दिलचस्पबॉलीवुड

22 साल से सलमान संग साये की तरह चिपके हैं शेरा, भाई की हिफाजत के लेते हैं इतने करोड़

हर फेमस व्यक्ति को एक बॉडीगार्ड की जरूरत पड़ती है. ये बॉडीगार्ड साये की तरह उनके साथ रहता है ताकि सामने वाला सुरक्षित रहे. बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के साथ साए की तरह रहने वाला शख्स शेरा उर्फ़ गुरमीत सिंह जॉली है. शेरा पिछले 22 सालों से सलमान खान की हिफाजत कर रहा है. अब स्थिति ये है कि शेरा सिर्फ एक बॉडीगार्ड नहीं बल्कि फैमिली मेंबर बन गया है.

सलमान की सुरक्षा है मेहनत वाला काम

सलमान का बॉडीगार्ड बनना कोई आसान काम नहीं है. कइयों को लगता है कि बॉडीगार्ड्स बस फेमस लोगो के आगे पीछे घूमते रहते हैं. लेकिन ऐसा नहीं है. मसलन सलमान जहाँ भी जाते हैं शेरा उस जगह का एक दिन पहले आकलन करते हैं. कई बार तो रास्ता चेक करने या साफ करवाने के चक्कर में शेरा को 5 किलोमीटर तक पैदल चलना पड़ता है. एक दफा तो शेरा ने कार से उतरकर 8 किलोमीटर तक का रास्ता पैदल ही साफ़ करवाया था.

बचपन से है बॉडी बिल्डिंग का शौक

शेरा को बॉडी बिल्डिंग करना बचपन से ही पसंद रहा है. 1987 में वे जूनियर मिस्टर मुंबई और 1988 में जूनियर वर्ग में मिस्टर महाराष्ट्र बन चुके हैं. सिख परिवार से ताल्लुक रखने वाले शेरा पहले गाड़ियां रिपेयरिंग की वर्कशॉप चलाते थे. उनके पिता उन्हें प्यार से शेरा कहते थे.

ऐसे जुड़े सलमान से

दोस्त की सलाह पर शेरा ने ‘टाइगर सिक्यूरिटीज’ नाम की एक कंपनी खोली थी. ये कंपनी सितारों और बिजनेसमैन सुरक्षा की सर्विस देने का काम करती थी. स्टार्टिंग में शेरा हॉलीवुड से भारत शूटिंग के लिए आने वाले सितारों को सुरक्षा मुहैया कराते थे. फिर 1995 में सोहेल खान ने सलमान खान के विदेशी दौरे के लिए शेरा की कंपनी से सर्विस ली थी. तब सोहेल को शेरा का काम इतना पसंद आया कि उन्होंने पूछ लिया कि – भाई के साथ हमेशा रहोगे?

सलमान से है दोस्ती वाला रिश्ता

शेरा ने एक बार बाताया था कि वे सलमान की हिफाजत एक दोस्त की तरह करते हैं. भाईजान भी शेरा को अपनी बॉडीगार्ड कम और फैमिली मेंबर अधिक मानते हैं. वे सलमान को भाई और मालिक जैसे शब्दों से पुकारते हैं. शेरा का कहना है कि वे सलमान के लिए अपनी जान तक दे सकते हैं. वे सलमान को अपना भगवान मानते हैं. शेरा ने एक बार कहा भी थी कि ‘मैं भाईजान के परिवार का हिस्सा हूँ, उनसे बहुत प्यार करता हूँ. उनके साथ 22 साल से जुड़ा हूँ, वे एक बहुत अच्छे इंसान है.’ उधर सलमान भी शेरा को लाइफ में आगे बढ़ने में मदद करते हैं. जैसे सलमान की सलाह पर शेरा ने विजक्रॉफ्ट नाम की एक इवेंट कंपनी भी खोली है. इससे उनकी एक्स्ट्रा इंकम होती रहती है.

सलमान की सिक्योरिटी के इतने रुपए लेते हैं शेरा

सलमान खान जैसे बड़े स्टार को सिक्योरिटी देने के बदले शेरा बहुत मोटी रकम लेते है. एक फेमस वेबसाइट के अनुसार सलमान शेरा को अपनी सिक्योरिटी के करीब 2 करोड़ रुपए सालाना देते हैं. मतलब उन्हें लगभग 16 लाख रुपए महिना मिलता है. ये सच में एक बहुत बड़ी रकम है, लेकिन सलमान भाई के लिए ज्यादा बड़ी नहीं होगी.

Back to top button