लखनऊ – उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान एक ऐसा पल आया जिसकी चर्चा शपथ ग्रहण से भी ज्यादा हो रही है। वह पल मुलायम सिंह यादव और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का था, जब पीएम मोदी के कान में मुलायम सिंह कुछ कहते हुए देखे गये। हर कोई इस सवाल का जवाब जानना चाह रहा है कि आखिर मुलायम ने मोदी के कान में क्या कहा होगा। अंग्रेजी अखबार द टेलीग्राफ की मानें तो उसने बीजेपी के किसी सीनियर नेता से बातचीत की, जिसके दौरान उन्होंने यह राज खोला कि पीएम मोदी और अखिलेश के बीच क्या बातचीत हुई। Yogi adityanath oath ceremony.

मुलायम ने बेटे अखिलेश के लिए की पीएम मोदी से सिफारिश –

Yogi adityanath oath ceremony

अगर, अखबार के दावे को सच मानें तो मुलायम ने पहले मोदी के कान में कहा था, ‘थोड़ा अखिलेश का ख्याल रखिए।’ इसके बाद वह अखिलेश को मोदी के पास लेकर आए। फिर उन्होंने दोनों का हाथ मिलवाकर कहा, ‘इनको सिखाइए।’ इसपर पीएम मोदी ने भी हां में सिर हिला दिया था। इतना ही नहीं पीएम मोदी ने अखिलेश की पीठ भी थपथपाई थी।

आपको बता दें कि यूपी में चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी और अखिलेश ने एक दूसरे पर जमकर निशाना भी साधा था। इन दोनों नेताओं के बीच विवाद उस समय बढ़ गया था जब पीएम मोदी ने सपा द्वारा विज्ञापन पर काफी पैसा खर्च करने का आरोप लगाया था। जिसका जवाब देते हुए अखिलेश ने कहा था कि गुजरात के तो गधों का भी विज्ञापन होता है।

योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण का ऐसा रहा नज़ारा –

Yogi adityanath oath ceremony

रविवार को योगी आदित्यनाथ का यूपी के नए सीएम के रुप में शपथ ग्रहण हुआ, जिस दौरान ऐसे कई नज़ारे देखने को मिले जो अमुमन राजनीतिक गलियारों में देखने को नहीं मिलते। शपथ ग्रहण समारोह के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्‍‍मृति उपवन पहुंचने से पहले ही मुलायम सिंह और अखिलेश यादव का मंच पर पहुंचना सबको चौका गया।

लेकिन, लोगों को सबसे बड़ा आश्चर्य तब हुआ जब मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहुंचते ही मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव ने पीएम का स्‍वागत किया और उसी दौरान मुलायम सिंह यादव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कानों में कुछ कहते दिखे। पीएम मोदी, मुलायम और अखिलेश ने एक दूसरे के साथ जैसा व्यवहार किया उसे देखकर ऐसा लगा ही नहीं कि ये दोनों वहीं हैं जो चुनावी रैलियों में एक दूसरे के खिलाफ आग उगलते थे।

***

देखें वीडियोः मुलायम ने मोदी के कान में क्या कहा –

Leave a Reply

Your email address will not be published.