बॉलीवुड

अंकिता को भुलाने के लिए सुशांत ने डिलीट की थीं सभी तस्वीरें, सबकुछ मिला पर एक चीज रह गयी अधूरी

मुंबई के बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया. उनकी उम्र केवल 34 साल थी. सुशांत सिंह राजपूत की मौत की खबर जैसे ही सामने आई, बॉलीवुड सितारों ने उन्हें सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि देना शुरू कर दिया. सुशांत सिंह राजपूत का बिना कुछ कहे यूं दुनिया से चले जाना सभी को परेशान कर रहा है. फैंस से लेकर सेलेब्स भी इस बात पर यकीन नहीं कर पा रहे कि सुशांत अब हमारे बीच नहीं हैं.

किस चीज की कमी थी सुशांत को? नाम, शोहरत, दौलत, परिवार, दोस्त, सबकुछ तो था उनके पास. यहां तक कि उनकी नवंबर में शादी होने वाली थी, जिसे लेकर वह बेहद खुश थे. फिर क्या वजह रही होगी जो सुशांत ने इस तरह से अपनी जान ले ली. दरअसल, सब कुछ होने के बावजूद वह पिछले 6 महीने से अकेले ही डिप्रेशन की लड़ाई लड़ रहे थे और इस तरफ किसी का ध्यान नहीं गया.

कहा जाता है कि सुशांत की कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती से भी उनके रिश्ते कुछ खास नहीं चल रहे थे. कई दिनों से दोनों के बीच आये दिन अनबन रहती थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक पहले तो रिया उनके साथ रहती थीं, लेकिन बाद में वह उन्हें छोड़कर चली गईं. सुशांत अब अकेले हो गए थे. अकेलापन उन्हें खाने लगा था. यह वह दौर था जब उन्हें किसी के सहारे की सबसे ज्यादा जरूरत थी. यह कहना गलत नहीं होगा कि सुशांत को सब मिला लेकिन सच्चे प्यार के लिए वे तरस गए.

सुशांत ने अपने करियर की शुरुआत टीवी शो ‘किस देस में है मेरा दिल’ से की थी. इसके बाद वे ‘पवित्र रिश्ता’ में मानव के किरदार में नजर आये. इस शो से उन्हें लोकप्रियता मिली और वे घर-घर में फेमस हो गए. शो में उनके अपोजिट अंकिता लोखंडे काम कर रही थीं. काम करने के दौरान दोनों एक-दूसरे के करीब आ गए. दोनों ने करीब 7 सालों तक एक-दूसरे को डेट किया और जल्द ही शादी भी करने वाले थे, लेकिन इससे पहले ही उनके ब्रेकअप की खबरें सामने आ गईं.

दरअसल, सुशांत फिल्मों में आ गए थे और उनकी पहली फिल्म ‘काय पो चे’ हिट भी रही थी, जिसके बाद उनकी फीमेल फैन फॉलोइंग में जबरदस्त इजाफा हुआ. नया-नया स्टारडम था. सुशांत अंकिता को टाइम नहीं दे पा रहे थे, जिस वजह से धीरे-धीरे दूरियां बढ़ती गईं और अंकिता ने उन्हें छोड़ दिया. साल 2016 में दोनों का ब्रेकअप हो गया. कुछ दिनों बाद दोनों अपनी-अपनी लाइफ में मूव ऑन हो गए और सुशांत ने भी अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट से अंकिता और अपनी सभी तस्वीरें डिलीट कर दीं.

अंकिता से ब्रेकअप के बाद सुशांत ‘राब्ता’ की एक्ट्रेस कृति सैनन के करीब आये. लोग तो यहां तक कहने लगे थे कि कृति की वजह से ही अंकिता और सुशांत का ब्रेकअप हुआ था. हालांकि, दोनों ने कभी अपने रिश्ते को अधिकारिक रूप से स्वीकार नहीं किया और साल 2017 तक इनके लिंकअप की ख़बरें भी आना बंद हो गईं.

कृति से ब्रेकअप के बाद सुशांत का नाम थोड़े समय के लिए सारा अली खान से भी जुड़ा. फिल्म ‘केदारनाथ’ रिलीज़ होने के समय दोनों को लेकर तरह-तरह की कहानियां सामने आईं. लेकिन सुशांत सिंह राजपूत सबसे ज्यादा चर्चा में तब आये जब उनका नाम अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के साथ जोड़ा जाने लगा. दोनों कई बार एक साथ घूमते-फिरते भी स्पॉट किये गए.

कुछ महीने पहले दोनों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हुई थीं, जब सुशांत रिया के साथ अपना 34 वां जन्मदिन मनाने पेरिस गए थे. दोनों लद्दाख में भी साथ नजर आये थे. रिया ने सुशांत को गोल्डन हार्ट वाला इंसान बताते हुए तस्वीरें शेयर की थीं. ऐसे में फैंस ने कयास लगाने शुरू कर दिए थे कि सुशांत को आखिरकार अपना हमसफर मिल गया है. लेकिन हैरानी की बात यह है कि इन दोनों ने भी कभी मीडिया के सामने अपने रिश्ते की बात स्वीकार नहीं की. इस बारे में पूछे जाने पर वे एक-दूसरे को अच्छा दोस्त ही बताते थे.

पढ़ें सुशांत के निधन पर धर्मेंद्र बोले- न फिल्म देखी, न कभी मिला, पर तेरे जाने से सदमा लगा..

Back to top button