अध्यात्म

समस्यां दूर से ही चली जायेगी, बस एक बार आजमा लें सुपारी के ये 6 अनोखे उपाय

हिंदू धर्म में जब भी कोई पूजा पाठ होती है तो सुपारी का इस्तेमाल जरूर होता है. गणपति बप्पा को तो ये सुपारी अत्यंत प्रिय होती है. गणेशजी शुभ लाभ के देवता भी है. इसलिए यदि आप सुपारी का कोई भी उपाय करते हैं तो ना सिर्फ गणेशजी बल्कि माँ लक्ष्मी भी प्रसन्न हो जाती है. इस तरह आपकी दैनिक समस्याओं के साथ साथ धन संबंधित परेशानियों का भी अंत हो जाता है. तो चलिए फिर एक एक कर सुपारी के सभी उपाय जान लेते हैं.

धन लाभ के लिए

घर में यदि धन से जुड़ी कोई समस्या है तो सुपारी का ये उपाय आपका काम आसान कर देगा. सबसे पहले आप सुपारी लें और उस पर जनेऊ बाँध दें. इस तरह यह अखंडित सुपारी गणेशजी का रूप बन जाएगी. अब आपको इसकी पूजा पाठ करना होगी. इसके बाद इसे कलावे से लपेटकर तिजोरी में रख दें. ऐसा कर आपके घर स्थाई रूप से लक्ष्मी का वास हो जाएगा. फिर आपके घर धन की कभी कोई कमी नहीं होगी.

बिजनेस बढ़ने के लिए

अभी लॉकडाउन की वजह से हर किसी का धंधा ठप्प था. अब थोड़ी छूट मिल रही है. ऐसे में अपने व्यापार को बढ़ाने में ये उपाय आपकी सहयता करेगा. शनिवार के दिन पीपल के पेड़ पर एक सिक्का और सुपारी रख उसकी पूजा करें. अगले दिन उस पीपल के पत्ते को तोड़ ले. अब इसमें सिक्का और सुपारी भी रख दें. इन सभी को लाल धागे से बांधे और व्यापार स्थल पर तिजोरी या धन संग्रह के स्थान पर रख दें. देखते ही देखते आपका बिजनेस बढ़ जाएगा.

समस्यां निवारण के लिए

 

पान के पत्ते पर सिंदूर और घी से स्‍वास्तिक का निशान बनाएं. अब इस पर कलावे में लपेटी हुई सुपारी रख पूजा करें. ऐसा करने से आपके घर परिवार की सभी समस्याएं जड़ से समप हो जाएंगी. इसके साथ ही आपका भाग्य भी प्रबल होगा.

सफलता के लिए

लाख कोशिश के बावजूद यदि आपका कोई काम पूर्ण नहीं हो रहा तो ये उपाय करें. काम पर जाते समय दो लौंग और एक सुपारी अपने पर्स में रख लें. जब काम कर रहे हो तब ये लौंग अपने मुंह में रखें. फिर जब कामकर लौट आए तो सुपारी को पूजा स्थल में गणेशजी के सामने रखें. अब इसकी पूजा करें. कार्य में सफलता जल्द मिलेगी.

विवाह के लिए

सुपारी पर अबीर लगाएं और उसे चंडी की डिब्बी में रख दें. अब इसे पूजा स्थल में पूर्णिमा के स्थापित करें. इसकी नित्य पूजा भी करें. ऐसा करने से आपके विवाह में आ रही हर बाधा दूर होगी. आपके घर जल्द शहनाई बजेगी.

सुरक्षा के लिए

यदि आपके घर से कोई दूर जा रहा है और आप उसकी सलामती चाहते हैं तो यह करें. शख्स के बाहर जाने के बाद सुपारी भगवान के सामने रखें और उनके स्वस्थ वापस लौटने की कामना करें. अब ये सुपारी तुलसी के गमले में गाड़ दें. जब व्यक्ति लौट आए तो इसे धोकर मंदिर में चढ़ा दे. इसके अतिरिक्त आप तुलसी को अपने ऊपर से 7 बार उबारकर हवन कुंड में भी डाल सकते हैं. इससे आपके ऊपर की सभी बालाएं ख़त्म हो जाती है.

Back to top button