विशेष

सुशांत की मौत से सदमे में आए 10वीं के छात्र ने लगा ली फांसी, नोट में लिखा- जब वो कर सकते हैं तो

छात्र ने पहले सुशांत की फिल्म देखी और फिर अगले दिन सुसाइड नोट लिखकर फांसी लगा ली

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत की खबर सुनकर उनके परिवार और बॉलीवुड के अलावा फैंस भी अभी तक स्तब्ध हैं। सुशांत ने फांसी लगाकर जान दी इस बात का यकीन कोई नहीं कर पा रहा है। अभी भी लोग सुशांत को याद कर ये ही सवाल पूछ रहे हैं कि आखिर उन्होंने इतना बड़ा कदम कैसे उठा लिया। इसी बीच बिहार के नालंदा जिले से खबर आ रही है कि 10वीं के एक स्टूडेंट ने सुशांत सिंह की फिल्म देखने के बाद से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। ये घटना नालंदा जिले के चंडी थाना इलाके के लोदीपुर गांव की है।

छात्र ने सुशांत की तरह की लगा ली फांसी

बता दें कि छात्र दसवीं का विद्यार्थी था और उसने आत्महत्या करने से पहले फिल्म ‘एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी’ रात में देखा था। इसके बाद मंगलवार सुबह वो अपने कमरे में मृत पाया गया। फैन ने उसी अंदाज में फांसी लगा ली जिस तरह सुशांत ने किया था। बता दें कि काफी देर तक जब कमरे से कोई आवाज नहीं आई तो परिवार वालों ने गेट खोलना चाहा। जब गेट नहीं खुला तो उन्होंने दरवाजा तोड़ दिया।

जब परिजन बेटे के कमरे में पहुंचे तो अपने बेटे को फंदे पर झूलता देख दंग रह गए। घटना की जानकारी मिलते ही चंडी थाना पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल ले आई। थानाअध्यक्ष रितु राजकुमार ने बताया कि यूडी केस दर्ज कर पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। अभी तक ये ही बात सामने आई है कि छात्र सुशांत सिंह राजपूत की मौत से बुरी तरह हिल गया था।

सुसाइड नोट में लिखी मरने की वजह

परिवार वालों ने बताया कि सुशांत सिंह की आत्महत्या की खबर के बाद वो अपने माता-पिता से इस बारे में ही सवाल कर रहा था। वो दो दिन से लगातार ये ही पूछ रहा था कि क्या फांसी लगाने वाला कोई व्यक्ति मर सकता है। वो अपने दोस्तों से भी ये ही सवाल करता था कि क्या कोई फांसी लगा लेने से मर सकता है और अंत में इस बेचैन सवाल को उसनी अपनी जान देकर जानना चाहा। बता दें कि छात्र ने सुसाइड नोट भी छोड़ा था जिसमें लिखा था- वो कर सकते हैं तो मैं क्यों नहीं।

सुशांत सिंह का इस तरह से चले जाना अपने पीछे कई सवाल छोड़ गया है। एक सवाल ये भी कि इतने पैसों के बाद किस चीज की कमी ने सुशांत को आत्महत्या करने पर मजबूर कर दिया। जवाब अभी भी साफ नहीं है लेकिन जो बातें खुलकर सामने आ रही हैं वो ये कि उनके पास मानसिक शांति नहीं थी। वो बॉलीवुड के रवैये से परेशान थे। उन्हें पता था कि वो योग्य थे लेकिन उनकी योग्यता किसी को नजर नहीं आती थी।

आज उनके जाने पर एक फैन ने भी अपनी जान ले ली जो कि बिल्कुल गलत है। अगर सुशांत ये जान पाते कि उनका चले जाना भी किसी को अपनी जान लेने तक के लिए प्रभावित कर सकता है तो वो ये कदम शायद नहीं उठाते। सुशांत पंचतत्व में विलीन हो चुके हैं, लेकिन अपने पीछे वो मीठी यादों के साथ बहुत से सवाल छोड़ गए हैं। अगर इंडस्ट्री इन सवालों के जवाब ढूंढ लेती है और वो बदलाव आ जाता है जो सुशांत चाहते थे तो उनकी मौत कम से कम जाया नहीं होगी।

Back to top button