बॉलीवुड

देखें बॉलीवुड की 5 बेस्ट जीजा-साली की जोड़ियां, नंबर 3 तो साथ में रोमांस भी कर चुके हैं

बॉलीवुड में अक्सर अलग अलग जोड़ियां पॉपुलर होती रहती है. आज हम आपको फ़िल्मी दुनिया की फेमस जीजा – साली की जोड़ियों से मिलाने जा रहे हैं. जीजा और साली का रिश्ता आमतौर पर बड़ा ही नटखट और शरारतों से भरा होता है. इनके बीच हंसी मजाक और नोकझोक वैसे ही चलती है जैसी भाई बहनों के बीच होती है. बॉलीवुड के ये जीजा साली आपस में बहुत अच्छे लगते हैं. इनमे से कुछ तो एक साथ फिल्म में रोमांस भी कर चुके हैं.

पहली जोड़ी

जीजा – अक्षय कुमार, पत्नी – ट्विंकल खन्ना, साली – रिंकी खन्ना

अक्षय कुमार बॉलीवुड के टॉप लिस्ट के एक्टर है. उन्होंने साल 2001 में बॉलीवुड एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना से शादी रचाई थी. शादी के बाद ट्विंकल ने फिल्मों से दूरी बना ली है. उनकी एक बहन भी है रिंकी खन्ना. ये अक्षय कुमार की साली है. रिंकी ने ‘प्यार में कभी-कभी’ फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा था. हालाँकि वे एक सफल अभिनेत्री नहीं बन सकी.

दूसरी जोड़ी

जीजा – अजय देवगन,  पत्नी – काजोल, साली – रानी मुखर्जी और तनीषा मुखर्जी

अजय देवगन बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक हैं. उन्होंने साल 1999 में अभिनेत्री काजोल से शादी रचाई थी. अजय देवगन बड़े लक्की हैं कि उनकी एक नहीं बल्कि दो दो सालियां हैं. इनमे से पहली साली तनिषा मुखर्जी है. तनिषा काजोल की सगी बहन है. उन्होंने बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने की बहुत कोशिश की थी लेकिन वे फ्लॉप ही रह गई. वहीं दूसरी साली रानी मुखर्जी है. ये काजोल की सगी बहन तो नहीं है लेकिन रिश्ते में चचेरी बहन लगती है. रानी बॉलीवुड में कितना बड़ा नाम है ये तो आप सभी जानते ही हैं.

तीसरी जोड़ी

जीजा – सैफ अली खान, पत्नी करीना कपूर खान, साली – करिश्मा कपूर

सैफ और करीना ने साल 2012 में शादी रचाई थी. इस शादी के साथ ही करीना की बड़ी बहन करिश्मा सैफ की साली बन गई थी. सैफ और करिश्मा एक दूसरे की बहुत रिस्पेक्ट करते हैं. इन दोनों ने ‘हम साथ साथ हैं’ फिल्म में रोमांटिक कपल की भूमिका भी निभाई थी.

चौथी जोड़ी

जीजा – राज कुंद्रा, पत्नी – शिल्पा शेट्टी, साली – शमिता शेट्टी

शिल्पा शेट्टी का बॉलीवुड करियर काफी अच्छा रहा है. हालाँकि शादी के बाद वे फिल्मों में कम ही नजर आती है. शिल्पा ने साल 2009 में बिजनेसमैन राज कुंद्रा से शादी रचाई थी. शिल्पा के कारण अब राज भी एक जाना पहचाना चेहरा बन चुके हैं. राज की साली शमिता शेट्टी है. शमिता अपनी बहन शिल्पा की तरह बॉलीवुड में नाम नहीं कम पाई. उन्होंने साल 2000 में ‘मोहब्बतें’ फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री की थी. फिलहाल वे एक्ट्रेस होने के साथ साथ एक इंटीरियर डिजाइनर भी है.

पांचवी जोड़ी

जीजा – शक्ति कपूर, पत्नी – शिवांगी कोल्हापुरे, साली – पद्मिनी कोल्हापुरे

शक्ति कपूर बॉलीवुड के जाने माने एक्टर है. वे अपने कॉमिक और विलेन वाले किरदार के लिए मशहूर है. शक्ति कपूर ने साल 1982 में घर से भागकर शिवांगी कोल्हापुरे से शादी रचाई थी. शिवांगी एक जमाने में अभिनेत्री हुआ करती थी लेकिन उनका फ़िल्मी करियर कोई ख़ास नहीं था. वहीं शक्ति कपूर की साली यानी शिवांगी की बहन पद्मिनी कोल्हापुरे बॉलीवुड में जाना माना नाम है.

Show More

Related Articles

Back to top button
Close