राजनीति

स्वरा भास्कर को गिरफ्तार करने की उठी मांग, यूजर बोले- कानून और ऊपर वाले की लाठी से बच नहीं सकती

स्वरा भास्कर अक्सर अपने बयान को लेकर ट्रोल हो जाती हैं लेकिन इस बार तो उन्हें जेल भेजने की मांग की जा रही है

बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर अपनी फिल्मों से ज्यादा अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहती हैं। स्वरा अक्सर कई मुद्दों पर अपनी बेबाक राय रखती हैं और इसके लिए उन्हें बहुत बार आलोचना भी झेलनी पड़ी है। अब स्वरा को एक मुद्दे को लेकर जेल भेजने की मांग उठ रही हैं। हाल ही में शनिवार 6 जून को अचानक से #ArrestSwaraBhaskar ट्वीटर पर ट्रेंड करने लगा। कई लोगों ने इस हैशटैग के साथ स्वरा पर आरोप लगाते हुए उन्हें जेल में डालने की मांग की है। आपको बताते हैं कि कौन सा वो मुद्दा है जिसको लेकर यूजर स्वरा भास्कर को जेल भेजना चाहते हैं।

इसलिए उठ रही गिरफ्तारी की मांग

दरअसल जब देश में CAA और NRC का मुद्दा चल रहा था तब स्वरा ने प्रदर्शनकारियों के बीच हिस्सा लिया था और सरकार के खिलाफ जमकर नारे लगाए थे। इस हैशटैग के साथ उस प्रदर्शन का ही एक वीडियो शेयर किया गया है। कहा जा रहा है कि इस आंदोलन में स्वरा सरकार के खिलाफ थीं।  ऐसे में एक ट्वीटर यूजर का आरोप है कि स्वरा भास्कर दिल्ली में दंगा भड़काने के लिए जिम्मेदार हैं।


स्वरा भास्कर को प्रदर्शकारियों को समर्थन देने और देश में दंगा फैलाने का आरोप लगाते हुए उनकी गिरफ्तारी की मांग उठ रही  है। एक यूजर ने लिखा कि- आप इसके लिए जिम्मेदार हैं स्वरा। एक दिन आपको कानून और ऊपर वाले की लाठी का सामना करना पड़ेगा। इतने सारे निर्दोष लोगों की हत्याओं के बाद आप भाग नहीं सकती हैं। वहीं दूसरे यूजर ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि मुझे कोई वजह बता दे कि स्वरा भास्कर को गिरफ्तार क्यों ना किया जाए।

स्वरा ने दी ये प्रतिक्रिया

बता दें कि स्वरा भास्कर ने नागरिकता संसोधन कानून और भारतीय राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर पर अपना बयान दिया था। साथ ही उन्होंने इस भाषण में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर पूछा था कि मुसलमानों को क्यों निशाना बनाया जाता है?  बता दें कि इस मुद्दे को लेकर स्वरा ने कई चैनलों में भी डिबेट की थी और तब भी लोगों ने उन्हें इस मुद्दे पर घेरा था।


गौरतलब है कि ट्वीटर पर शनिवार से ही ये हैशटैग ट्रेंड कर रहा है और लगातार स्वरा भास्कर की गिरफ्तारी की मांग उठ रही है। इस बवाल के बीच स्वरा का भी बयान आया है। उन्होंने इस मामले पर तंज कसते हुए कहा लिखा, ‘और मेरे दोस्तों….इसलिए भारत में ज्यादातर हस्तियां केवल हाथियों के लिए आवाज उठाती हैं।

स्वरा ने  वीडियो को बताया गलत

गौरतलब है कि इस वीडियो को लेकर स्वरा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने नाबिया खान नाम की एक सोशल मीडिया यूजर्स के ट्वीट को शेयर किया है। इसमें बताया गया है कि जिस वीडियो को लेकर हंगामा हो रहा है वो 26 दिसबंर को जामिया मिलिया इस्लामिया मूवमेंट के वक्त है। जबकि दिल्ली में दंगे की शुरुआत 23 फरवरी से हई थी। इसे रिट्वीट करते हुए स्वरा ने लिखा शुक्रिया नाबिया। ऐसा लगता है कि तर्क और तथ्य उन लोगों को लिए मायने नहीं रखते हैं जिनके दिमाग मे नफरत भर गई हो।


फिल्मों से ज्यादा मुद्दों को लेकर चर्चा में रहने वाली स्वरा भास्कर काफी लंबे समये से किसी फिल्म में नहीं दिखाई दी है। स्वरा आखिरी बार फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ में नजर आई थी। इस फिल्म में उनके साथ करीना कपूर खान, सोनम कपूर भी मुख्य भूमिका में थीं। ये फिल्म 2018 में रिलीज हुई थी। इसके बाद स्वरा की एक भी फिल्म रिलीज नहीं हुई है। स्वरा ने इसके अलावा नील बटे सन्नाटा, रांझणा, प्रेम रतन धन पायो और तनु वेड्स मनु जैसी फिल्मों में काम किया है।

Back to top button