बॉलीवुड

पहली फिल्म से स्टार बन गए थे फरदीन खान, फ्लॉप फिल्मों के बाद लंदन में कर रहे हैं यह काम

फरदीन कभी अपने चॉकलेटी लुक के लिए काफी पसंद किए जाते थे और आज वो बड़े पर्दे से गायब हैं

बॉलीवुड की दुनिया जितनी चमचमाती नजर आती है उतनी है नहीं। यहां हिट देने वाला स्टार अगर पर्दे से दूर हो जाए तो दुनिया उसे भुला देती है। बॉलीवुड में ऐसे कई स्टार आए जिन्होंने अपने लुक्स और हिट फिल्मों से दर्शकों का दिल जीता, लेकिन अब वो पर्दे से दूर हैं। कुछ ऐसा ही हाल रहा एक्टर फरदीन खान का जिन्होंने पर्दे पर हिट फिल्में दीं, लेकिन अब लाइमलाइट से दूर हो चुके हैं। फरदीन खान फिरोज खान के बेटे हैं, लेकिन उन्हें स्टार किड होने का भी बहुत फायदा नहीं मिला। फरदीन कभी अपनी वो पहचान नहीं बना पाए जो इस इंडस्ट्री में उनके पिता की है। आपको बताते हैं कि इन दिनों फरदीन खान कहां हैं और क्या कर रहे हैं।

पहली फिल्म से सुपरहिट हो गए थे फरदीन

फरदीन ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म प्रेम अगन से की थी। फिल्म पर्दे पर बड़ी हिट साबित हुई थी और फरदीन को फिल्मफेयर का बेस्ट डेब्यू का अवॉर्ड भी दिया गया था। इसके बाद फरदीन ने एक से बढ़कर एक फिल्में की जिसमें नो एंट्री, हे बेबी, जंगल, ओम जय जगदीश, फिदा जैसी हिट फिल्में शामिल हैं। वहीं फरदीन  खुशी और लव के लिए कुछ भी करेगा जैसी फिल्मों में नजर आए थे जो पर्दे पर बहुत अच्छा बिजनेस नहीं कर पाईं थीं।

फरदीन की इमेज एक चॉकलेटी ब्वॉय की थी और उन्हें काफी पसंद भी किया जाता था। हे बेबी उनके करियर की आखिरी हिट फिल्म रही। फरदीन ने  इसके बाद फिल्म जय वीरु, लाइफ पार्टनर, डार्लिंग, एसिड फैक्ट्री, दूल्हा मिल गया जैसी फिल्मों में  काम किया, लेकिन ये पर्दे पर धमाल नहीं मचा पाईं। इतनी सारी फ्लॉप फिल्मों के बाद फरदीन को काम मिलना बंद हो गया। फरदीन धीरे धीरे फिल्मी दुनिया से दूर होने लगे। कुछ समय बाद उनकी ऐसी तस्वीर सामने आईं जिसने सबको चौंका दिया।

लंदन में बस गए हैं फरदीन

कभी बेहद क्यूर और  हैंडसम दिखने वाले एक्टर बढ़ी हुई दाढ़ी और वजन के साथ नजर आए। फरदीन का वेट इतना ज्यादा बढ़ गया कि लोगों को उनको पहचानना मुश्किल हो गया। फरदीन को उनके बढ़े वजन को लेकर भी काफी ट्रोल किया गया। इस पर फरदीन ने कहा कि मुझे लगता है कि लोगों को अपनी सोच बदलनी चाहिए। मुझे इन बातों से कोई फर्क नहीं पड़ता। मैं जो भी हूं वो मैं हूं, खुद को शीशे में रोज देख सकता हूं।

आगे फरदीन ने कहा था कि मैं अपने बारे में लिखी जा रही चीजों को ज्यादा नहीं पढ़ता हूं।हां कभी पढ़ लिया तो बस इन पर हंसी आती है। मुझे इन सारी चीजों से फर्क नहीं पड़ता कि लोग मेरे बढ़े हुए वजन के बारे में क्या सोचते हैं।बता दें कि फरदीन पहले कभी-कभार किसी इवेंट में नजर आ जाते थे, लेकिन पिछले साल से ही वो लंदन में रहे रहें हैं और फिल्मों से दूर हैं।

फरदीन ने साल 2005 में एक्ट्रेस नताशा माधवानी से शादी की थी। नताशा मशहूर एक्ट्रेस मुमताज की बेटी हैं। फरदीन अब दो बच्चों के पिता भी हैं। नताशा और फरदीन अब लंदन में ही रह रहे हैं। हालांकि कहा जा रहा है कि फरदीन नो एंट्री के सीक्वल से कम बैक करने वाले हैं। अगर ऐसा होता है तो एक फिर फैंस पर्दे पर फरदीन को नए अवतार में देखेंगे।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close