बॉलीवुड

अक्षय कुमार, Forbes की सबसेअमीर सेलिब्रिटीज की सूचि शामिल, जानिये कितनी है इन की सालाना कमाई

दुनिया में सबसे अधिक कमाई करने वाले सेलिब्रिटी की सूची में (World’s Highest-Paid Celebrities 2020) अभिनेता अक्षय कुमार का नाम शामिल किया गया है। अक्षय कुमार फोर्ब्स द्वारा जारी की गई इस लिस्ट में शामिल होने वाले अकेले भारतीय सेलेब्रिटी बनें हैं। इस लिस्ट में दुनिया के जाने माने लोग शामिल हैं। फोर्ब्स की World’s Highest-Paid Celebrities 2020 लिस्ट में अक्षय को 52वीं स्थान दिया गया है। आपको बात दें कि ये पहला मौका नहीं है जब इस सूची में अक्षय का नाम शामिल किया गया हो। पीछे साल भी इस सूची में अक्षय का नाम शामिल था और उनको 33 स्थान दिया गया था। हालांकि इस साल उनकी पोजिशन 19 पायदान खिसक गई है।

एक साल में अक्षय ने कमाएं 365 करोड़ रुपये

फोर्ब्स की और से जारी की गई इस सूची के अनुसार अक्षय की कुल कमाई 48.5 मिलियन डॉलर्स यानि लगभग 365 करोड़ रुपये की थी। ये कमाई जून 2019 से मई 2020 के बीच की है। अक्षय ने इस लिस्ट में हॉलीवुड एक्टर्स विल स्मिथ और जेनिफर लोपेज जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है। इतना ही नहीं मशहूर सिंगर रिहाना भी अक्षय कुमार से पीछे हैं। पिछली साल अक्षय इस सूची में 33 वीं पोजिशन पर थे और तब अक्षय की आमदनी 490 करोड़ रुपए थी। यानी इस साल अक्षय की कमाई थोड़ी कम हुई है।

मैं बस 10 करोड़ रुपये कमाना चाहता था – अक्षय

फोर्ब्स से बातचीत करते हुए अक्षय ने कहा कि मैं बस 10 करोड़ रुपये कमाना चाहता था। मैं आख़िरकार इसान हूं। जब मैंने 10 करोड़ कमा लिए तो सोचा कि 100 करोड़ क्यों नहीं कमा सकता। ईमानदारी से कहूं तो इसके बाद मैं रुका नहीं। अक्षय के अनुसार वक्त के साथ बदलना पड़ता है। स्क्रीनप्ले से लेकर स्क्रिप्ट और तकनीक तक। शूटिंग करने के तरीके। दर्शक। सब बदल जाते हैं। मेरे चेक पर ज़ीरो की संख्या भी बदल गयी है। सब कुछ बदल गया है।

ये सेलेब्रिटीज़ है टॉप पर

इस लिस्ट में टॉप 10 सेलेब्रिटीज़ में कायली जेनर, कानये वेस्ट, रोजर फेडरर, क्रिस्टियानी रोलनाल्डो, लॉयनेल मेसी, टायलर पेरी, नेयमार, हॉवर्ड स्टर्न, लेब्रॉन जेम्स और ड्वेन जॉनसन शामिल हैं। जबकि भारत की और से इस सूची में केवल अक्षय कुमार का ही नाम है।

आने वाली है कई सारी फिल्में

अक्षय कुमार की कई सारी फिल्में इस साल रिलीज होेने वाली थी। लेकिन कोरोना वायरस के कारण ऐसा नहीं हो सका। अक्षय कुमार की सूर्यवंशी फिल्म को रिलीज किए जाने की पूरी तैयारी कर ली गई थी। लेकिन कोरोना के कारण सभी सिनेमा घरों को बंद कर दिया गया। जिसकी वजह से इस फिल्म की रिलीज टल गई।

अक्षय कुमार की लक्ष्मी बम फिल्म भी मई-जून महीने में रिलीज होने वाली थी। लेकिन इस फिल्म की रिलीज भी टल गई थी। हालांकि अब इस फिल्म को ऑनलाइन रिलीज किया जा रहा है। लक्ष्मी बम को 125 करोड़ रुपये में बेचा गया है और इस फिल्म को हॉट स्टार पर प्रीमियर किया जाएगा।

किया था 25 करोड़ रुपए का दान

अक्षय कुमार ने कोरोना वायरस की जंग में सरकार की मदद करते हुए 25 करोड़ रुपए का दान भी किया था। अक्षय कुमार ने ये दान पीएम केयर्स फंड में किया था और ऐसा करने वाले ये पहले बॉलीवुड सेलेब्रिटी बनें थे।

Back to top button