ब्रेकिंग न्यूज़

दिल्ली चुनाव : केजरीवाल से दिल्ली का किला जीतने के लिए भाजपा ने तैयार किये 80 हजार ‘योद्धा’!

नई दिल्ली – इस साल होने वाले दिल्ली नगर निगम चुनाव में बीजेपी अपनी सोशल मीडिया की रणनीतियों पर ही चलेगी। अंग्रेजी अखबार मेल टुडे की खबर के अनुसार बीजेपी ने 80 हजार सदस्यों के साथ आईटी सेल की एक बड़ी टीम तैयार की है जिसे 272 वार्डों और तीन आईटी चैंबर्स से ऑपरेट किया जा रहा है। इस टीम को 280 सोशल मीडिया विशेषज्ञ मदद कर रहे हैं। ये आईटी सेल पार्टी के पंडित पंत मार्ग पर स्थित ऑफिस में बनाये गये हैं। 15 सीनियर लेवल के साइबर विशेषज्ञ इस पूरे ऑपरेशन को मॉनिटर कर रहे हैं। Delhi civic polls 2017.

 

व्‍हाट्सएप ग्रुप्‍स के जरिए वोटर्स तक पहुंचने का प्‍लान –

अखबार की रिपोर्ट में एक वॉलियंटर ने कहा है कि, ‘हम लोग सोशल मीडिया के माध्यम से हर मतदाता तक पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं। जो लोग व्हॉट्सएप का इस्तामाल नहीं करते, उनके लिए हमारे पास बूथ स्तर के कार्यकर्ता हैं। जो लोग टेक-सेवी हैं, उनके लिए हमारे पास इंस्टाग्राम, फेसबुक और टि्वटर जैसे डिजिटल सोशल माध्यम हैं।’

आपको बता दें कि दिल्ली के 14 जिलों से ऑपरेट हो रही टीम 8000 व्हॉट्सएप ग्रुप पर सक्रिय है। इन पर 10 वर्षों में बीजेपी की उपलब्धियों के बारे में बताया जा रहा है। यह टीम सोशल मीडिया के जरिए पीएम मोदी और बीजेपी सरकार की उपलब्धियों के साथ ही केजरीवाल सरकार की नाकामियों के बारे में भी लोगों को बताएगी।

बीजेपी में शामिल होने के लिए लगी भीड़ –

इस बार बीजेपी ने चुनाव में नए चेहरे उतारने का फैसला किया है, इसके बाद पार्टी के पास आवेदनों की भीड़ लग गई है। भाजपा इस बार के एमसीडी चुनावों को लेकर बेहद सीरियस है जिसके मद्देनजर वोटरो को लुभाने के लिए नामी-गिरामी हस्तियों को शामिल करने के अलावा प्रचार अभियान के लिए खुद का चुनावी थीम सॉन्ग भी लॉन्च करेगी।

ऐसा बताया जा रहा है कि खुद लोक गायक रहे दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने आगामी एमसीडी चुनावों को लेकर एक गीत बनाने को कहा है। मनोज तिवारी ने कुछ दिन पहले ही मीडिया से बातचीत करते हुए कहा था, ‘एमसीडी चुनावों के लिये हमारे पास एक गीत होना चाहिए। इसकी शुरूआती पंक्तियां ‘जिया हो दिल्ली के बाला’ जैसे ही कुछ हो सकती हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close