दिलचस्प

बैंक वालों ने नहीं दी मां की पेंशन, 100 साल की मां को चारपाई पर घसीटते हुए बैंक ले गई बेटी

ओडिशा में एक महिला अपनी मां को चारपाई पर घसीटकर बैंक ले गई ताकि उसकी मां को पेंशन मिल सके। ये घटना इस राज्य के नुआपाड़ा जिले की है। बताया जा रहा है कि जब ये महिला बैंक में अपनी मां की पेंशन लेने गई तो बैंक वालों ने इसे पेंशन देने से मना कर दिया और वेरिफिकेशन करने की बात कही। जिसके बाद इस महिला को मजबूरी में आकर अपनी 100 साल की मां को चारपाई पर रखकर बैंक ले जाना रड़ा। बैंक पर आरोप है कि बैंक ने बिना खाताधारक महिला को बैंक लाए, पेंशन की रकम जारी करने से मना कर दिया था। जिसके बाद महिला को अपनी मां को बैंक ले जाना पड़ा।

सोशल मीडिया में वायरल हुई वीडियो

किस तरह से ये महिला अपनी 100 साल की मां को बैंक लेकर गई। इसकी तस्वीर और वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। सोशल मीडिया पर तस्वीर और वीडियो वायरल होने के बाद कई सारे लोगों ने इस महिला की मदद करने की मांग की। जिसके बाद प्रशासन हरकत में आया है।


नुआपाड़ा के Biju Janta Dal (BJD) के विधायक राजू ढोलकिया ने इस मुद्दे को उठाया और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से इस मामले में एक्शन लेने को कहा। विधायक राजू ढोलकिया ने इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि उन्होंने एक वीडियो देखी थी। जिसमें ये महिला अपनी मां को चारपाई पर घसीटकर बैंक ले जा रही थी। मैं राज्य सरकार से आग्रह करता हूं कि वो इस मामले को देखें और जरूरी एक्शन लें।

राजू ढोलकिया की कि गई आलोचना


ये मामला विधायक राजू ढोलकिया के इलाके का है। जिसके चलते लोगों द्वारा विधायक राजू ढोलकिया की आलोचना की जा रही है।लोगों का कहना है कि राजू ढोलकिया ने यहां का विधायक होने के बावजूद अपनी तरफ से इस मामले में कोई कदम नहीं उठाया है।

जिला कलेक्टर ने पेश की सफाई

इस मामले पर जिला कलेक्टर की और से सफाई पेश की गई है और जिला कलेक्टर का कहना है कि ऐसी स्थिति में बैंक मैनेजर वेरिफिकेशन के लिए घर जाता है। लेकिन 60 वर्षीय पुंजीमती देई बैंक मैनेजर के आने से पहले ही अपनी मां को बैंक में ले आई।

वेरिफिकेशन के बिना नहीं दी जाती है पेंशन

दरअसल बैंकों के नियमों के अनुसार पेंशन धारकों का वेरिफिकेशन करने के बाद ही पेंशन दी जाती है और इस महिला का वेरिफिकेशन नहीं हुआ था। जिसके कारण बैंक ने महिला की बेटी पुंजीमती देई को पैसे देने से मना कर दिया था और वेरिफिकेशन की बात कही थी। वहीं बैंक की और से घर आकर वेरिफिकेशन हो इससे पहले ही पुंजीमती देई अपनी मां को चारपाई पर घसीटकर बैंक ले गई। जिस दौरान पुंजीमती देई अपनी मां को बैंक लेकर जा रही थी उस वक्त किसी ने इस घटना की वीडियो बना ली और इसे सोशल मीडिया पर डाल दिया। जहां से ये वीडियो वायरल हो गई और ये मामला सबके सामने आया।

Back to top button