बॉलीवुड

जब संजय दत्त की हालत देखकर घबरा गए थे सैफ अली खान, दूसरों से जाकर कहा था- वो मर रहा है…..

बॉलीवुड के स्टार्स अपने फैंस से सिर्फ फिल्मों के जरिए नहीं बल्कि सोशल मीडिया के जरिए भी जुड़े रहते हैं। जबसे देश में लॉकडाउन की स्थिति आ गई है तबसे सभी सेलिब्रिटीज सिर्फ सोशल मीडिया के जरिए ही फैंस का मनोरंजन कर रहे हैं। आए दिन सेलेब्स अपनी पुरानी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे हैं। फैंस को भी अपने चहेते स्टार्स के किस्से जानने में मजा आ रहा है। ऐसा ही एक बहुत पुराना किस्सा संजय दत्त को लेकर वायरल हो रहा है जब एक फिल्म की शूटिंग के दौरान उनकी जान जाते जाते बची थी।

लेह में हुई थी LOC की शूटिंग

ये बात है साल 2003 की जब संजय दत्त जेपी दत्ता की फिल्म कारगिल की शूटिंग कर रहे थे। ये फिल्म 2003 में ही रिलीज हुई थी और इसमें मल्टी स्टार थे। इस फिल्म संजय दत्त के अलावा, अभिषेक बच्चन, अजय देवगन, सैफ अली खान, अक्षय खन्ना, रानी मुखर्जी, करीना कपूर, ईशा देओल, रवीना टंडन औ महिमा चौधरी संग कई बड़े स्टार्स थे।

एक शो में अजय देवगन और अभिषेक बच्चन ने फिल्म एलओसी की शूटिंग का एक बड़ा ही मजेदार किस्सा सुनाया था। लीड रोल निभाने वाली फीमेल एक्ट्रेसेज को तो लेह में ज्यादा दिनों तक शूट नहीं करना था वहीं मेल लीड को कई दिनों तक शूटिंग करनी थी।अजय ने बताया था कि उस वक्त फिल्म की शूटिंग के लिए हमारी पूरी कास्ट लेह में थी। लेह में ऑक्सीजन कम है इसलिए वहां स्मोकिंग करना बहुत मुश्किल था।

संजय को देखकर घबरा गए थे सैफ

आगे अजय ने बताया कि एक रात हम सभी होटल के कमरे मे आराम कर रहे थे, तभी सैफ अली खान अचानक से हमारे कमरे की ओर दौड़ते हुए आए। सैफ ने सबका दरवाजा खटखटाया और कहा कि संजय मर रहा है…..ये सुनकर सभी लोग हैरान रह गए और दौड़ते हुए संजय दत्त के कमरे में पहुंचे। सभी ने देखा कि संजय दत्त सांस नहीं ले पा रहे हैं। फौरन डॉक्टर को बुलाया गया और उन्होंने संजय के मुंह पर ऑक्सीजन मास्क लगाया और स्मोकिंग के लिए मना किया।

अभिषेक बच्चन ने कहानी आगे बढ़ाते हुए कहा कि हम सभी उस वक्त संजय के कमरे में ही थे। एक डेढ़ घंटे बाद अजय ने खिड़की के पास जाकर सिगरेट जलाई। इसके बाद संजय भी लेटे लेट सिगरेट फूंकने लगें। हंसी की बात ये थी कि उनके एक हाथ में ऑक्सीजन मास्क था और दूसरे हाथ में सिगरेट। उनकी इस हरकत को देखकर सभी हंसते रह गए थे।

संजय दत्त अपनी ऐसी ही हरकतों के कारण भी काफी चर्चा में रहते थे। फिल्मों में रफ-टफ दिखने वाले संजय असल जिंदगी में अकेले सोने में डरते हैं। एक इंटरव्यू में खुद उन्होंने इस बारे में बताया था कि उन्हें अकेले सोने में डर लगता है। संजय दत्त की जिंदगी ऐसी ही किस्से कहानियों से भरी हुई हैं। उन्होंने जितना नाम फिल्मों से कमाया है उससे भी ज्यादा उनका नाम विवादों में जुड़ा। हालांकि संजय अब इन सारे विवादों से दूर अपने परिवार के साथ खुशी खुशी समय बिता रहे है। हाल ही में उनकी पत्नी मान्यता के साथ उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट हुई थी जिसे फैंस ने काफी पसंद किया।

Back to top button