दिलचस्प

पहली नजर में सचिन को दिल दे बैठीं थीं अंजली, शादी के लाइव टेलीकास्ट के लिए ऑफर हुए थे 40 लाख

सचिन से अंजली की पहली मुलाकात एयरपोर्ट पर हुईं थी जहां उन्हें पहली ही नजर में सचिन अच्छे लग गए थे

क्रिकेट का भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने 24 मई को अपनी पत्नी अंजली के साथ शादी की 25वीं सालगिरह मनाई। मास्टर ब्लास्टर सचिन सिर्फ पिच पर गेंदबाजों के छक्के नहीं छुड़ा देते बल्कि अपनी मासूमियत से अंजली को भी पहली नजर में उन्होंने क्लीन बोल्ड कर दिया था। दोनों की लव स्टोरी किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं लगती है। 90 के दशक मे सचिन और अंजलि की पहली मुलाकात हुई थी जब सचिन अपरनी परफॉर्मेंस से सुपरहिट हो चुके थे। अंजलि ने सचिन को पहली बार एयरपोर्ट पर देखा और उन पर अपना दिल हार गईं।

एयरपोर्ट पर देखते ही फिदा हो गईं थीं अंजली

सचिन को पहली ही नजर में दिल दे बैठने का ये खुलासा खुद अंजली ने एक इंटरव्यू में दिया था। अंजलि ने बताया कि वो एयरपोर्ट पर अपनी मां को रिसीव करने गईं थीं। वो मां की फ्लाइट लैंड होने का इंतजार कर ही रहीं थी कि उनकी नजर घुंघराले बालों वाले सचिन पर पड़ी। वो उन्हें एकटक देखती ही रह गईं थी। सचिन उस वक्त इंग्लैंड के दौरे से लौटे थें। अंजली के साथ उनकी सहेली भी मौजूद थीं। अंजली की सहेली ने कहा कि ये वो ही प्लेयर है जिसने इंग्लैंड में शतक जताया है।

इतना सुनते ही अंजली सचिन के पीछे ऑटोग्राफ लेने चलीं गईं थीं। सचिन को देखकर वो इतनी खुश हो गईं कि वो अपनी मां को एयरपोर्ट पर रिसीव करना ही भूल गईं। हालांकि ये मुलाकात सिर्फ यहीं तक की नहीं थी। अंजली और उनकी सहेली ने सचिन का नंबर निकाला और उनसे बात की। इसके बाद दोनों में थोड़ी बहुत बातचीत भी शुरु हो गई।

छिपकर करते थे एक-दूसरे को डेट

अंजली सचिन से मिलने के लिए इतना बेताब हो गईं थीं की उनके घर पत्रकार बनकर पहुंच गई थी। जब वो घर पहुंची को उन्होंने सचिन को चॉकलेट दी। सचिन की मां ने जैसे ही चॉकलेट का डिब्बा देखा उन्हें शक हो गया। सचिन की मां ने अंजली से पूछा- क्या आप सच में पत्रकार ही हैं। इसके बाद सारा और सचिन की मुलाकात उनकी मां से छिपी नहीं रहीं।

सचिन उस समय अपने प्रदर्शन को लेकर आगे बढ़ते जा रहे थे और घर घर में फेमस हो गए थे। ऐसे में अंजली के साथ खुले में डेट करना उनके लिए आसान नहीं था। सबसे हैरानी की बात ये रही की सचिन और अंजली ने डेटिंग के समय सिर्फ एक ही फिल्म देखी थी और वो फिल्म थी रोजा। अंजली ने बताया था कि सचिन का नाम हो चुका था और उन्हे ऐसे सारे काम छिपकर करने पड़ते थे। जब हमारा फिल्म देखने का मन हुआ तो सचिन छिपकर थिएटर में पहुंचे थे। इंटरवल तक तो सब सही चलता रहा, लेकिन उसके बाद फैंस की नजर उन पर पड़ गई और फिर उन्हें सिनेमा हॉल छोड़ना पड़ा।

शादी के लाइव टेलीकास्ट के लिए ऑफर हुए थे 40 लाख

सचिन और अंजली ने 5 सालों तक एक दूसरे को डेट किया। दोनों ने शादी का फैसला किया, लेकिन सचिन इतने शर्मिले थे कि वो अपने घर पर बात भी नहीं कर पा रहे थे। उन्होंने अंजली से कहा कि शादी की बात वो करें। इसके बाद अंजली सचिन के घर पहुंती और उनकी शादी को लेकर परिवार वालों से बात कीं। साल 1994 में सचिन ने अंजली से सगाई की और इसके एक साल बाद 24 मई 1995 को सचिन और अंजली ने शादी कर ली।


शादी के वक्त एक लोकल टीवी ऑपरेटर ने तेंदुलकर के परिवार को लाइव टेलीकास्ट करने के लिए 40 लाख रुपए का ऑफर दिया था, लेकिन सचिन अपनी शादी सादगी भरी रखना चाहते थे। ऐसे में उन्होंने ऐसा करने मना कर दिया। बता दें कि अंजली सचिन से 5 साल बड़ी हैं, लेकिन उम्र का ये फासला उनके प्यार को सिर्फ बढ़ाता है। अपने शादी के 25 साल पूरा होने पर सचिन ने अपनी प्यारी सी वाइफ के लिए मैंगों कुल्फी बनाई जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई है।

Back to top button