राशिफल

Rashifal 23 May: इन 4 राशियों के लिए अपार धन प्राप्ति के संकेत दे रहा है शनिवार, पढ़िए राशिफल

हम आपको शनिवार 23 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 23 May 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप अपने मार्ग दर्शन के लिए अपनी आध्यात्मिक मान्यताओं का सहारा लेंगे। कई परेशानियां तथा विरोधी परिस्थियों के कारण आपका शारीरिक मानसिक स्वास्थ्य खराब हो सकता है। कुछ अच्छी खबर मिलने से आप उत्साहित रहने वाले हैं। किसी भी कार्य में जल्दबाजी या गुस्सा नुकसान दायक हो सकता है। परिवार वालों के साथ कुछ समय बिताने से रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी। किसी काम की जिद भी न करें। अपनी आदत सुधारने की कोशिश करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

प्रोफेशनल लाइफ के लिए दिन शुभ है। संतान की तबीयत या पढ़ाई के संबंध में चिंता रहेगी। नौकरी और बिजनेस, दोनों में आर्थिक लाभ होगा। किसी समारोह में आपको बुलावा आ सकता है। आपकी क्रिएटिविटी से लोग प्रभावित होंगे। साहस और उत्साह से किया गया कार्य सफल होने के योग हैं। वैवाहिक जीवन के लिए परिस्थितियां ज्यादा अनुकूल रहेंगी। पारिवारिक मामले आसानी से सुलझ सकते हैं। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको और आपके जीवनसाथी को वैवाहिक जीवन में कुछ निजता की जरूरत है। परिवारजनों के साथ आनंदपूर्वक समय व्यतीत होगा। व्यापार के विकास के लिए दिन फलदायक साबित होगा। आज आपको अपनी क्षमताओं पर भरोसा करना होगा। साथ काम करने वाले लोग मददगार रहेंगे। आप किसी सामाजिक कार्य में अपना हाथ बंटा सकते हैं। उचित दिशा में मेहनत से आपको सफलता जरूर मिलेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज कोई बहुत बड़ा उतार चढ़ाव देखने को मिल सकता हैं। आज का दिन सुख- शांति और आनंद में व्यतीत होगा। मित्रों के साथ अच्छा दिन बीतेगा। आपके पारिवारिक जीवन के लिए यह एक कठिन दिन हो सकता है। प्रेमीजन के साथ आपके मधुर संबंध बनेंगे और आप एक-दूसरे की भावनाओं को समझेंगे। आज आपको कुछ मनोरंजक कार्य करने का मौका मिल सकता है। किसी से नया संबंध बन सकता है, जिससे आपको नई ऊर्जा महसूस होगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सिंह राशि वाले आज भाग्य की अनुकूलता का लाभ उठाएं। खर्च में वृद्धि होगी। आज शारीरिक और मानसिक रूप से अस्वस्थ्य रहेंगे। क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा। व्यापार करने वाले लोगों के लिए समय बहुत ही उत्तम है। खुद की मेहनत से आप परिवार की अपेक्षाओं पर खरे उतरने में कामयाब होंगे। शारीरिक आलस्य के कारण कामकाज के क्षेत्र में व्यवधान उत्पन्न हो सकता है। किसी जरुरी काम में सफलता मिल सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

नया रोमांस आपकी जिंदगी को रंगों से सराबोर करके आपको खुशमिजाज बना देगा। आज आप नए काम की शुरुआत की कोशिश करेंगे। बौद्धिक कार्यों और साहित्य लेखन में सक्रिय रहेंगे। किसी जरूरी काम को आप जल्दी करने की कोशिश करेंगे। सेहत के मामले में आप खुद को थका हुआ महसूस कर सकते हैं। आपको अपनी जीवनशैली में बदलाव करने की जरूरत है। कारोबार में अच्छा लाभ होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

परिवार में सभी आपका सहयोग देंगे। दोस्तों का साथ मिलेगा। पिता की तरफ से लाभ होगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। पारिवारिक वातावरण खुशनुमा रहेगा तथा पत्नी के साथ भी अच्छा वक्ता बीतेगा। आपको अपने करीबी रिश्तेदारों का आर्थिक सहयोग मिल सकता है। व्यापार को बढ़ाने के लिये आपकी मेहनत सफल रहेगी। पुराने मित्रों से भेंट हो सकती है। शिवलिंग पर दूध अर्पित करें, आपकी मेहनत रंग लायेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपका यह दिन मौज मस्ती में व्यतीत होगा। बुजुर्गों तथा बड़े भाई-बहनों का सहयोग प्राप्त होगा। कोई शुभ प्रसंग हो सकता है। वैवाहिक जीवन बेहतर रहेगा। समय पर कार्य पूरे नहीं होने से नौकरी में परेशानी आ सकती है। चोरी या धन हानि की आशंका है। बिजनेस में नई परियोजना से आपको फायदा हो सकता है। आपका मन गहरी बातों को जानने में अधिक रुचि दिखाएगा। माता-पिता की सेहत में सुधार होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको मेहनत करने के लिए तैयार रहना होगा। आप मन में खिन्नता और भय का अनुभव करेंगे। परिवार में मतभेद होने से पारिवारिक वातावरण तनावपूर्ण रहेगा। विद्यार्थियों को आज लाभ मिलेगा। उच्च शिक्षा के सपने पूरे होंगे। आज खास काम के लिए आपके मन में नया विचार आ सकता है। आप उस पर जल्द ही काम भी शुरू कर सकते हैं। धन लाभ के लिए शॉर्टकट अपनाने से बचें वरना इसके विपरीत परिणाम भी हो सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आपको भाई बंधुओं से प्रेम तथा सहयोग मिलेगा। उन बदलावों पर विचार करें, जिन्हें आप किसी से प्यार करने के लिए करना चाहते हैं। व्यापार में मनचाहे परिणाम मिलेंगे। शारीरिक और मानसिक रूप से आप ताजगी और प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। संतान की ओर से आपको अच्छी खुशखबरी मिल सकती है। आपके अटके हुए कार्यों के बन जाने से आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी। पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको अपने जीवनसाथी से पूरा सपोर्ट मिलेगा। परिवार के सदस्यों के बीच मतभेद उनके बीच झगड़े का मुख्य कारण होगा। आज जिद करने के बजाए समाधानकारी रहें तो बेहतर होगा। यात्रा का आयोजन सफल नहीं होगा। लगातार कोशिश करने से सफलता निश्चित तौर पर मिलेगी। विवाहितों के लिये आज का दिन बढ़िया है। आप अपने विरोधियों पर भारी पड़ेंगे और वह आपके सामने आने की हिम्मत नहीं कर पाएंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा। आज आपका मन काफी चंचल रहेगा जिसके कारण आपको निर्णय लेने में काफी परेशानी होगी। शाम का ज़्यादातर समय मेहमानों के साथ गुज़रेगा। सेहत के मामले में दिन अच्छा रहेगा। आपको अपने कार्यक्षेत्र में सावधान रहने की आवश्यकता होगी क्योंकि आपके खिलाफ कोई षड्यंत्र रचा जा सकता है। संतान की ओर से सुख मिलेगा। कोई नई चीज सीख सकते हैं।

आपने Rashifal 23 May 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 23 May 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 23 May 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : शास्त्रों के अनुसार शाम के समय भूलकर भी ना करें ये 4 काम, वरना घर में आ जाएगी कंगाली

Show More

Related Articles

Back to top button
Close