समाचार

दिल्ली के तुगलकाबाद इलाके में लगी भयानक आग, चपेट में आईं 1500 झुग्गियां

दिल्ली के तुगलकाबाद इलाके में लगी भीषण आग की चपेट में आकर कई सारी झुग्गियां जलकर राख हो गई हैं। ये आग सोमवार रात को लगी थी। आग लगने के बाद लोगों ने तुरंत दमकल विभाग को फोन कर घटना की जानकारी दी थी। जिसके बाद दमकल की 28 से अधिक गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर इस आग को काबू में किया।

राख हुई 1500 झुग्गियां

तुगलकाबाद इलाके में कई सारी झुग्गियां बसी हुई हैं और आग लगने की वजह से इस इलाके की 1500 से अधिक झुग्गियां राख हो गई हैं। बताया जा रहा है कि ये आग 2 एकड़ इलाके में फैल गई थी और इसे काबू में लाने के लिए दमकल विभाग को काफी मेहनत करनी पड़ी। भीषण आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 28 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया था।

इस हादसे में कोई भी व्यक्ति घायल नहीं हुआ है और सब सुरक्षित हैं। आग लगने के वक्त लोग सो रहे थे। लेकिन जैसे ही आग फैलने लगी लोग तुरंत अपनी झुग्गियों से बाहर आ गए। वहीं जो लोग फंस हुए थे उन लोगों को पुलिस और दमकल विभाग ने झुग्गी से बाहर निकाल लिया था। पुलिस के अनुसार इस हादसे में कोई भी घायल नहीं हुआ है। आग पर सुबह करीब 3:40 बजे काबू पाया गया। इस हादसे में करीब 1500 झुग्गियां जल चुकीं हैं। जिससे की सैकड़ों लोग बेघर हो गए हैं।

इस हादसे पर दक्षिण पूर्वी दिल्ली के डीसीपी राजेंद्र प्रसाद मीणा ने कहा कि रात के करीब 1 बजे आग लगने की सूचना मिली थी। आग पर काबू पाने के लिए 20 से अधिक दमकल वाहनों को लगाया गया था। फिलहाल किसी के भी हताहत होने की जानकारी नहीं मिली है। वहीं साउथ दिल्ली ज़ोन के डिप्टी चीफ फायर अफसर एस एस तुली ने कहा कि आग पर काबू पा लिया गया है।

सिलेंडर फटने से लगी आग

जांच करने पर पता चला की इस इलाके में एक सिलेंडर फटने के कारण आग लगी थी और ये आग बेकाबू होकर पूरे इलाके में फैल गई। हालांकि वक्त रहते ही दमकल वाहनों ने इस आग पर काबू पा लिया और किसी भी तरह की हताहत नहीं हुई।

इस इलाके में रहने वाले लोगों के अनुसार वो अपने घरों में सो रहे थे तभी उनको आग की लपटें उठती देखी। जिसके बाद ये लोग अपनी झुग्गियों से बाहर निकल आए और तुरंत पुलिस को इस हादसे की सूचना दी। कई घंटों की मेहनत के बाद आग पर काबू पा लिया गया।वहीं झुग्गियों में लगी इस आग के कारण कई सारे लोग अब बेघर हो गए हैं और उनकी झुग्गियां जलकर राख हो गई है।

Back to top button