अध्यात्म

शादी के बाद महिलाएं इन 3 चीजों को भूलकर भी ना पहने, पति पर मंडराने लगता है खतरा

हिंदू धर्म में ज्योतिष और वास्तु को बड़ा महत्व दिया जाता है. मान्यता है कि इनमे बताई गई बातों का पालन करने से जिंदगी में सुख बढ़ जाता है. वहीं इनके नियम कायदों का उलंघन करने से दुख और दुर्भाग्य पीछा नहीं छोड़ता है. हमारे दैनिक जीवन से जुड़ी चीजें जाने अंजाने में हमारी लाइफ पर गहरा असर डालती है. आपके द्वारा लिए गए हर निर्णय या कार्य से पॉजिटिव या नेगेटिव एनर्जी का कनेक्शन होता है. यह चीजें हमारे वैवाहिक जीवन को भी प्रभावित करती है.

ऐसे में आज हम आपको महिलाओं के आभूषण और परिधान से जुड़ी कुछ ख़ास जानकारी देने जा रहे हैं. ज्योतिष और वास्तु में बताई गई बातों के अनुसार एक सुहागन महिला को शादी के बाद तीन ख़ास चीजों को पहनना छोड़ देना चाहिए. यदि एक सुहागन महिला इन चीजों को पहनती है तो उसका वैवाहिक जीवन अस्त व्यस्त हो सकता हैं. इसका सीधा असर उसकी मैरिड लाइफ पर पड़ेगा. शादी बर्बाद तक हो सकती है. तो चलिए जानते हैं कि शादी के बाद महिला को क्या क्या पहनने से बचना चाहिए.

सफेद रंग की साड़ी

हिंदू धर्म में सफेद रंग की साड़ी सिर्फ एक विधवा महिला ही पहनती है. इसलिए यदि एक सुहागन महिला इस रंग की साड़ी को धारण करती है तो इसे एक बड़ा अपशगुन माना जाता है. हालाँकि कुछ महिलाएं फैशन के नाम पर बिना सोचे समझे सफ़ेद साड़ी पहन लेती है. यह बात शास्त्रों के अनुसार सही नहीं है. ऐसा करने से महिला के अपने पति संग रिश्ते बिगड़ सकते हैं. इतना ही नहीं इससे आपके पति की जान को भी खतरा रहता है.

सोने की पायल

आमतौर पर चांदी की बनी पायल और बिछियां ही पैरों में पहनी जाती है. लेकिन फेशन और शौक के चलते अब कुछ महिलाएं सोने की बनी पायल – बिछियां भी पहनने लगी है. मान्यता है कि ऐसा करने से धन के देवता कुबेर नाराज हो जाते हैं. इससे आपको धन हानि होने लगती है. कहा जाता है कि सोना हमेशा कमर के ऊपर वाले हिस्से में ही पहनना चाहिए. यदि आप इसे कमर से नीचे वाले अंगों में धारण करते हैं तो दरिद्रता घर आती है. इसके साथ ही महिला के पति की तरक्की भी नहीं होती है. उसका नुकसान पर नुकसान होने लगता है.

काले रंग की चूड़ी

महिलाओं को चूड़ियां पहनना भी अच्छा लगता है. हालाँकि आपको भूलकर भी अपनी कालिया में काले रंग की चूड़ी नहीं डालना चाहिए. काला रंग नेगेटिव एनर्जी का प्रतिक होता है. इसे पहनना अशुभ माना जाता है. खासकर एक सुहागन महिला को तो इसे बिल्कुल भी नहीं पहनना चाहिए. यदि आप इस रंग की चूड़ी पहनती हैं तो आपके पति और बच्चों पर मुसीबत का पहाड़ टूट सकता है. इसलिए इसे पहनने से हर हाल में बचना चाहिए.

उम्मीद है कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी. आप से विनती है कि आप इसे अपनी जान पहचान वाली सुहागन महिलाओं संग अवश्य साझा करें. इस तरह वे भी जाने अंजाने में इन्हें पहन अपना बुरा नहीं कर पाएंगी. इस तरह की रोचक जानकारियों के लिए हमारे साथ बने रहे.

Back to top button