राजनीति

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी कोरोना पॉजिटिव, ट्वीटर पर लिखा- दुआ करें कि मैं…..

शाहिद अफरीदी ने बताया कि उनके शरीर में कई दिनों से दर्द हो रहा था और अब रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई है

दुनिया में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। भारत के अलावा दूसरे देशों में भी कोरोना पैर पसारता ही जा रहा है।आम जनता और इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के अलावा क्रिकेट जगत से भी कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। अब पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर शाहिद अफरीदी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने खुद 13 जून को ट्विटर पर  इसकी जानकारी दी है। बता दें कि पाकिस्तान में अभी तक 1 लाख 32 हजार से ज्यादा लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। वहीं शाहिद अफरीदी जैसे मशहूर क्रिकेटर का कोरोना पॉजिटिव हो जाना फैंस के लिए हैरानी भरी बात है।

ट्विटर पर फैंस से मांगी दुआ

शाहिद ने ट्विटर पर अपनी तबीयत की जानकारी देते हुए लिखा- मुझे गुरुवार से ही तबीयत सही नहीं लग रही थी। मेरे पूरे शरीर में बुरी तरह से दर्द हो रहा था। इसके चलते हाल में ही मेरा टेस्ट हुआ और मैं कोविड पॉजिटिव हूं। जल्दी ठीक होने के लिए आपकी दुआ की जरुरत है। इंशाअल्लाह। बता दें कि पाकिस्तान के हालात भी कोरोना के मामले में खराब होते जा रहे हैं। पाकिस्तान में लॉकडाउन के बाद भूखे मरने तक के हालात पैदा हो गए थे। ऐसे में शाहिद अफरीदी ने ही आगे आकर अपने लोगों की मदद की थी।


बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर अफरीदी अपने फाउंडेशन की तरफ से लोगों की मदद कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने कराची के मशहूर श्री लक्ष्मीनारायण मंदिर में भी राहत सामाग्री बांटी थी। ऐसा कहा जा रहा है कि राहत कार्यों के दौरान ही वो ऐसे लोगों के संपर्क में आ गए जो कोरोना पॉजिटिव थे और इसके चलते उन्हें भी इस वायरस ने अपनी चपेट में लिया है।

गरीबों की मदद के लिए आगे आए थे अफरीदी

शाहिद का इलाज चल रहा है और फैंस भी अपने फेवरेट क्रिकेटर के ठीक हो जाने की कामना कर रहे हैं। अफरीदी ने मुसीबत की घड़ी में लोगों की बहुत मदद की है। सोशल मीडिया पर उनकी काफी तस्वीरें वायरल हुई हैं जहां वो कभी किसी गरीब बच्चे को जूते पहनाते दिख रहे थे तो कभी किसी गरीब के घर जाकर उन्हें राशन दे रहे थे।


अफरीदी ने अपने पिता के नाम पर एक अस्पताल खोला है जहां कोरोना के मरीजों के लिए अलग से वार्ड बनाए गए थे। अफरीदी यहां इलाज कराने आए लोगों से मिलने जाया करते थे। ऐसे में ये भी एक कारण हो सकता है कि खुद शाहिद अफरीदी भी इस बीमारी की चपेट में आ गए। अफरीदी ने पीओके से लेकर बलूचिस्तान तक हर जगह का दौरा किया था और जरुरतमंदों को सामान बांटा था।

गौरतलब है कि अफरीदी पाकिस्तान के बहुत ही मशहूर क्रिकेटर रहे है। ऐसे में संकट के समय जब वो लोगों की मदद कर रहे थे तो काफी भीड़ जुट जाया करती थी। ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी सही ढंग से नहीं हो पाता था। हालांकि उन्होंने इतने गरीबों की मदद की है कि हर कोई उनके जल्द ठीक हो जाने की दुआ कर रहा है। फैंस को उम्मीद है कि अफरीदी जल्द ही कोरोना को मात देकर घर लौट आएंगे। बता दे कि पाकिस्तान के अलावा भारत में भी अफरीदी के बहुत फैन हैं जो उनके खेल को काफी पसंद करते हैं।

Back to top button