रिलेशनशिप्स

एक शोध ने किया दावा- सेक्स ऑफिस की थकान मिटाता है और कार्यक्षमता भी बढ़ाता है.

दिन भर ऑफिस में काम करने से इंसान का थकना स्वाभाविक है. इंसान इस थकान को दूर करने के लिए अनगिनत जतन करता है. लेकिन अगर आप पूरे दिन ऑफिस में काम करके थक जाते हैं, तो सारा काम छोड़कर घर जाकर रोमांस कीजिए. अगर आप ऐसा करते हैं, तो याद रखिये कि अगले दिन से आपके शरीर के भीतर इतना उत्साह और एनर्जी मिलेगी कि आप सपने में भी नहीं सोच सकते.

 

अगर आपको ये लग रहा है कि हम आपसे मज़ाक कर रहे हैं, तो आप बिल्कुल गलत हैं. दरअसल, ये बात हम नहीं, बल्कि एक शोध की रिपोर्ट कह रही है. जी हां, ये बातें एक नए शोध के तथ्यों से सामने आई हैं. इस शोध को दो विश्वविद्यालयों ने मिलकर किया है.

रिपोर्ट की मानें, तो यूनिवर्सिटी ऑफ ओरेगन और यूनिवर्सिटी ऑफ वाशिंगटन के इस शोध में शोधार्थियों ने करीब 159 शादीशुदा कपल्स को शामिल किया. इस विषय पर दो हफ्ते तक लगातार शोध किया गया.

शोध में आखिर क्या पता चला :

शोध में ये बात सामने आई कि जो लोग घर जाकर सेक्स करने का समय निकाल लेते हैं, वे अगले दिन ऑफिस में काफी पॉजिटिव होकर एक नए उत्साह के साथ काम करते हैं. शोध से ये बात सामने आई है कि अगले दिन सुबह उनका मूड ज्यादा रिफ्रेश होता है और वे पूरे दिन काम को मन लगाकर करते हैं.

 

रिसर्चर्स भी मानते हैं इसे उचित :

इस शोध में हिस्सा लेने वाले कीथ लियेविट के मुताबिक ‘हमने पाया कि एक स्वस्थ रिलेशनिशप जिसमें हेल्दी सेक्स लाइफ भी शामिल है, के कारण लोग खुश रहते हैं और काम करने में उत्साह महसूस करते हैं.’ साथ ही लोगों को ये याद रखना चाहिए कि सेक्स के सोशल, इमोशनल और साइकोलॉजिकल फायदे हैं, इसलिए इसके लिए समय निकालना आवश्यक है’.

इस शोध में शोधकर्ताओं का मानना है कि इसके परिणाम पुरुष और महिला कर्मचारी दोनों पर लागू होते हैं. इसलिए दोस्तों, अगर आप वैवाहिक जीवन में हैं तो इस तरीके को आजमा कर जरूर देखें. हो सकता है कि आपको इससे फायदा दिखने लगे.

Back to top button