राशिफल

Rashifal 24 May: इन 3 राशियों के लिए अत्यंत शुभ रहेगा आज का दिन, स्वास्थ्य में होगा सुधार

हम आपको रविवार 24 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 24 May 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको किसी व्यक्ति की अच्छाई पर आपको शंका हो सकती है। थोड़ी परेशानियों वाला दिन हो सकता है। हालांकि निजी जीवन की सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी। निजी जीवन के लिए अच्छा दिन है। व्यवसायिक फैसले लेने से बचें। आपके लिए किसी भी विषय पर ध्यान केंद्रित कर सकना कठिन होगा। बिजनेस पार्टनर के साथ मिल कर किए गए कामों से आपको फायदा होगा। जीवनसाथी से आप ज्यादा उम्मीदें न रखें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज किसी भी तरह का निवेश करने से पहले उस व्यक्ति के बारे में भली-भांति जाँच-पड़ताल कर लें। अनचाही घटनाओं से आपके उत्साह में कमी आएगी। अनिद्रा से परेशान रहेंगे। आज आप अपने निकटजनों से किसी मदद की अपेक्षा न रखें। आज कुछ महत्वपूर्ण लोगों से आपका कॉन्टैक्ट होने की संभावना है। सामाजिक स्तर पर आपकी पहचान और लोकप्रियता बढ़ेगी। शिव चालीसा का पाठ करें, सफलता के नए मार्ग खुलेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज की जिम्मेदारी कल पर न छोड़ें। घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी। अपनी जरूरतों के लिए इतना परेशान होने की आवश्यकता नहीं है, आपकी जरूरतें पूरी होंगी। आपके लिए जरूरी है कि आप अपने प्रियजनों की भावनाओं के प्रति संवेदनशील रहें। कामकाज में आपका समय सामान्य से बेहतर रहेगा और आप ज्यादा खुश रहेंगे। समय का पूरा आनंद उठाएं। संतान संबंधी कुछ चिंताएं आपको व्यथित कर सकती हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

गणेश जी कहते हैं आज का दिन आपके लिए अशुभ हैं। ननिहाल पक्ष की तरफ से अच्छे समाचार मिलेंगे। प्रतिस्पर्धियों को पराजित करने में कामयाब साबित होंगे। परिश्रम का उचित परिणाम न मिलने से थोड़ी निराशा महसूस करेंगे। यदि कोई निर्णय लेने में दुविधा हो रही हो तो किसी से सलाह करें। आज आप अपनी आवश्यकताओं और प्राथमिकताओं को लेकर बहुत स्पष्ट रहें। अपनी अंतरात्मा की आवाज अवश्य सुनें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

लेन-देन में सावधानी रखें। चोट व रोग से कष्ट संभव है। भागीदारी में लाभ होगा। जीवनसाथी के साथ के सम्बंधों में अधिक धनिष्ठता रहेगी। सार्वजनिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी। जल्दबाजी में कोई निर्णय ना लें अन्यथा धन एवं सम्मान दोनों की हानि हो सकती है। अपने कार्यक्षेत्र में इतना न डूब जाए कि अपनी निजी जीवन और अपने प्रियजनों को अनदेखा कर दें। शिवलिंग पर जल अर्पित करें, आपकी सभी समस्याओं का निदान होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आपका पार्टनर आपको काफी ख़ास महसूस कराएगा। आपको संतान और स्वास्थ्य के सम्बंध में चिंता रहेगी। नौकरी पेशावालों को आज सहकर्मियों का सहयोग नहीं मिलेगा। निवेश के दौरान सावधानी रखेंगे तो आप पैसा डूबने से बचा सकते हैं। आपकी सफलता सुनिश्चित होगी। आज आप अपने किसी प्रियजन के बारे में किसी खबर से चिंतित हो सकते हैं। मन और मस्तिष्क में एक नई ऊर्जा बनी रहेगी, इसे उचित दिशा में लगाएं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आपके खर्चों की अधिकता रहेगी। भाइयों के सहयोग से कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। नए कार्य शुरू करने के लिए निर्मित योजनाओं को अमल में लाने का आज उत्तम समय है। कुछ परेशान रह सकते हैं। कुछ योजनाएं अधूरी रहने से मन खिन्न होगा। शाम को बच्चों के साथ अच्छा समय बीतेगा। आज का दिन पैसों की दृष्टि से अच्छा रहेगा। आप आज के दिन का फायदा उठाएं। स्वास्थ्य के लिहाज से आप खुद को फ्रेश फील करेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

