दिलचस्पविशेष

‘कोरोना वायरस या कोविड-19 से आज पूरा देश…’- कॉलर ट्यून को इस महिला ने दी है आवाज

कोरोना संक्रमण के शुरू होते ही देशभर के मोबाइल नंबरों में एक कॉलर ट्यून बजना शुरू हो गया था। कई लोग तो इस कॉलर ट्यून से परेशान होने लगे, क्योंकि इसकी वजह से काफी देर से कॉल कनेक्ट हो पाता था। कोरोना के खिलाफ जागरूकता के लिए इस कॉलर ट्यून को सभी मोबाइल नंबरों में सेट करने के आदेश भारत सरकार ने दिए है, इसलिए ये सभी नंबरों पर जरूरी कर दिया गया है।

कॉलर ट्यून में आप सुनते होंगे, ‘कोरोना वायरस या कोविड-19 से आज पूरा देश लड़ रहा है। मगर याद रहे हमें बीमारी से लड़ना है, बीमार से नहीं। उनसे भेदभाव न करें। उनकी देखभाल करें और इस बीमारी से बचने के लिए जो हमारी ढाल हैं, जैसे हमारे डॉक्टर, स्वास्थ्य कर्मचारी, पुलिस, सफाई कर्मचारी आदि उनको पूरा सम्मान दें। उनका पूरा सहयोग करें। इन योद्धाओं की करो देखभाल तो देश जीतेगा कोरोना से हर हाल। अधिक जानकारी के लिए स्टेट हेल्प लाइन नंबर या सेंट्रल हेल्पलाइन नंबर 1075 पर करें। भारत सरकार द्वारा जनहित में जारी।’

इस आवाज को सुनने के बाद क्या आपने कभी सोचा है कि ये आवाज किसकी है? अगर आपने नहीं सोचा और इस आवाज के बारे में नहीं जानते हैं, तो आज हम आपको बताएंगे कि ये आवाज किसकी है।

मशहूर वॉयस ओवर आर्टिस्ट ‘जसलीन भल्ला’ की आवाज 

कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करने वाली ये आवाज जसलीन भल्ला की है। बता दें कि जसलीन काफी मशहूर वॉयस ओवर आर्टिस्ट हैं। अगर आप टीवी और रेडियो ध्यान से देखते सुनते हैं, तो आपको लगेगा कि ये आवाज तो आपने पहले भी कई बार सुनी है। जसलीन के करियर की बात करें, तो उन्होंने स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में अपने करियर की शुरूआत की थी। कुछ दिनों तक स्पोर्ट्स सेक्टर में काम करने के बाद वो वॉयस ओवर की दुनिया में आ गईं। जसलीन पिछले 10 सालों से भी अधिक समय से वॉयस ओवर की दुनिया में काम कर रही हैं।

जसलीन भल्ला की आवाज इंडस्ट्री में काफी पसंद की जाती हैं। उन्होंने कई जगहों पर अपनी आवाज की कलाकारी दिखाई है। बता दें कि जसलीन ने इंडियन रेलवे, दिल्ली मेट्रो और एयरटेल मोबाइल के लिए भी अपनी आवाज दी है। इनके जरिए जसलीन की आवाज हर जगह पहुँची है।

टीवी इंटरव्यू में खोले कई चौंकाने वाले राज

वॉयस ओवर आर्टिस्ट जसलीन ने पिछले दिनों हुए एक टीवी इंटरव्यू में बताया था कि मैं अगर किसी को बताती हूं कि कोरोना के प्रति जागरूकता करने वाली आवाज मेरी है, तो लोग मुझ पर यकीन नहीं करते हैं। साथ ही जसलीन ने ये भी कहा कि मुझे तो ये बात मालूम भी नहीं थी कि मेरी आवाज पूरे देश के फोन में बजने वाली कॉलर ट्यून के रूप में इस्तेमाल की जाएगी। मैं तो तब हैरान रह गई थी, जब पूरे देश के सभी नंबरों की कॉलर ट्यून पर मेरी आवाज सेट कर दी गई। जसलीन ने कहा कि मेरे कई दोस्तों ने मुझे फोन कर बताया कि किसी को भी फोन करो, तो सबसे पहले आपकी आवाज आती है।’

Back to top button