समाचार

मशहूर साइंटिस्ट का दावा, 21 जून को सूर्य ग्रहण लगने के साथ ही खत्म हो जाएगा कोरोना

इस महीने 21 जून को सूर्य ग्रहण लगने वाला है और एक वैज्ञानिक का दावा है कि सूर्य ग्रहण लगने के बाद कोरोना वायरस पूरी तरह से खत्म हो जाएगा। ये दावा चेन्नई के न्यूक्लियर और अर्थ साइंटिस्ट डॉ. केएल सुंदर कृष्णा ने किया है। डॉ. केएल सुंदर कृष्णा ने सूर्य ग्रहण  और कोरोना वायरस के बीच कनेक्शन होना का भी दावा किया है और कहा है कि पिछले साल 26 दिसंबर को लगने वाले सूर्यग्रहण का कोरोना वायरस से सीधा संबंध है और आने वाले 21 जून के सूर्य ग्रहण के दिन कोरोना वायरस समाप्त हो जाएगा।

ये दिया तर्क

डॉ. केएल सुंदर कृष्णा ने एएनआइ से बात करते हुए कहा है कि कोरोनो वायरस हमारे जीवन को नष्ट करने के लिए आया है। मेरी समझ के अनुसार 26 दिसंबर 2019 को सूर्य ग्रहण के बाद सौर मंडल में ग्रहों की स्थिति में बदलाव हुआ है। डॉ. कृष्णा के मुताबिक ग्रहों के बीच ऊर्जा में बदलाव के कारण ये वायरस ऊपरी वायुमंडल से उत्पन्न हुआ है। इसी बदलाव के कारण धरती पर उचित वातावरण बना। न्यूट्रॉन कण सूर्य की सबसे अधिक विखंडन ऊर्जा से निकल रहे हैं। न्यूक्लियर फॉर्मेशन की ये प्रक्रिया बाहरी मटेरियल के कारण शुरू हुई होगी। जो ऊपरी वायुमंडल में बायो मॉलिक्यूल और बायो न्यूक्लियर के संपर्क में आने से हो सकती है। बायो मॉलिक्यूल संरचना (प्रोटीन) का म्यूटेशन इस वायरस का एक संभावित स्रोत हो सकता है।

सूर्यग्रहण ही है कोरोना का इलाज

डॉ. केएल सुंदर कृष्णा ने कोरोना वायरस का इलाज सूर्य ग्रहण ही बताया है। इन्होंने कहा है कि हमें कोरोना से घबराने की जरूरत नहीं है। ये सौरमंडल में होने वाली प्राकृतिक हलचल है। सूर्य की किरणें और सूर्य ग्रहण इस वायरस का प्राकृतिक इलाज है और सूर्य ग्रहण लगने के बाद कोरोना एकदम खत्म हो जाएगा। गौरतलब है कि 21 जून को सूर्य ग्रहण लगने वाला है और डॉ. केएल सुंदर कृष्णा के अनुसार 21 जून के बाद कोरना वायरस खत्म हो जाएगा।

ज्योतिषों ने भी की कोरोना के खत्म होने की भविष्यवाणी

21 जून के सूर्यग्रहण को लेकर कई सार ज्योतिषों ने जो भविष्यवाणी की है और कहा है कि जून को लगने वाला सूर्यग्रहण कई घटनाओं के बदलाव का कारक बनेगा। ज्योतिष शास्त्र की गणना के अनुसार 21 जून को सूर्य ग्रहण होने से ग्रह-नक्षत्रों में परिवर्तन होगा जो कि महामारी से राहत दिलाने में कारक होंगे। .

भारत में दिखेगा सूर्य ग्रहण

21 जून को सूर्यग्रहण सुबह करीब 10.20 बजे शुरू होगा और दोपहर 1.49 बजे तक रहने वाला है। ये पूर्ण सूर्य ग्रहण होने वाला है और इसका सूतक 12 घंटे पहले यानी 20 जून को रात 10.20 पर शुरू हो जाएगा। जो कि ग्रहण के साथ ही खत्म होगा। ये ग्रहण भारत के कई सारे हिस्सों में देखा जा सकेगा। भारत के अलावा ये सूर्य ग्रहम नेपाल, पाकिस्तान, सऊदी अरब, यूएई, इथियोपिया और कांगो में दिखाई देगा। ये इस साल का पहला सूर्य ग्रहण होने वाला है।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस दिसंबर महीने में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया थो। चीन से इस वायरस की शुरूआत हुई थी और आज ये वायरस पूरी दुनिया में फैल गया है। दुनिया में 70 लाख से अधिक लोग इस वायरस से ग्रस्त हैं।

Back to top button