बॉलीवुड

पहेली बनकर रह गई इन 6 स्टार्स की मौत, आज भी नहीं हो सका है खुलासा

बॉलीवुड के युवा अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून की दोपहर अचानक फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वहीं सुशांत के निधन से पहले उनकी एक्स मैनेजर 28 वर्षीय दिशा सालियान ने 14वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली थी। दिशा सालियान की अचानक मौत ने कई बड़े सवाल खड़े कर दिए। खोजबीन में पता चला कि दिशा ने जिस वक्त आत्महत्या की, उस वक्त वह नशे की हालत में थीं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो दिशा सालियान की मौत कूदकर नहीं बल्कि नशे की हालत में खिड़की से गिर जाने की वजह से हुई है।

दिशा  की मौत पर पुलिस अब न सिर्फ आत्महत्या बल्कि हत्या और दुर्घटना के एंगल से भी इस पूरे केस की खोजबीन कर रही है। आपको जानकर हैरानी होगी कि दिशा से पहले भी कई बॉलीवुड हस्तियों की मौत ऐसे रहस्यमय परिस्थितियों में हुई है। आज हम उन्हीं बॉलीवुड हस्तियों के बारे में जानेंगे…

श्रीदेवी

24 फरवरी 2018 को जब अचानक श्रीदेवी के मौत की खबर सामने आई, तो हर कोई हक्का बक्का रह गया। याद दिला दें कि श्रीदेवी दुबई में एक शादी समारोह में हिस्सा लेने पहुँची थीं। वहीं वाशरूम में बाथटब में डूब जाने की वजह से उनकी मौत हो गई। ये बात एकदम अविश्सनीय लगी कि आखिर बाथटब में डूबने से कैसे मौत हो सकती है? इस पूरे मामले में श्रीदेवी के पति बोनी कपूर भी शक के दायरे में आ गए। हालांकि बाद में पुलिस की खोजबीन में बोनी कपूर को क्लीन चीट मिल गई और साफ हो गया कि श्रीदेवी की दुर्घटनावश डूबने की वजह से मौत हुई थी।

दिव्या भारती

गुजरे जमाने की सबसे खूबसूरत और बेहतरीन अदाकाराओं में से एक दिव्या भारती की मौत भी रहस्यमयी तरीके से हुई। दिव्या की मौत महज 19 साल की उम्र में हो गई थी। पुलिस ने खोजबीन में पाया कि दिव्या की मौत जिस रात हुई थी, उस रात वो नशे की हालत में थीं और पांचवीं मंजिल से गिर जाने की वजह से उनकी दुर्घटनावश मौत हो गई थी, मगर उनके फैंस आज भी दिव्या के पति साजिद नाडियाडवाला पर सवाल खड़े करते हैं।

जिया खान

टैलेंटेड और खूबसूरत एक्ट्रेस जिया खान ने महज 25 वर्ष की उम्र में अपने फ्लैट में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मौत के बाद जिया खान की मां ने जिया की मौत के लिए उनके ब्वायफ्रेंड सूरज पंचोली पर आरोप लगाया। जिया के फैंस ने तो सूरज पंचोली पर मर्डर तक का आरोप लगा दिया था। बता दें कि जिया खान का मर्डर हुआ या उन्होंने खुदकुशी की, ये आज भी एक रहस्य है।

परवीन बाबी

गुजरे जमाने की सबसे हॉट और ग्लैमरेस अदाकारा परवीन बॉबी को स्किजोफ्रेनिया नामक एक गंभीर बीमारी थी।  22 जनवरी 2005 को परवीन का शव मुंबई स्थित उनके फ्लैट में मिला।  परवीन बॉबी की मौत पर भी कई सवाल उठे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि परवीन की मौत भूख की वजह से हुई, क्योंकि उन्हें गैंगरीन और डायबिटीज जैसी घातक बीमारियां थीं।

प्रत्यूषा बनर्जी

बालिका वधू धारावाहिक में आनंदी की भूमिका निभाने वाली प्रत्यूषा बनर्जी की मौत 1 अप्रैल 2016 को हुई थी। प्रत्यूषा ने भी अपने फ्लैट में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। प्रत्यूषा के माता पिता और दोस्तों ने उनकी मौत का जिम्मेदार उनके ब्वायफ्रेंड राहुल राज सिंह पर लगाया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी कहा गया कि प्रत्यूषा की मौत सांस घुटने की वजह से हुई थी।

मनमोहन देसाई

कुली, धरम-वीर, अमर अकबर एंथनी जैसी सुपरहिट फिल्मों के निर्देशक मनमोहन देसाई की मौत का कारण भी अब तक कोई न जान सका। उनकी मौत हत्या थी, आत्महत्या थी या दुर्घटना थी ये बात अभी तक एक रहस्य बनकर ही है। बता दें कि उनकी मौत अपने फ्लैट के बॉलकनी से गिरने की वजह से हुई थी।

Back to top button