बॉलीवुड

इस एक्टर ने 27 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा, फिल्म इंडस्ट्री में छाया मातम

सलमान खान के साथ फिल्म ‘रेडी’ में नजर आने वाले अभिनेता मोहित बघेल का निधन हो गया है। मोहित बघेल महज 27 साल के थे। मोहित बघेल लंबे समय से कैंसर से ग्रस्त थे और अब इन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। मोहित बघेल ने कई सारी बॉलीवुड फिल्मों में काम कर रखा है और ये एक जाना माना चेहरा थे।

हर कोई है सदमे में

एक्टर मोहित बघेल के निधन से हर कोई सदमे में है और बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री में शोक की लहर छा गई है। मोहित बघेल के निधन पर कई सारे अभिनेताओं ने अपना शोक प्रकट किया है और इमोशनल पोस्ट शेयर किए हैं।

जसवंत सिंह राठौर के साथ किया काम

एक्टर कॉमेडियन जसवंत सिंह राठौर ने मोहित के साथ काम किया था और मोहित के निधन से ये काफी दुखी हैं। इन्होंने एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि ओ छोटे मियां..मोहित…ये क्या कर गए यार..बस इतनी छोटी सी उम्र लिखवा के लाए थे। अभी कल की बात है। 2009 मे हम “छोटे मियां बड़े मियां” टीवी शो में मिले थे। सब हंसते हुए कहा करते थे कि असल मे बड़े मियां तुम हो और छोटे मियां मैं..ये सच भी था क्योंकि तुम बहुत सी चीजों मे मुझसे आगे थे। तुम्हारी कॉमिक टाइमिंग का जवाब नहीं है।अपने एक्टिंग गुरू स्वर्गीय “मुमुक्षु जी” की माला तुम हमेशा सीने से लगाए रखते थे। जिससे ये सीखा कि किसी को प्यार करो तो दिल से करो।जब तुम मुंबई शिफ्ट हुए तो तुम्हारी मम्मी का फ़ोन आया था कि मोहित का ध्यान रखना लेकिन उन्हें शायद नहीं पता था कि तुम तो मेरा ध्यान भी रख सकते थे। सिर्फ़ तुम्हारी वजह से ही हम उस कॉमेडी शो के फाइनल में पहुंचे थे। बड़ी बड़ी फ़िल्में कर के भी तुम्हारे पांव ज़मीन पर ही थे। जो बहुत बड़ी बात है। हमारे शो में अक्सर जब तुम रिहर्सल नहीं करते थे, तो मै तुम्हें डांटता था। लेकिन परफॉर्मेंस के वक्त तुम बहुत बड़े एक्टर का सबूत देते हुऐ लाजवाब एक्टिंग कर के मुझे सरप्राइज कर देते थे, जैसे तुमने आज कर दिया..न। मुझे तुम्हारी कोई बीमारी की खबर…न कुछ और..सीधा तुम्हारी मौत की खबर कि तुम्हें कैंसर था।

 

View this post on Instagram

 

