बॉलीवुड

Photos: जन्नत की तरह खूबसूरत हैं अनिल कपूर का बंगला, पत्नी सुनीता और बच्चों संग जीते हैं ऐसी लाइफ

बॉलीवुड एक्टर अनिल कपूर (Anil Kapoor) फिल्म इंडस्ट्री में एक बहुत बड़ा नाम हैं. अनिल ने अपने फ़िल्मी करियर में कई हिट फ़िल्में दी हैं. इसके साथ ही अनिल ने बहुत सारा पैसा भी कमाया हैं. इन पैसो से अनिल का एक बहुत ही आलिशान बंगला भी बना हैं. याद दिला दे कि ये वही बंगला हैं जहाँ से अनिल कपूर ने अपनी लाडली बेटी सोनम कपूर (Sonam Kapoor) की शादी की थी. तब शादी के कई फंक्शन्स इसी आलिशान बंगले में संपन्न हुए थे. हाल ही में अनिल कपूर ने इसी बंगले में अपनी पत्नी सुनीता कपूर (Sunita Kapoor) संग शादी की 36वीं सालगिरह मनाई हैं. ऐसे में आज हम आपको अनिल के इस खूबसूरत बंगले की एक झलक दिखाने जा रहे हैं.

प्रेम मोहब्बत से रहती हैं पूरी फैमिली

मुंबई के जुहू में स्थित अनिल कपूर के इस बंगले में वे अपने पुरे परिवार के साथ प्रेमपूर्वक रहते हैं. अनिल और सुनीता के अलावा इस परिवार में उनके तीन बच्चे हर्षवर्धन कपूर (Harshvardhan Kapoor), रेहा कपूर (Rhea Kapoor) और सोनम कपूर आहूजा (Sonam Kapoor Ahuja) शामिल हैं. हालाँकि सोनम शादी के बाद अब अपने दिल्ली स्थित ससुराल में रहती हैं.

अनिल की बीवी ने की हैं बंगले की सजावट

अनिल कपूर की पत्नी सुनीता को घर की सजावट करने का बड़ा शौक हैं. अनिल के सुंदर और आलिशान बंगले का जो डिजाइन एवं सजावट हैं वो सुनीता के दिमाग की ही देन हैं. सुनीता ने इस बंगले में अपनी पसंद की चीजें ही रखी हैं. इसके साथ ही अनिल कपूर की पसंद को ध्यान में रखते हुए ही सुनीता ने घर का डिजाइन तैयार किया हैं.

पौधे और मूर्तियाँ हैं अधिक

सुनीता को घर के आसपास पेड़ पौधे लगाने का बड़ा शौक हैं. इस बंगले में हरियाली बहुत देखने को मिल जाएगी. इसके अलावा घर में मिट्टी से बनी हुई चीजों की भरमार हैं. इनमें मिट्टी से बनी मूर्तियाँ अधिक देखने को मिल जाएगी. इस बंगले में एक बड़ी सी बालकनी भी हैं जिसमें बैठ पूरा परिवार नाश्ता करता हैं.

लकड़ी का हैं ख़ास इस्तेमाल

अनिल के बंगले में लकड़ियों का इस्तेमाल बेहद ख़ास और सुंदर ढंग से किया गया हैं. यहाँ कुर्सी टेबल से लेकर कई अन्य चीजें लकड़ी से ही बनी हुई हैं. वहीं घर की लॉबी में एक भगवान बुद्ध की मूर्ति भी है.

मेकअप रूम और पेंटिंग्स

सुनीता को घर में पेंटिंग्स लगाने का भी बड़ा शौक हैं. उनके बंगले में आपको कई एक से बढ़कर एक खूबसूरत पेंटिंग्स देखने को मिल जाएंगी. इसके अलावा सुनीता ने मेकअप करने के लिए एक अलग रूम भी बना रखा हैं.

बता दे कि अनिल कपूर और सुनीता की शादी 1984 में हुई थी. अपनी 36वीं सालगिरह पर अनिल कपूर ने एक विडियो शेयर कर बाताया था कि किस तरह उन्होंने सुनीता को प्रपोज किया था. अनिल ने इस बात का जिक्र भी किया था कि एक सिचुएशन में उन्हें प्यार और करियर के बीच किसी एक चीज को चुनना था. तब अनिल ने अपने प्यार को चुना था. अनिल कपूर बताते हैं कि जब उन्होंने पहली बार अपनी पत्नी को दुल्हन के अवतार में देखा था तो उनकी आँखों से आंसू निकल आए थे.

Back to top button