सूर्यदेव की कृपा से आज आपकी सभी परेशानियाँ दूर होगी। नौकरी व्यवसाय में पदोन्नति और आय वृद्धि का योग है। अपनी वाणी पर संयम रखें अन्यथा परिवार में तनाव होने की संभावना हो सकती है। माता जी का स्वास्थ्य चिंता का कारण बनेगा। अपने कार्य की एक अलग शैली से अपने काम की पहचान बनाएंगे। यदि कोई मित्र रूठा हुआ है तो उसे मनाएंगे। आपकी सलाह सबके लिए लाभकारी रहेगी। आप दूसरों के साथ परिचय करने में न चूके।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

घर का माहौल आज कुछ अलग-सा रहेगा। किसी वरिष्ठ अधिकारी द्वारा आपका अपमान अथवा अवहेलना हो सकती है। परिवारजनों के साथ मनमुटाव का प्रसंग बनने से मन में उदासी बढ़ेगी। जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। किसी पर भी आंख मूंद कर भरोसा न करें, अपने कार्यक्षेत्र से संबंधित कोई निर्णय लेने से पहले किसी से सलाह कर लें। आप परिवार के लोगों की राय को सुनने-समझने की कोशिश करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

सूर्य देव की कृपा से आज धन लाभ होने के योग आपके लिए बन रहे हैं। सुबह से ताजगी और प्रसन्नता का अनुभव होगा। मित्रों तथा सगे- सम्बंधियों के साथ मिलकर उत्तम भोजन का आनंद लेंगे। वैवाहिक जीवन के लिए आज का दिन काफी महत्वपूर्ण होने का अनुमान है। निजी और व्यवसायी जीवन में आज ताल-मेल बिठाने में कुछ कठिनाई हो सकती है। अपने कार्यक्षेत्र में आज आपको एक नई शुरुआत का संकेत भी मिल सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। लेखक, कारीगर, कलाकारों को अपने कौशल प्रदर्शन का अवसर मिलेगा। आर्थिक मामलों के जोखिम उठाए गए। भागदौड़ की स्थिति बनी रहेगी। नम्रता भरा व्यवहार बनाएं रखें, अहंकार की भावना रखने से आपका नुकसान हो सकता है। दोपहर के बाद से आज का दिन काफी रोमांटिक और प्रसन्नतादायक आश्चर्यों से भरा होगा। दोस्तों का सहयोग मिलने से आपको ख़ुशी होगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

सरकारी कार्यों में अनुकूलता रहेगी। नए कार्य करने के लिए प्रेरित होंगे छोटे-से प्रवास की संभावना है। बौद्धिक तथा लेखन कार्य के लिए अच्छा दिन है। किसी पुराने मित्रों का मिलन हो सकता है और उस पुराने मित्रों से आप बहुत खुश रहेंगे। थोड़ा समय अपने लिए अवश्य निकालें और अपने आने वाले जीवन की राह और लक्ष्य का निर्धारण करें। पैसों के मामलों में अपनी आवश्यकताओं से अधिक खर्च की कोशिश न करें।

आपने Rashifal 24 May 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 24 May 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 24 May 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : पति के लिए महिलाएं करती हैं वट सावित्री की पूजा, जानें क्या है पूजन सामाग्री, विधि और व्रत कथा

Show More

Related Articles

Back to top button
Close