राजनीति

बिहार की राजनीति में हुई लालू के तीसरे बेटे की एंट्री, तेजस्वी-मीसा ने राज से उठाया पर्दा

लालू यादव भले ही अभी जेल में हों, लेकिन उनको लेकर तरह तरह की खबरें सामने आती रहती हैं। बिहार विधानसभा चुनाव नजदीक है, ऐसे में बिहार की राजनीतिक समीकरणों पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं और इन दिनों बिहार में राजनीतिक भूचाल आया हुआ है। बिहार में ऐसा ही एक भूचाल 11 जून को आया। बता दें कि 11 जून को लालू प्रसाद यादव का जन्मदिन था। इसी मौके पर जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने लालू के तीसरे बेटे के नाम को लेकर कई चौंकाने वाले खुलासे किए। जदयू ने लालू के तीसरे बेटे का नाम तरूण यादव बताया है। आइये जानते हैं, आखिर क्या है पूरा मामला।

जदयू ने लालू के जन्मदिन के विशेष अवसर पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि लालू यादव ने अपने तीसरे बेटे के नाम पर जमीन रजिस्ट्री करवाई है, उसके बारे में वे जनता को जवाब दें। जदयू ने कहा कि जनता तो अभी तक लालू के दो बेटों को ही जानती थी। दोनों का नाम तेजस्वी और तेजप्रताप है। ऐसे में अब तरूण यादव कौन हैं? उसके बारे में बताएं।

कौन हैं तरूण यादव? – जदयू

जदयू नेता

पिछले दिनों जदयू के नेता नीरज कुमार ने एक प्रेसवार्ता के दौरान लालू से पूछा था कि बेनामी संपत्ति के दस्तावेज पर एक नाम तरूण यादव का है, ऐसे में बताएं कि तरूण यादव कौन है? तरूण यादव के नाम से लालू यादव ने जमीन खरीदी है और तरूण यादव के पिता का नाम लालू यादव है। इन सभी को देखते हुए जायज सवाल है कि तरूण यादव कौन हैं?

तेजस्वी और मीसा ने बताया कौन हैं तरूण यादव

तेजस्वी और मीसा

बिहार की सत्तारूढ़ पार्टी जदयू के इस आरोप पर लालू के छोटे बेटे तेजस्वी यादव और बड़ी बेटी मीसा भारती ने जवाब देते हुए कहा कि तेजस्वी का निक नेम ही तरूण यादव है। उन्होंने ये भी कहा कि तेजस्वी के निक नेम के बारे में जदयू के अलावा बाकी सभी को पता है। राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि जब मैं क्रिकेट की दुनिया में एक्टिव था, तो वहां मेरे सभी दोस्त मुझे तरूण के नाम से ही जानते हैं। मेरे बड़े भैय्या तेजप्रताप का निकनेम तेजू और मेरा निकनेम तरूण है। तेजस्वी ने साफ कहा कि तरूण यादव मेरा कोई तीसरा भाई नहीं, बल्कि मैं ही तरूण यादव हूँ और ये बात मेरे परिवार समेत दोस्तों और बाहर के लोगों को भी पता है।

ये जदयू की घटिया राजनीति है – मीसा भारती

मीसा भारती और लालू

मीसा भारती ने कहा कि जदयू ने बिहार में राजनीति का स्तर घटा दिया है, वो बहुत ही घटिया राजनीति कर रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि जदयू अब हमारे परिवार पर निजी हमले कर रही है और ये बात ठीक नहीं है। घर में लोग प्यार से किसी भी शख्स को अलग नाम से बुलाते हैं और तेजस्वी का नाम तरूण है, ये बात हर किसी को पता है। मीसा ने कहा कि मेरे पिताजी का जन्मदिन था उसी दिन ऐसी घटिया हरकत सत्तारूढ़ जदयू को शोभा नहीं देती।

Back to top button