ब्रेकिंग न्यूज़

योगी का धमाका : सरकारी बाबू नहीं खा पाएंगे पान, गुटखा, तम्बाकू! पॉलीथीन पर लगा ‘बैन’!

लखनऊ – उत्तर प्रदेश के नए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री के लिए उनके नाम की घोषणा होने के बाद से ही पूरी तरह से एक्शन में आ गये हैं। जैसे ही बेजेपी ने उनके नाम की घोषणा की उन्होंने दंगा और हंगामा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दे दिए। गद्दी संभालते ही बुचड़खानों पर भी लगाम लगाना शुरु कर दिया। अपने मंत्रियों को अपनी आय का ब्यौरा देने का आदेश दिया है। अब उन्होंने सरकारी कर्मचारियों के पान-गुटखे खाने पर बैन लगाकर एक और धमाका कर दिया है। Yogi adityanath bans in up.

सरकारी दफ्तरों में पान-गुटखा, प्लास्टिक पर बैन –

योगी ने एक और कड़ा फैसला लेते हुए सरकारी दफ्तरों में पान-गुटखा खाने पर पाबंदी लगा दी है और सरकारी दफ्तरों में प्लास्टिक के इस्तेमाल पर भी बैन लग गया है। यूपी सरकार ने राज्य के सरकारी दफ्तरों में प्लास्टिक के इस्तेमाल पर पूरी तरह से रोक लगा दी है। खबरों के अनुसार, सीएम योगी को सचिवालय में गंदगी देखकर अफसरों को कड़ी फटकार लगाई और उसके कुछ ही देर बाद इस प्रकार का कड़ा आदेश दे दिया।

Yogi adityanath bans in up

किन-किन जगहों और चीजों पर लगा बैन –

योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता मिशन को पूरा करने का संकल्प दिया है। उन्होंने सीएम पद की शपथ लेने के बाद अपने सभी मंत्रियों को स्वच्छता की शपथ भी दिलवाई थी। इसी पर अमल करते हुए योगी सरकार ने सरकारी कार्यालय, चिकित्सालय, स्कूल, कॉलेज में पान-गुटखे-तंबाकू के इस्तेमाल पर बैन लगा दिया है। इसके अलावा, सरकारी कार्यालयों में प्लास्टिक की पॉलीथीन के इस्तेमाल पर भी पाबंदी लगा दी गई है।

 अवैध बूचड़खानों के खिलाफ एक्शन जारी –

योगी आदित्यनाथ के आदेश पर आज भी अवैध बूचड़खानों के खिलाफ कार्रवाई जारी रही। आज सुबह से ही प्रशासन अवैध तरीके से चल रहे बूचड़खानों के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है। आगरा में भी आज नगर निगम की टीम ने तीन बूचडखानों को सील कर दिया है। अधिकारियों का कहना है कि ये मुहिम चलती रहेगी। सरकार की ओर से जबरदस्त कार्रवाई को देखते हुए नगर निगम में मीट की दुकानों के नए लाइसेंस और पुराने लाइसेंसों के रिन्यू के लिए काफी भीड़ रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close