Oyeeeeeeeeeeeeeee…ओ छोटे मियाँ..मोहित…ये क्या कर गए यार..बस इतनी छोटी सी उम्र लिखवा के लाए थे।अभी कल की बात है।2009 मे हम “छोटे मियाँ बड़े मियाँ” tv show मे मिले थे।सब हंसते हुऐ कहा करते थे कि असल मे बड़े मियाँ तुम हो और छोटे मियाँ मै..ये सच भी था क्योंकि तुम बहुत सी चीजो मे मुझसे आगे थे।तुम्हारी comic timing का जवाब नहीं है।अपने एक्टिंग गुरू स्वर्गीय “मुमुक्षु जी” की माला तुम हमेशा सीने से लगाए रखते थे।जिससे ये सीखा कि किसी को प्यार करो तो दिल से करो..जब तुम मुँबई shift हुऐ तो तुम्हारी मम्मी का फ़ोन आया था कि मोहित का ध्यान रखना लेकिन उन्हें शायद नहीं पता था कि तुम तो मेरा ध्यान भी रख सकते थे।सिर्फ़ तुम्हारी वजह से ही हम उस Comedy Show के final मे पहुँचे थे।बड़ी बड़ी फ़िल्में कर के भी तुम्हारे पाँव ज़मीन पर ही थे।जो बहुत बड़ी बात है।हमारे show मे अक्सर जब तुम रिहर्सल नहीं करते थे।तो मै तुम्हें डाँटता था।लेकिन Performance के वक़्त तुम बहुत बड़े एकटर का सबूत देते हुऐ लाजवाब acting कर के मुझे surprise कर देते थे।जैसे तुमने आज कर दिया..न मुझे तुम्हारी कोई बीमारी की खबर…न कुछ और..सीधा तुम्हारी मौत की खबर।कि तुम्हें कैंसर था।उफफ..मुझे अभी तक यक़ीन नहीं हो रहा कि तुम हमारे बीच नहीं हो।अभी तो हमने तुम्हारी बहुत लंबी फ़िल्मी Journey देखनी थी।लेकिन तुम किसी और ही journey पर निकल गए..धोखा दे गए दोस्त..lockdown से पहले तुमने मुझे एक voice msg भेजा था।जिसे सुनकर ऐसा लगा कि कोई बहुत बड़ा आदमी ये सब कह रहा है।वाक़ई तुम बड़े आदमी ही हो जो इतनी कम उम्र मे ये रंगीली दुनिया छोड़ गए।तुम्हारे घरवालों को कभी न पूरा होने वाला घाटा पड़ गया है।मेरी यादो मे तुम हमेशा रहोगे। love you मेरे भाई..मुझे पता है तुम जहा रहोगे हंसते हँसाते ही रहोगे।अंत मे यही शब्द कहूँगा जो कि हम अकसर फ़ोन पर बात करते वक़्त या एक दूसरे से मिलते वक़्त एक साथ बोलते थे..oyeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeeee #rip #mohitbaghel ???❤️#ready #mathura

A post shared by Jaswant Singh Rathor (@jaswant_singh_rathore_official) on

राज शांडिल्य ने जताया दुख

डायरेक्टर राज शांडिल्य ने भी मोहित के निधन पर एक पोस्ट लिखते हुए कहा कि मेरे भाई इतनी जल्दी क्या थी जाने की?
मैंने तुझसे कहा था देख तेरे लिए सारी इंडस्ट्री रुक गयी है जल्दी से ठीक होके आजा उसके बाद ही सब काम शुरू करेंगे, तू बहुत अच्छी एक्टिंग करता है, इसलिए अगली फिल्म के सेट पे तेरा इंतज़ार करूंगा…और तुझे आना ही पड़ेगा। ॐ साई राम.

रोहन मेहरा से थे गहरी दोस्ती

टीवी शो ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में काम करने वाले रोहन मेहरा ने भी अपने दोस्त मोहित बघेल के निधन पर दुख जाहिर किया और इंस्टाग्राम पर मोहित बघेल के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर की। अपने पोस्ट में इन्होंने लिखा कि ‘जिंदगी कितनी अनिश्चित है। मेरा एकमात्र दोस्त, जिस पर मैं भरोसा करता था, अब वह हमेशा के लिए जा चुका है। ये अविश्वसनीय है और मेरा दिल तोड़कर रख दिया है। मुझे अभी भी याद है कि जब 7 साल पहले हम दोनों पहली बार फिल्म ‘युवा’ के सेट पर मिले थे, तो कैसे एकदम दोस्त बन गए थे। एक-दूसरे के साथ सीक्रेट्स शेयर करने से लेकर एक-दूसरे को सपॉर्ट करने तक, मेरे भाई तुम हमेशा मेरे पास थे। भगवान तुम्हारी आत्मा को शांति दे मोहित बघेल। भाई मैं तुम्हें बहुत मिस करूंगा। काश रेस्ट इन पीस का मतलब होता..रिटर्न इफ पॉसिबल

उत्तर प्रदेश में ली आखिरी सांस

मोहित बघेल ने अपने जीवन की अंतिम सांस उत्तर प्रदेश के मथुरा में ली है। ये लंबे समय से बीमार थे। मोहित बघेल ने टीवी शो ‘छोटे मियां’ से करियर की शुरुआत की थी और इन्होंने कई सारी फिल्मों में काम कर रखा है। वहीं इनका इलाज अभी चल रहा था और इलाज पूरा करने के बाद ये राज शांडिल्य के अगले प्रॉजेक्ट में नजर आने वाले थे।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close