बॉलीवुड

इन राशि के लोगों होते हैं बेहद ग़ुस्सेल स्वभाव के, एक बार बिगड़ जाएँ तो फिर किसी की नहीं सुनते हैं

किसी भी इंसान के जीवन में उसकी राशि का बड़ा असर पड़ता है। ज्योतिष का नाम सुनते ही कई लोग सिर्फ यही समझते हैं कि ज्योतिषशास्त्र से सिर्फ भविष्य देखा जाता है। आपको बता दें कि ज्योतिष विद्या से न सिर्फ भविष्य बल्कि व्यक्ति के व्यवहार के बारे में भी पता लगाया जा सकता है। ज्योतिष विद्या से इंसान के कई गहरे राज खुलते हैं। इस विद्या के माध्यम से हम किसी भी इंसान के गुण, दोष साथ ही उसके व्यक्तित्व के बारे में पता लगा सकते हैं। आज हम इस आर्टिकल के जरिए उन राशि के लोगों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका स्वभाव काफी गुस्सैल होता है।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के बारे में माना जाता है कि ये काफी गुस्सैल प्रवृत्ति के होते हैं। ज्योतिर्विद मानते हैं कि इनका गुस्सा कभी भी कहीं भी फूट जाता है। इसलिए ऐसे लोगों से सावधान रहना चाहिए। इस राशि के लोगों को छोटी छोटी बातों पर गुस्सा आ जाता है, इसलिए इनके साथ सम्हल के मजाक करना चाहिए। किंतु इनका क्रोध ज्यादा देर तक नहीं रहता है, एक पल चढ़ता है तो दूसरे पल उतर भी जाता है।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के लोगों के बारे ज्योतिष कहता है कि इस राशि के लोगों को जल्दी गुस्सा नहीं आता, किंतु जब आता है, तो बहुत देर तक रहता है। ज्योतिषाचार्यों का मानना है कि इन्हें एक बार गुस्सा आ जाए तो फिर ये जल्दी शांत नहीं होते। खास बात ये है कि ये गुस्से में मिथुन राशि के लोग दूसरे को तकलीफ देने के बजाए खुद को तकलीफ देते हैं।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के लोगों को भी बहुत गुस्सा आता है, लेकिन वो अपना गुस्सा किसी के सामने दिखाते नहीं हैं। खास बात ये है कि इस राशि के जातक अपने गुस्से से किसी का नुकसान नहीं करते हैं और गुस्सा आने पर भी किसी से बात नहीं करते। ऐसे में बेहतर यही है कि जब तक इस राशि के लोगों का गुस्सा शांत न हो जाए तब तक इनसे बात न करना ही बेहतर है।

मकर राशि

मकर राशि के लोगों के बारे में कहा जाता है कि इन्हें गुस्सा काफी जल्दी आता है और फिर गुस्से में ये क्या काम करते हैं इन्हें खुद को पता नहीं होता। ऐसे में ये बेहतर है कि इस राशि के लोगों को गुस्से में अकेला छोड़ देना चाहिए। गुस्से में इनके साथ रहने से आपको भी हानि हो सकती है। हालांकि जब इनका गुस्सा शांत होता है, ये बहुत जल्दी अपनी गलती मान लेते हैं।

कुंभ राशि

अपनी भावनाओं को दबाकर रखने वाले लोग होते हैं। ये अपनी भावनाएं दूसरे किसी को नहीं दिखाते हैं, इसलिए कुंभ राशि के जातक गुस्से में चुप रहना ही पसंद करते हैं और खास बात ये है कि गुस्से में ये लोग अपना धैर्य नहीं खोते हैं।

Back to top button