बॉलीवुड

ना कोई लड़ाई ना ही अफेयर के चर्चे, फिर भी दोबारा क्यों साथ नजर नहीं आए सनी और माधुरी, ये थी वजह

माधुरी और सनी की जोड़ी पर्दे पर बहुत पसंद की थी, लेकिन ये जोड़ी एक बार से ज्यादा पर्दे पर नहीं बनी

बॉलीवुड में बहुत सी ऐसी ऑनस्क्रीन जोड़ियां बनीं जो पर्दे पर जबरदस्त हिट हुईं, लेकिन दोबारा कभी साथ नजर नहीं आईं। ऐसी ही एक जोड़ी थी माधुरी दीक्षित और सनी देओल की जो पर्दे पर सिर्फ एक बार ही साथ नजर आए। सनी और माधुरी ने जब एक साथ फिल्म की थी तो दोनों ही बड़े स्टार बन चुके थे। इनकी जोड़ी फैंस को काफी पसंद भी आई, लेकिन ऐसा सिर्फ एक बार ही हुआ। इसके पीछे एक बड़ा राज है जो बहुत सारे लोग नहीं जानते थे। आज आपको बताते हैं कि क्यों सनी और माधुरी हिट होने के बाद भी सिर्फ एक बार ही साथ नजर आए।

अनिल बने थे जोड़ी तोड़ने की वजह

बता दें कि जिस फिल्म में माधुरी और सनी ने एक साथ काम किया था वो फिल्म थी ‘त्रिदेव’। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट हुई थी। इस फिल्म को राजीव राय ने डॉयरेक्ट किया था। इसमें एक गाना था जो बहुत ही फेमस हुआ था। उस गाने के बोल थे मैं तेरी मोहब्बत में…। इस गाने को फैन ने काफी पसंद किया था। इस गाने में माधुरी और सनी की कमैस्ट्री बहुत ही लाजवाब थी।

फैंस को ये जोड़ी इतनी पसंद आई थी कि वो उन्हें फिर एक बार देखना चाहते थे। हालांकि ये जोड़ी उस वक्त सिर्फ पहली और आखिर बार नजर आई थी। माधुरी और सनी के बीच विवाद भी नहीं हुआ था औऱ आज भी इनसे अच्छे रिलेशन है। इसके बाद भी दोनों कभी दोबारा साथ नजर नहीं आए। इसके पीछे की वजह थे अनिल कपूर।

माधुरी और अनिल की जोड़ी थी हिट

दरअसल उस समय माधुरी और अनिल की जोड़ी बहुत पसंद की जाती थी। दोनों की फिल्में सुपरहिट होने लगी थी। उस दौर में जो डॉयरेक्टर इन दोनों को एक साथ कास्ट कर लेता था उसकी फिल्म हिट हो जाती थी। वहीं अनिल कपूर और सनी देओल उस वक्त एक दूसरे के टफ कंपटीटर माने जाते थे। सनी की फिल्में हिट होती थीं तो वहीं अनिल कपूर भी एक से बढ़कर एक फिल्मे देते थे।

 

बोनी कपूर ने अनिल कपूर को सुपरस्टार बनाने का प्लान किया था। उस समय जितनी भी बड़ी एक्ट्रेसेज फिल्में करती थीं उनके ऑपोजिट बोनी अनिल को साइन कर दिया कर देते थे। इसके अलावा बोनी उस समय मशहूर प्रोड्स्यूर बन चुके थे। ऐसे में श्रीदेवी और माधरी की जोड़ी उस वक्त अनिल कपूर के साथ ही जमती थी। इनकी जोड़ियां काफी हिट भी रही वहीं सनी के साथ माधुरी की फिल्म सिर्फ एक बार ही बनी।

गौरतलब है कि माधुरी का नाम उन दिनों अनिल कपूर और संजय दत्त से काफी जुड़ा था। माधुरी की जोड़ी भी संजय और अनिल कपूर के साथ ही जोड़ी काफी पसंद की जाती थी। वहीं सनी का नाम डिंपल कपाड़िया के साथ जुड़ा था हालांकि ये अफेयर काफी समय के बाद टूट गए। अनिल के साथ माधुरी की हमेशा दोस्ती रही वहीं 27 साल बाद संजय दत्त के साथ भी माधुरी ने दोस्ती कर ली। सनी और माधुरी की जोड़ी दोबारा कभी नहीं बन पाई लेकिन एक रिएलिटी शो में  दोनों साथ नजर आए तो लोगों का दिल लुट लिया था। वर्क फ्रंट की बात करें तो माधुरी आखिरी बार फिल्म ‘कलंक’ में नजर आईं थीं वहीं सनी देओल ने फिल्म पल पल दिल के पास प्रोड्यूस किया था जिसमें उनके बेटे करण ने डेब्यू किया था।

Back to top button