दिलचस्प

अगर डर के मारे रात को आपकी भी खुल जाती है नींद, तो अपनाएं ये 5 कारगर उपाय

सोते समय सपनों का आना आम बात है, लेकिन कभी कभी होता है कि लोगों को नींद में कुछ डरावने सपने आते हैं। डरावने सपने कई लोगों की तो नींद भी खराब कर देते हैं। डरावने सपने आना कुछ लोगों के लिए रोज की परेशानी हो जाती है। अगर आप भी इससे परेशान हैं, तो इससे बचने के लिए वास्तु शास्त्र की मदद ली जा सकती है। वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसी बातें बताई गई हैं, जिन्हें अपनाकर  बुरे और डरावने सपनों से छुटकारा पाया सकता है। आइये जानते हैं, आखिर वे कौन कौन से उपाय हैं।

1.छोटी इलायची

यदि आप बुरे सपनों से अपनी जिंदगी में परेशान हैं और इससे छुटकारा पाना चाहते हैं, तो 5 से 6 छोटी इलायची कपड़े में बांधकर अपने तकिये के पास या तकिये के नीचे ही रख लें। ऐसा करने से रात में आने वाले बुरे सपने नहीं आएंगे।

2. पानी से भरा तांबे का बर्तन

कई लोगों को नींद में डर लगने की परेशानी होती है और कई लोगों की तो नींद बीच बीच में टूट भी जाती है। अगर आप भी ऐसी परेशानी से गुजर रहे हैं, तो किसी तांबे के बर्तन या घड़े मेंं पानी भरकर रात को अपने बिस्तर के नीचे रख लें। इसके बाद सुबह उठकर उस पानी को अपने घर के पौधों में डाल दें। ऐसा करने से आपको नींद में डर नहीं लगेगा और रात को आपकी नींद पूरी होगी।

3. पीले चावल

वास्तु शास्त्र के अनुसार पीले चावल की मदद से डर या बुरे सपनों से बचा जा सकता है। वास्तु शास्त्र के जानकार कहते हैं कि यदि आपको बुरे सपनों की वजह से नींद न आने की समस्या है, तो पीले चावल आपके लिए रामबाण की तरह होंगे। पीले चावल की मदद से डर या बुरे सपनों से बचा जा सकता है। अगर आपको बुरे सपनों से बचना है, तो बस अपने तकिए के नीचे किसी कागज या कपड़े में बांधकर थोड़े से पीले चावल रख लें। इससे बहुत जल्द ही आपको अच्छे परिणाम दिखने लगेंगे।

4. तकिए के पास चाकू रखें

सोते समय खासकर बच्चों को डरावने सपने आते हैं और बच्चे इन सपनों के बारे में बता नहीं पाते। इसलिए तकलीफ ज्यादा बढ़ जाती है। ऐसे में यदि आपको या आपके बच्चों को सोते समय डरावने सपने परेशान करते हैं, तो उनके तकिए के पास या तकिए के नीचे एक छोटा चाकू रख दें। ऐसा करने से काफी राहत मिलेगी।

5. नुकीली वस्तु

वैसे तो वास्तु शास्त्र के अनुसार तकिए के नीचे चाकू रखने से डरावने सपने नहीं आते, लेकिन आप चाकू के अलावा दूसरी कोई भी नुकीली चीज का इस्तेमाल कर सकते हैं। मसलन, कैंची, नेल कटर या फिर कांटा आदि को भी अपने तकिए आदि के पास रख सकते हैं। इन चीजों को अपने तकिए के पास या तकिए के नीचे रखने से रात को डर नहीं लगता और डरावने सपनों की आपके जिंदगी से छुट्टी हो जाती है।

Back to top button