बॉलीवुड

मुस्लिम लड़की से हुआ प्यार फिर कर ली शादी, ये हैं बॉलीवुड के वो 10 फेमस सितारे

एक तरफ हमारे देश भारत में जहां आये दिन हिंदू-मुस्लिम मुद्दे पर बवाल होता रहता है वहीं बॉलीवुड में कुछ ऐसे कपल हैं जो हिंदू-मुस्लिम से परे हैं. इन्हें हिंदू-मुस्लिम से फर्क नहीं पड़ता. इनके लिए न तो उम्र मायने रखती है और न ही धर्म. तभी तो इन्होंने धर्म की दीवार तोड़ते हुए मुस्लिम लड़कियों को अपना हमसफर बनाया. कौन हैं वो सितारे, आईये जानते हैं.

ऋतिक रोशन

ऋतिक रोशन ने मुस्लिम लड़की सुजैन खान को अपना हमसफ़र बनाया था. हालांकि, दोनों का अब तलाक हो चुका है. पंजाबी फैमिली से आने वाले ह्रितिक और मुस्लिम फैमिली से आने वाली सुजैन के लिए कभी भी धर्म दीवार नहीं बना.

मनोज बाजपेयी

मनोज बाजपेयी ने दो शादियां की हैं. उनकी पहली शादी दिल्ली की रहने वाली एक लड़की से हुई थी. हालांकि, लंबे समय तक यह शादी नहीं चली और केवल दो माह के अंदर ही तलाक हो गया. इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड अभिनेत्री नेहा से वर्ष 2006 में दूसरी शादी की. नेहा का असली नाम शबाना रजा है.

सुनील शेट्टी

सुनील शेट्टी की बीवी माना भी मुस्लिम हैं. माना का पूरा नाम माना कादरी है. दोनों की ये शादी मिसाल कायम करती है. सुनील माना को पहली नजर में ही दिल दे बैठे थे. माना एक सफल बिजनेसवुमन भी हैं. दोनों ने साल 1999 में शादी की थी.

संजय दत्त

हिंदू फैमिली से आने वाले संजय दत्त ने मान्यता से शादी की है. मान्यता का असली नाम दिलनशीन शेख है. मान्यता बॉलीवुड की कुछ बी-ग्रेड फिल्मों में काम कर चुकी हैं. फिल्मों में शुरूआती दौर में मान्यता को सारा खान के नाम से जाना जाता था.

कुणाल खेमू

बॉलीवुड एक्टर कुणाल खेमू ने पटौदी खानदान की बेटी सोहा अली खान से शादी की है. सोहा और कुणाल की शादी स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत हुई थी. सोहा मुस्लिम फैमिली से आती हैं और कुणाल हिंदू हैं.

आदित्य पंचोली

आदित्य पंचोली फिल्म इंडस्ट्री में काफी अरसे से हैं. लेकिन आज भी आदित्य को वह मुकाम नहीं मिल पाया है जिसकी उन्हें तलाश थी. आदित्य ने भी एक मुस्लिम महिला से शादी रचाई है. उनकी बीवी का नाम जरीना वहाब है.

राज बब्बर

एक्टर और पॉलिटिशियन राज बब्बर का नाता पंजाबी फैमिली से है. हिंदू होने के बावजूद राज बब्बर ने नादिरा से शादी रचाई है. हालांकि, राज बब्बर से शादी करने के बाद नादिरा ने अपने नाम के साथ बब्बर जोड़ लिया. आज वह नादिरा बब्बर के नाम से पहचानी जाती हैं.

सुनील दत्त

सुनील दत्त ने बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस नरगिस से शादी की थी. नरगिस मुस्लिम परिवार से आती थीं. लेकिन सुनील नरगिस से इतना प्यार करते थे कि धर्म की दीवार तोड़ते हुए उन्होंने नरगिस को अपना हमसफर बनाया. दोनों पहली बार मदर इंडिया के सेट पर मिले थे.

किशोर कुमार

किशोर कुमार ने अपनी जिंदगी में 4 शादियां की थीं. मधुबाला किशोर कुमार की दूसरी पत्नी थीं. मधुबाला मुस्लिम परिवार से आती थीं. उनका असली नाम मुमताज जहां बेगम दहलवी था. कहा जाता है कि मधुबाला दिलीप कुमार से प्यार करती थीं, लेकिन मधुबाला के घरवाले इस रिश्ते के लिए तैयार नहीं थे. जिसके बाद उन्होंने किशोर कुमार से शादी रचा ली.

पढ़ें आर माधवन को अपनी ही स्टूडेंट से हुआ था प्यार, बाद में कर ली शादी, कुछ ऐसी थी इनकी प्रेम कहानी

Back to top button