ब्रेकिंग न्यूज़

दुनिया को अलविदा कह गया यह हंसमुख संगीतकार, 1 हफ्ते से थे कोरोना पॉजिटिव, बॉलीवुड ने जाताया शौक

2020 फिल्म इंडस्ट्री के लिए बहुत बुरा रहा है. इस साल हमने बॉलीवुड के दो दिग्गज सितारों ऋषि कपूर और इरफ़ान खान को खोया है. अब इसी कड़ी में म्यूजिक इंडस्ट्री के जाने माने सिंगर और कम्पोजर वाजिद खान (Wajid Khan) का नाम भी जुड़ गया है. वाजिद पिछले एक सप्ताह से कोरोना पॉजिटिव थे. इसके अलावा इन्हें लम्बे समय से किडनी की समस्या भी थी. रविवार (31 मई) देर रात जब उनकी अचानक तबियत बिगड़ी तो मुंबई के एक अस्पताल में ले जाया गया. यहाँ उन्होंने जिंदगी की जंग हार दी और 42 वर्ष की उम्र में अंतिम सांस ली.

बॉलीवुड में फेमस थी साजिद वाजिद कि जोड़ी

फिल्म इंडस्ट्री में साजिद – वाजिद की जोड़ी बड़ी फेमस थी. इन दोनों ने साथ में मिलकर कई हिट गाने कम्पोज किए थे. साजिद वाजिद बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के बेहद करीबी और फेवरेट है. इन दोनों ने सबसे पहला संगीत 1998 में आई सलमान खान की फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ में दिया था. इसके अलावा ‘हमका पीनी है’, ‘मेरा ही जलवा’, ‘सोनी दे नखरे’, ‘माशाअल्लाह’, ‘डू यू वन्ना पार्टनर’ सहित ‘दबंग 3’ फिल्म के गाने भी साजिद वाजिद ने ही कम्पोज किए थे. ‘दबंग’ फिल्म के लिए तो उन्हें 2011 में बेस्ट म्यूजिक का फिल्मफेयर अवार्ड भी मिल चूका है.

बॉलीवुड ने जाताया शौक

वाजिद खान के देहांत की खबर आते ही पूरा बॉलीवुड शौक में डूब गया. लोगो ने वाजिद को सोशल मीडिया के माध्यम से श्रद्धांजली दी.

अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर लिखा – “वाजिद खान के देहांत की खबर सुन हैरान हूँ. वे एक हुनरमंद और अच्छा इंसान चला गया. दुआ, प्रार्थना और सांत्वना.”

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा लिखती है – “बहुत ही दुखद खबर है. एक चीज जो मुझे हमेशा याद रहेगी वो है वाजिद भाई की हंसी. वे हमेशा हँसते रहते थे. बहुत जल्दी चले गए. इस दुःख की घड़ी में परिवार को मेरा सांत्वना.”

वरुण धवन शौक जताते हुए लिखते हैं – “खबर सुन हैरान हूँ. वाजिद खान भाई मेरे और परिवार के काफी करीब थे. वे एक बेहद सकारात्मक व्यति थे. हम सभी वाजिद भाई को मिस करेंगे. म्यूजिक के लिए शुक्रिया.”

फिल्म प्रोड्यूसर और डायरेक्टर करण जोहर ने लिखा – “वाजिद खान आपकी आत्मा को शान्ति. आपका संगीत हमेशा अमर रहेगा. परिवार को सहानुभूति. बहुत जल्दी चले गए..”

एक्टर अनुपम खेर जी लिखते हैं – “साजिद खान की टीम के ग्रेट टेलेंट वाजिद खान के अचानक हुए देहांत की खबर को सुन हैरान और दुखी हूँ. वे बहुत विनम्र और हंसमुख स्वाभाव के थे. भगवान उनके परिवार को इस दुःख से लड़ने की शक्ति दे. हमारी प्रार्थनाएं आपके साथ है.

 

View this post on Instagram

 

My Brother Wajid left us.

A post shared by Sonu Nigam (@sonunigamofficial) on


सोनू निगम ने अपनी और वाजिद की एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा – मेरा भाई वाजिद हमे छोड़ चला गया.

यक़ीनन ये साल बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए बड़ा ही दुखदायक रहा है. कोरोना वायरस की वजह से इस साल भारत में हजारों मौते हो रही है. इसमें अब मनोरंजन की दुनिया का ये जगमगाता सितारा भी शामिल हो गया है. भगवान वाजिद खान की आत्मा को शान्ति दे.

Show More

Related Articles

Back to top button
Close