विशेष

युजवेंद्र चहल को लेकर युवराज सिंह ने की यह विवादित टिपण्णी, पुलिस में दर्ज हुई शिकायत

ऐसा पहली बार नहीं है जब युवराज सिंह का नाम किसी विवाद से जुड़ा हो इससे पहले भी युवी ट्रोलर्स के निशाने पर आ चुके हैं

देश में कोरोना के कारण हुए लॉकडाउन के बाद अनलॉक 1 चल रहा है, लेकिन अभी भी लोग घरों में बैठने को मजबूर है। टीवी और बॉलीवुड के अलावा क्रिकेटर्स भी पहली बार इतने ज्यादा वक्त के लिए घरों में आराम फरमा रहे हैं। हालांकि स्टार क्रिकेटर्स ने एक दूसरे से वीडियो चैट करके अपना समय भी पास किया है साथ ही फैंस को भी उनकी मस्ती भरी बातें सुनना अच्छा लग रहा है। हाल ही में टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह सोशल मीडिया पर अपने कुछ शब्दों के कारण काफी ट्रोल किए जा रहे हैं। यहां तक की ये मुद्दा इतना बढ़ गया कि युवराज सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है।

सोशल मीडिया पर ट्रेंड हो रहा युवराज का नाम

दरअसल युवराज सिंह कुछ वक्त पहले भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा के साथ इंस्टाग्राम लाइव चैट सेशन पर बात कर रहे थे। इसी दौरान युजवेंद्र चहल को लेकर बात होने लगी। युजेवेंद्र का नाम लेकर युवराज ने जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल किया था जिसके बाद से सोशल मीडिया पर हंगामा खड़ा हो गया है।


सोशल मीडिया पर रोहित और युवराज का एक वीडियो वायरल हुआ था। इसमें युवराज और रोहित युजवेंद्र चहल के टिक टॉक वीडियो का मजाक उड़ा रहे थे। इसी दौरान युवराज ने कहा कि……. ये ( जातिसूचक शब्द) लोगों को कोई काम नहीं है क्या युजी को……युजी को देख कैसा वीडियो डाला है। गौरतलब है कि चहल के टिक-टॉक वीडियो पर अक्सर साथी क्रिकेटर्स कुछ ना कुछ कमेंट करते रहते हैं, लेकिन युवराज का कमेंट जातिसूचक शब्द के इस्तेमाल के कारण मुसीबत में पड़ गया है।

पुलिस में शिकायत हुई दर्ज


बता दें कि हिसार के हांसी में दलित अधिकार कार्यकरता और एडवोकेट रजत कलसन द्वारा युवराज के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है। इतना ही नहीं कलसन युवराज से इस कदर नाराज है कि उन्होंने गिरफ्तारी की मांग कर दी है। दरअसल सोशल मीडिया यूजर्स ने इस वीडियो की क्लिप बनाई है और इसे वायरल कर दिया है। इसके साथ ही एक हैशटैग चलाया #युवराज सिंह माफी मांगो। ये हैशटैग ट्विटर पर दो दिन से ट्रेंडिंग हैं।

हांसी के पुलिस अधिक्षक लोकेंद्र सिंह ने बताया कि युवराज के खिलाफ 2 मई को शिकायत मिली थी। उन्होंने आगे कहा कि हम इस मामले की जांच कर रहे हैं, लेकिन अभी तक इस पर कुछ फैसला नहीं लिया है। इस मामले पर अभी तक एफआईआर भी दर्ज की गई है। कलसन ने बताया कि डीएसपी लेवल ऑफिसर ने उनका बयान सेक्शन 161 के अंतगर्त बुधवार को दर्ज किया गया है। आगे उन्होंने कहा कि मैंने अपनी शिकायत के समर्थन में वो विवादस्पद टिप्पणी वाली एक डिवीडी भी प्रस्तुत की है।

क्या है मामला?

गौरतलब है कि लॉकडाउन के कारण सभी क्रिकेटर्स अपने घरों  में आराम फरमा रहे हैं। ऐसे में ये स्टार्स प्लेयर्स काफी लंबे समय से एक दूसरे से इंस्टाग्राम पर लाइव चैट करते हैं जो फैंस को काफी पसंद भी आता है। हाल ही में युवराज सिंह और रोहित शर्मा इंस्टाग्राम पर लाइव चैट कर रहे थे। इस बातचीत का हिस्सा बनने के लिए युजवेंद्र चहल कमेंट कर रहे थे। ऐसे में युवराज सिंह ने उनका मजाक उड़ाते हुए जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल कर दिया था  जिसके बाद से विवाद बढ़ गया।

गौरतलब है कि युवराज सिंह का विवादों से पुराना नाता रहा है। पिछले कुछ समय में ये दूसरी बार ऐसा मौका जब युवराज सिंह को सोशल मीडिया पर लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा है। इससे पहले युवराज ने पाकिस्तावनी क्रिकेटर शाहिद आफरीदी के साथ फाउंडेशन को लेकर आर्थिक मदद की अपील की थी जिस पर लोगों का गुस्सा भड़क गया था।

Back to top button