बॉलीवुड

सैफ की मां-बहनों को गाली-गलौच करती थीं अमृता, झगड़े बढ़े तो तलाक पर जाकर रूकी बात

अमृता को 13 साल तक झेलने के बाद, मैंने उनसे तलाक का फैसला ले लिया

लॉकडाउन के कारण आमजनों से लेकर खास लोगों तक सभी परेशान हैं। हर कोई अपने अपने घरों में रहने को मजबूर है, ऐसे में इन दिनों लोगों के लिए टाइम पास का सबसे बड़ा जरिया इंटरनेट और सोशल मीडिया हो चुका है। इसी बीच सोशल मीडिया पर सेलेब्स से जुड़ी कई कहानियां वायरल हो रहे हैं। आज हम आपको सैफ अली खान और उनकी पहली पत्नी अमृता सिंह की एक दिलचस्प कहानी के बारे में बताएंगे, जो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। आइये जानते हैं, आखिर क्या है ये किस्सा…

झगड़े बढ़े तो तलाक पर जाकर रूकी बात

गौरतलब हो कि बॉलीवुड के सुपरस्टार सैफ अली खान ने साल 1991 में अमृता सिंह से शादी की थी। दोनों के बीच रिश्ते के बारे में कहा जाता है कि कुछ सालों तक अमृता और सैफ का रिलेशनशिप काफी अच्छा रहा,  लेकिन इसके बाद उनके बीच झगड़े होने शुरू हो गए। झगड़े इतने बढ़ गए थे कि, आखिरकार अमृता और सैफ को तलाक लेना पड़ गया।

अमृता ने मेरी मां और बहनों तक को नहीं छोड़ा- सैफ

साल 2004 में दोनों का तलाक हुआ था, इसके बाद सैफ ने  2005 में हुए एक इंटरव्यू में तलाक की वजह बताई थी। दरअसल सैफ का यही इंटरव्यू इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। सैफ ने इंटरव्यू में कहा था कि शादी के कुछ सालों तक तो अमृता के साथ रिश्ता काफी अच्छा था, लेकिन बाद में अमृता ने मुझे बहुत परेशान करना शुरू कर दिया। सैफ के अनुसार, अमृता मेरी मां शर्मिला टैगोर और साथ में मेरी दोनों बहनों सोहा और सबा के साथ गाली गलौच करती थीं। सैफ ने कहा कि अमृता को 13 साल तक झेलने के बाद, मैंने उनसे तलाक का फैसला ले लिया।

तलाक के बाद अमृता ने मांगे 5 करोड़ रूपए – सैफ

सैफ ने इसी इंटरव्यू में कहा था कि अमृता ने तलाक के हरजाने रूप में मुझसे 5 करोड़ रूपए मांगे थे। हालांकि उस समय मैंने 2.5 करोड़ रूपए दिए थे, बाकी के 2.5 करोड़ मैं अभी तक थोड़े थोड़े करके दे रहा हूँ। साथ ही सैफ ने ये भी कहा था कि, अमृता को मैं तब तक 1 लाख रूपए देता रहूँगा, जब तक बेटा इब्राहिम 18 साल का नहीं हो जाता।

सैफ अली खान और अमृता सिंह के बीच हुए तलाक के लिए सैफ की इटैलियन गर्लफ्रेंड रोजा को जिम्मेदार ठहराया गया, लेकिन आपको बता दें कि उनका रिश्ता रोजा के साथ भी बहुत अधिक दिनों तक नहीं चला।

तलाक के बाद सारा और इब्राहिम को अपने पास रखना चाहता था- सैफ अली खान

इंटरव्यू में सैफ ने बताया था कि वो दोनों बच्चों सारा और इब्राहिम को अपने साथ रखना चाहते थे। सैफ कहते हैं कि बच्चों को अपने पास रखने के लिए मैं अमृता से लड़ाई नहीं करना चाहता था, लेकिन मुझे ये डर था कि अगर बच्चे अमृता सिंह के पास चले जाते तो अमृता उन्हें सारा सिंह और इब्राहिम सिंह कहने लगतीं।

सैफ ने तलाक के दिनों को याद करते हुए कहा कि उन दिनों मेरे वॉलेट में बेटे इब्राहिम की फोटो रहती थी, उसे देख देखकर मुझे रात रातभर रोना आता था। मुझे हमेशा से मेरी बेटी सारा की याद आती थी, लेकिन दुर्भाग्य से न मैं उनसे मिल सकता था और न ही बच्चे मेरे साथ रह सकते थे, क्योंकि मेरी जीवन में अब एक नई महिला थी, जो बच्चों को उनकी मां के खिलाफ भड़का सकती थी।

सैफ की बॉलीवुड में खराब शुरूआत

आपको शायद ही पता होगा कि सैफ ने बॉलीवुड में एंट्री करने के लिए फिल्म बेखुदी साइन की थी। इस फिल्म की आधी शूटिंग पूरी होने के बाद फिल्म के डायरेक्टर राहुल रवैल ने उन्हें ये कहकर निकाल दिया कि सैफ का रवैय्या पेशेवर नहीं है। जानकारी के लिए बता दें कि बाद में इस फिल्म में सैफ की जगह कमल सदाना को लिया गया था।

सैफ ने 2012 में बेबो से की शादी

चलते चलते बता दें कि साल 2007 में सैफ ने बॉलीवुड की बेबो यानी करीना कपूर को डेट करना शुरू कर दिया। तकरीबन 5 साल तक रिलेशनशिप में रहने के बाद 2012 में दोनों ने शादी कर ली। भले ही सैफ ने दूसरी शादी करीना से कर ली, लेकिन करीना की अपने सौतेले बच्चों से काफी अच्छी बॉन्डिंग है। बता दें कि इन दिनों सैफ अपने फैमिली के साथ टाइम स्पेंड कर रहे हैं। हाल ही में सैफ और तैमूर की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी, जिसमें तैमूर घर की दीवार पर पेंटिंग कर रहे थे। इसे देखकर करीना चौंक गई थीं।

Back to top button