दिलचस्प

घर जाती मजदूर बोली – ये बहुत जल्दी थक जाता हैं. ये मेरे ही साथ रहता हैं.. इसे अकेला नहीं छोड़ सकती

यह तस्वीरें हमें बताती हैं कि लॉकडाउन हर किसी के लिए एक जैसा नहीं होता

कोरोना वायरस के चलते इस समय पुरे देश में लॉकडाउन 4.0 चल रहा हैं. देश में लॉकडाउन की शुरुआत 25 मार्च से हुई थी. इसके बाद ये बढ़ – बढ़ कर 31 मई तक जा पंहुचा. इस दौरान कई ऐसे लोग भी हैं जो अपने घर से दूर गैर-राज्य में फंसे हुए हैं. इन लोगो को लॉकडाउन के चलते बड़ी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा हैं. खासकर प्रवासी मजदूरों के पास पैसा ना होने की वजह से खाने पिने तक के वांदे पड़ रहे हैं. यही वजह हैं कि कई मजदूर अपने घर के लिए पैदल ही निकल गए हैं. इस लॉकडाउन के माहोल में हमे अब आए दिन सोशल मीडिया पर ऐसी तस्वीरें दिख रही हैं जिसमें प्रवासी मजदूर अलग अलग परिस्थतियों में सफ़र कर रहे हैं. ऐसी ही एक तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर बड़ी वायरल हो रही हैं.

इस तस्वीर ने जीता सबका दिल

दरअसल सोशल मीडिया पर एक फोटो सबका दिल जित रही हैं. दावा किया जा रहा हैं कि ये तस्वीर एक प्रवासी महिला की हैं जो अपने घर की ओर जा रही हैं. इस फोटो में एक बुजुर्ग महिला दिखाई देती हैं. इस महिला ने सिर के सहारे अपनी पीठ पर एक बड़ी सी पोटली टांग रखी हैं. इस पोटली पर ही कुत्ते का एक बच्चा भी हैं. इस तस्वीर को ट्विटर पर Fragrantwhirlwind (@WickedWitch74) नाम के यूजर ने शेयर किया हैं. फोटो साझा करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा हैं “घर जाती मजदूर का कहना हैं – ये बहुत जल्दी थक जाता हैं. ये मेरे ही साथ रहता हैं… इसे अकेला नहीं छोड़ सकती. हम लोग दो दिनों से चल रहें हैं.

लोगो को पसंद आई फोटो

दिल छू लेने वाली ये तस्वीर सभी को बड़ी पसंद आ रही हैं. आमतौर पर लोग मुसीबत में होने पर सिर्फ अपने बारे में सोचते हैं लेकिन इस बूढ़ी और गरीब महिला का दिल इतना बड़ा हैं कि ये इस कुत्ते के बच्चे के बारे में भी सोच रही हैं. इस तस्वीर को आईपीएस अफसर विजय कुमार ने भी साझा किया हैं. वे फोटो के साथ कैप्शन में लिखते हैं ‘आप खुद मुसीबत में फंसे हैं लेकिन फिर भी दया भाव दिखाना. ये बहुत कुछ सिखाता हैं.

क्या बोली पब्लिक

उधर सोशल मीडिया पर जिसने भी ये तस्वीर देखी उसने भी देखी उसका दिल खुश हो गया. किसी ने लिखा यही हैं माँ का असली प्यार. तो कोई बोला बहुत ही शानदार तस्वीर. मैंने तो सेव भी कर ली. इसके बाद एक यूजर का कमेंट आता हैं कि यह सभी तस्वीरें हमें बताती हैं कि लॉकडाउन हर किसी के लिए एक जैसा नहीं होता हैं.


बता दे कि इसके पहले भी इसी तरह की एक फोटो वायरल हुई थी जिसमें महाराष्ट्र के नासिक हाईवे पर प्रवासी मजदूर अपने सामान के साथ पेट्स को लेकर भी जा रहे थे.


वैसे आपको ये तस्वीर कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताए.

Show More
Back to top button