विशेष

99 साल की बूढ़ी अम्मा ने प्रवासी मजदूरों के लिए किया यह बड़ा काम, लोग कर रहे हैं नमन

लॉकडाउन और कोरोना महामारी का समय हर किसी के लिए काफी कठिनाइयों से भरा रहा है. खासकर कि गरीब वर्ग इसकी सबसे ज्यादा मार झेल रहा है. इन गरीबो के पास कोई बड़ी सेविंग नहीं होती है. ये रोज पैसा कमाते और खाते हैं. कई तो कमाने के लिए अपने घर से दूर गैर-राज्य में काम करते हैं. ऐसे प्रवासी मजदूरों को लॉकडाउन में बहुत दिक्कत हो रही है. इनके पास खाने तक के पैसे नहीं बचे हैं. इसलिए यदि आप इनकी थोड़ी सी भी मदद करते हैं तो बहुत अच्छी बात होती है.

99 साल की आंटी पैक कर रही रोटियां

लॉकडाउन में सिर्फ बुरी चीजे ही देखने को नहीं मिली है, बल्कि यहाँ कई इंसानियत भरे काम भी सामने आए हैं. लोग मुसीबत में फंसे प्रवासी मजदूरों की मदद को आगे आ रहे हैं. ऐसी ही एक वृद्धा का एक विडियो इस समय सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है. इस विडियो में एक बूढ़ी महिला बड़े धीरज के साथ रोटियां अल्युमिनियम फोइल में पैक कर रही है. दरअसल वे यह रोटियां प्रवासी मजदूरों को बांटने के लिए पैक कर रही हैं. आपको जान हैरानी होगी कि विडियो में दिखाई दे रही इस वृद्ध महिला की उम्र 99 साल है. इतनी बड़ी उम्र में भी वे आराम करने की बजाए प्रवासी मजदूरों के लिए खाना पैक करने जैसा नेक काम कर रही है. यक़ीनन इनसे हम बहुत कुछ सिख सकते हैं.

विडियो हुआ वायरल

प्रवासी मजदूरों के लिए खाना पैक कर रही इस 99 वर्षीय आनती का विडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. लोगो को ये जान बहुत ख़ुशी हो रही है कि आंटी इस उम्र में भी दूसरों के बारे में सोच रही है. इस विडियो को ट्वीटर पर Zahid F. Ebrahim नाम के यूजर ने शेयर किया है. इस यूजर के अनुसार विडियो में दिखाई दे रही महिला उसकी 99 वर्षीय फूफी है. विडियो साझा करते हुए जाहिद ने कैप्शन में लिखा “मेरी 99 साल की फूफी मुंबई के प्रवासी मजदूरों के लिए फ़ूड पैकेट्स रेडी कर रही है.

लोगों ने की तारीफ

जब विडियो वायरल हुआ तो लोगो ने इस बूढ़ी आंटी की तारीफों की झड़ी लगा दी. वे आंटी के इस नेक काम की तारीफ़ करने लगे. उन्हें दुआएं देने लगे. चलिए देखते हैं किसने क्या कहा.


आंटी को मेरा सलाम. मैं इनकी अच्छी सेहत और लंबी उम्र की प्रार्थना करती हूँ.


ये कितनी शानदार और अच्छी इंसान है.


इसे शेयर करने के लिए शुक्रिया. दयाभाव का यह काम देख मुझे बहुत ही अच्छा महसूस हुआ.


क्या नजारा है. हमारे पास जो भी है उसे जरूरतमंदों के साथ शेयर करना.. ये दुनिया को बचाएगा. मेरे ख्याल से अब लोग दूसरों की मदद करने को आगे आएँगे.

वैसे आपको आंटी का ये काम कैसा लगा हमें कमेंट में जरूर बताए.

Back to top button