बॉलीवुड

ग्लेमर दुनिया की चकाचौंध से दूर खेती कर रहा ये एक्टर, ‘दिया और बाती’ से हुआ था रातोंरात फेमस

जब भी कोई टीवी कलाकार बहुत फेमस हो जाता है तो वो आगे और भी काम कर पैसे छापने की सोचता है. कुछ तो बॉलीवुड का रुख कर लेते हैं. हालाँकि आज हम आपको एक ऐसे कलाकार से मिलाने जा रहे हैं जिन्होंने अपने करियर के टॉप पर आकर एक्टिंग छोड़ और और अब शौक से खेती कर रहे हैं. ये एक्टर और कोई नहीं बल्कि अनस राशिद (Anas Rashid) है.

अनस ने अपने करियर की शुरुआत एकता कपूर के पॉपुलर शो ‘कहीं तो होगा’ से की थी. इसके बाद वे ‘दीया और बाती हम’ से टीवी इंडस्ट्री में बड़ा नाम बन गए थे. इसमें वे बींदणी यानी दीपिका सिंह के पति बने थे. उन्होंने ‘धरती का वीर योद्धा पृथ्वीराज चौहान’ जैसे सीरियल में लीड रोल कर सबका दिल भी जीता था.

मैरिड लाइफ


वर्तमान में एक्टिंग से संन्यास ले चुके अनस इन दिनों अपने परिवार के साथ बहुत बेहतरीन समय गुजार रहे हैं. उन्होंने 2017 में हीना इकबाल (Heena Iqba) से शादी रचाई थी. हीना उम्र में अनस से 12 साल छोटी है. हालाँकि उम्र के इस फासले से दोनों को कोई फर्क नहीं पड़ता है. ये दोनों एक दूसरे से गहरा प्यार करते हैं. हीना चंडीगढ़ में एक कॉर्पोरेट प्रफेशनल है.

एक्टिंग छोड़ खेती

कुछ समय पहले अनस ने एक इंटरव्यू में बाताया था कि उन्होंने पांच साल के लिए एक्टिंग से संन्यास लिया हुआ है. इन दिनों वे ग्लेमर इंडस्ट्री की चकाचौंध से दूर पंजाब में अपने गाँव मालेरकोटला में खेती कर रहे हैं. अनस का कहना है कि वे अपने तरीके से लाइफ जीना चाहते थे. उन्हें खेती करने में मजा आता है. ट्रेक्टर चलाना उन्हें बहुत पसंद है. उनके इस निर्णय में परिवार ने भी साथ दिया. वे भी अनस के इस फैसले से खुश हैं. खेती और एक्टिंग के अलावा अनस में और भी कई टेलेंट छिपे हैं. जैसे वे एक अच्छे सिंगर हैं. उन्हें उर्दू, अरबी और पारसी भाषा का ज्ञान है.

बेटी है जिगर का टुकड़ा


शादी के दो साल बाद 2019 में अनस को बेटी के पिता बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ था. उन्होंने अपनी बेटी का नाम आयत अनस राशिद (Aayat Anas Rashid) रखा है. अनस अपनी बेटी के बहुत करीब है. वे आए दिन अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट पर बेटी की तस्वीरें साझा करते रहते हैं. बेटी के जन्म पर अनस ने एक इंटरव्यू में कहा था कि बेटी के आने के बाद वे फिलहाल टीवी पर वापसी की सोच भी नहीं रहे हैं. वे अपनी बेटी के साथ अधिक से अधिक समय बिताना चाहते हैं. सोशल मीडिया पर लोग उनकी बेटी संग तस्वीरें बहुत पसंद करते हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Anas Rashid (@anasrashidactor) on Jun 1, 2020 at 1:27am PDT

हाल ही में अनस ने ‘मेरी बेटी मेरी जान’ टाइटल के साथ एक क्यूट विडियो भी साझा किया था. इस विडियो को उनके फैंस ने बहुत पसंद किया था. विडियो में उनकी लाडली बेटी बड़ी ही क्यूट दिखाई दे रही थी. अनस ने भले ग्लेमर दुनिया से फिलहाल दूरी बना ली हो लेकिन सोशल मीडिया पर वे एक्टिव जरूर रहते हैं.

Back to top button