बॉलीवुड

सुशांत के पार्थिव शरीर को देख बहन का रो-रो कर बुरा हाल, तस्वीरें देख आपकी भी भावुक हो जाएंगे

34 वर्षीय अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के निधन की खबर ने सबकों हिला के रखा है. उन्होंने रविवार 14 जून को अपने बांद्रा स्थित घर में फंदे से लटककर खुदखुशी की थी. बताया जा रहा है कि वे पिछले 6 महीने से डिप्रेशन में थे. नवंबर में उनकी शादी भी होने वाली थी. उनके पार्थिव शरीर को पोस्टमार्टम के लिए कपूर हॉस्पिटल भेजा गया था. रिपोर्ट में सामने आया कि उनकी मौत गले में फंदा लगने (लटकने और दम घुटने) की वजह से ही हुई है. आज (15 जून) दोपहर मुंबई में उनका अंतिम संस्कार होगा.

भाई का शव देख टूट गई बहन

सुशांत की मौत की खबर से उनका परिवार गहरे दुख में है. वे पटना से मुंबई आ गए हैं. सुशांत के परिवार में 4 बहने और एक पिता हैं. उनकी माँ का देहांत 2002 में ही हो गया था. सुशांत की बहन नुपुर हाल ही में अपने भाई के शव को देखने कपूर हॉस्पिटल पहुंची थी. यहाँ अपने भाई की हालत देख उनका बुरा हाल था. स्थिति को देखते हुए उनके एक दोस्त ने उन्हें संभाला. उनकी कुछ तस्वीरें भी अब इंटरनेट पर बहुत वायरल हो रही है. बता दें कि नुपुर मुंबई में ही रहती है.

पिता को भी लगा गहरा सदमा

सुशांत की खुदखुशी की खबर से उनके पिता के.के. सिंह भी गहरे सदमे में है. जब उन्हें फोन पर सुशांत की मौत की खबर मिली थी तो वे बेहोश होकर गिर गए थे. इस खबर के बाद से उनकी सेहत भी खराब चल रहा है. वे किसी से बातचीत की हालत में नहीं है.

परिवार ने की CBI जांच की मांग

पोस्टमार्टम रिपोर्ट और पुलिस के बयान में यह साफ़ कर दिया गया है कि सुशांत की मौत एक आत्महत्या है. हालाँकि सुशांत के परिवार के कुछ सदस्य ये बात स्वीकार नहीं कर रहे हैं. उनका मानना है कि ये एक हत्या या साजिश है. सुशांत के मामा का कहना है कि मुझे नहीं लगता कि उन्होंने आत्महत्या की होगी. उनकी मौत के पीछे कोई साजिश हो सकती है. उनकी हत्या की गई है. पुलिस को इसकी जांच करनी चाहिए. परिवार के कुछ लोग अब इस मामले में सीबीआई जांच की मांग भी कर रहे हैं.

शर्मीले स्वाभाव के थे सुशांत

सुशांत से जुड़े लोगो के अनुसार वे एक सीधे सादे और शर्मीले स्वाभाव के व्यक्ति थे. वे एक भावुक इंसान भी थे. जब 2002 में सुशांत की माँ की मौत हुई थी तो वे परेशान थे. लेकिन एक्टर बनने के बाद उन्होंने खुद को संभाल लिया था. सुशांत ने ‘काई पो चे’ फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू किया था. इसके बाद एमएस धोनी की बायोपिक ने उन्हें फेमस कर दिया था. उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर में कुल 15 फिल्मों में काम किया. उनकी लास्ट फिल्म 2019 में आई ‘छिछोरे’ थी. इसके अलावा वे किस देश में है मेरा दिल और पवित्र रिश्ता जैसे टीवी सीरियल्स भी कर चुके हैं.

सुशांत के निधन की खबर के बाद से ही उनके फैंस काफी निराश और दुखी है. हर कोई इसी बात से हैरान है कि आखिर सुशांत जैसा इंसान ऐसा कैसे कर सकता है. सुशांत ने किस मुख्य वजह से आत्महत्या जैसा कदम उठाया, इसकी वजह फिलहाल सामने नहीं आई है.

Back to top button