निवारण इलाज से बेहतर होता है। गलतफहमी से बचें। कुछ नए अनुभव भी आपको प्राप्त हो सकते हैं। कुछ ऐसे लोगों से मुलाकात होगी, जिनके पास पैसे कमाने के बहुत अच्छे विचार होंगे। आज थोड़ा सहनशील होना पड़ेगा, क्रोध करने से बनते काम बिगड़ सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको व्यापार, नौकरी और उद्योग के कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। पिता से वैचारिक मतभेद रहेगा। भाग्य से सारा कार्य संपन्न होगा। भाग्य आपके पक्ष में होगा। आपके खर्चे बजट को बिगाड़ सकते हैं। किसी आध्यात्मिक स्थान का भ्रमण आपके शारीरिक तथा मानसिक स्वास्थ्य के लिए लाभदायक साबित होगा। कुछ कठिन परिस्तिथियाँ सामने आ सकती है। कारोबार में आपको फायदा होने की संभावना है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आप अपने पुराने कर्ज को चुकाने में आप सफल होंगे। पदोन्नति होने की संभावना बन रही है। पिता का सहयोग प्राप्त होगा। संघर्ष समाप्त होगा। विवाद में पड़ने से बचें। आप समझदारी से निर्णय लेंगे। रचनात्मक काम में लगे लोगों के लिए सफलता से भरा दिन है, उन्हें शौहरत और पहचान भी मिलेगी। यह परिवार के सदस्यों के साथ भावनात्मक फासलों को दूर करने के लिए अच्छा समय है। स्वास्थ्य का पाया कमजोर रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

भाग्य आपके पक्ष में है इसलिए आज आपका मूड बहुत अच्छा रहेगा। व्यावसायिक और पारिवारिक समस्याओं का समाधान होगा। रोजगार के अवसर मिलेंगे। माली हालत सुदृढ़ होगी। पत्नी से वैचारिक मतभेद रहेगा। आप थोड़े सोच-विचार में रह सकते हैं। बिजनेस कार्य में किसी सहयोगी का सहयोग प्राप्त हो सकता है। किसी भी तरह के विवादों को तुरंत निपटाने का यह अच्छा दिन है। आर्थिक नीति में बदलाव हो सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आपका कम्यूनिकेशन और काम करने की क्षमता असरदार सिद्ध होंगे। धैर्य पूर्वक किया गया विचार फलदायी रहेगा। अपने को थोड़ा सा थोड़ा सा सकारात्मक ऱखने की जरूरत है। पूजा-पाठ आदि पर व्यय होगा। आपकी इनकम में बढोत्तरी हो सकती है। दिल के बजाय दिमाग से निर्णय लेना हितकर रहेगा। गुप्त धन की वृद्धि होगी। सुबह योग करने से आप चुस्त-दुरूस्त रहेंगे। पुरानी लेनदारी वसूली के प्रयास सफल रहेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

अप्रत्याशित लाभ के योग हैं। सट्टे, जुए व लॉटरी से दूर रहें। आपको अपनी भावनाओं को नियन्त्रित करने में कठिनाई होगी। पत्नी से वैचारिक मतभेद रहेगा। छोटी-छोटी बात को लेकर तनाव की स्थिति बन सकती है। आज सीनियर से बहस न करें। छोटी-छोटी बातों पर परेशानियां आ सकती हैं। आपकी जीवंत ऊर्जा और आप की स्नेह की आभा दूसरों को प्रेरित करेगी और उन्हें उत्साहित रखेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। जोखिम उठाने का साहस कर पाएंगे। वेतन वृद्धि या पदोन्नति का समाचार मिले तो कोई आश्चर्य नहीं है। कार्यक्षेत्र में बाधाएं आ सकती हैं जबकि शिक्षा के क्षेत्र में आशातीत सफलता मिलेगी। नौकरी या व्यावसायिक क्षेत्र में आपके लिए अनुकूल वातावरण रहेगा। पत्नी की हेल्थ को लेकर चिंता हो सकती है। अज्ञात श्रोतों से धन आएगा। गाय को रोटी खिलाएं, आपकी परेशानी कम होगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके माता-पिता का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और आप उनके साथ शानदार समय बिताएंगे। अपने व्यक्तित्व के दम पर आप कुछ लोगों को अपने फेवर में कर सकते हैं। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलेगा। व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होगा। आपके मान सम्मान और प्रतिष्ठा में काफी वृद्धि होगी। अज्ञात व्यक्ति से व्यापार न करे पैसा डूब सकता है। नई नौकरी मिल सकती है। स्वाभिमान को चोट लग सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आपके निजी सम्बंधो में मधुरता आएगी तथा वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा। आपको आर्थिक उतार-चढ़ाव की स्थितियां देखने को मिल सकती है। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। नौकरी व्यवसाय के क्षेत्र में उच्च पदाधिकारियों के प्रोत्साहन से आपका उत्साह बढ़ेगा। पिता का सुख मिलेगा। अधिक खर्चे से मन थोड़ा तनाव में रहेगा। समय की अनुकूलता का लाभ लें। भरपूर प्रयास करें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज अचानक आए खर्चें आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। पुराने मित्रों से भेंट होगी। सरकारी कर्मचारी और अधिकारी आज सफल रहेंगे। रियल एस्टेट में पूंजी निवेश करते हैं तो आपको लाभ मिलेगा। भाई बहनों का सुख मिलेगा। रिश्तों में किसी भी प्रकार की असहमति आसानी से सुलझ जाएगी। भावनाओं पर अंकुश आवश्यक है। हितशत्रुओं से सावधान रहें। क्रोध व उत्तेजना पर नियंत्रण रखें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके घर किसी मेहमान के आने की संभावना है। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलेगा। परिवार के साथ एक मजेदार दिन की योजना बनाई जाएगी। पैसों से संबंधित मुद्दों पर आपका अपने साझेदार के साथ विवाद होने की सम्भावना है। लोगों से अपनी बात मनवाने में सफल होंगे। स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद प्राप्त होगा।

आपने Rashifal 19 June 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 19 June 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 19 June 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : रातरानी का पौधा घर में लगाने से होते हैं ये 5 चमत्कार, इसकी खुशबू मात्र से बन जाएगा दिन

Back to top button