बॉलीवुड

सड़कों पर फल बेचने के लिए मजबूर हुआ Dream Girl का ये एक्टर, बोला- ‘और कोई चारा नहीं बचा’

फिल्मों में सिर्फ हीरो और हीरोइन ही नहीं, बल्कि कई ऐसे छोटे मोटे कलाकार होते हैं, जो महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, लेकिन इन छोटे मोटे कलाकारों के लिए कोरोना का ये दौर किसी बुरे सपने से कम नहीं है। फिल्मों की शूटिंग चलती रहती हैं, तो इन्हें आसानी से काम मिल जाता है, लेकिन कोरोना की वजह से हुए लॉकडाउन ने फिल्मों की शूटिंग में ताला लगा दिया है। ऐसे में इन छोटे फिल्मी कलाकारों और उनके परिवारों को अब भारी मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है।

सोलंकी दिवाकर फल बेचने को मजबूर

हिन्दी फिल्मों के ऐसे ही एक कलाकार है सोलंकी दिवाकर, जिन्हें काम बंद होने की वजह से काफी परेशानी हो रही है। सोलंकी के बारे में बता दें कि इन्होंने आयुष्मान खुराना स्टारर फिल्म ड्रीम गर्ल में काम किया है, लेकिन शायद फिल्म देखने के दौरान आपने इन्हें देखा नहीं होगा। सोलंकी दिवाकर पर लोगों की नजर तब पड़ी, जब वो दिल्ली की सड़कों पर रिक्शा खींचकर फल बेचते हुए पाए गए।

अगर अकेला होता तो लॉकडाउन खत्म होने का इंतजार कर लेता किंतु…

सोलंकी दिवाकर एक जूनियर आर्टिस्ट है, जिन्होंने कई फिल्मों में काम किया है। सोलंकी एक ऐसे संघर्षशील अभिनेताओं में से एक हैं, जिन्होंने तमाम फिल्मों में छोटे मोटे किरदार निभाए हैं। कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए लॉकडाउन लगा हुआ है, ऐसे में यह अभिनेता अभिनय छोड़ फल बेचने को विवश हैं, क्योंकि 35 वर्षीय सोलंकी दिवाकर अकेले नहीं.. बल्कि उनके परिवार में पत्नी समेत दो बच्चे भी हैं। अगर सोलंकी अकेले होते, तो वो लॉकडाउन खत्म होने का इंतजार कर लेते।

कोई काम छोटा नहीं होता- सोलंकी

सोलंकी दिवाकर से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कोई भी काम छोटा या बड़ा होता। सोलंकी बताते हैं कि वो सब्जी और फल बेचने के काम से भी खुश हैं, क्योंकि उन्हें इस मुश्किल समय में अपने परिवार को पालना है और उनका साथ देना है। सोलंकी ने कहा कि मैं जिस घर में रहता हूँ, वो किराए का घर है, इसलिए मैं इस समय हाथ पर हाथ रखकर नहीं बैठ सकता हूँ। मुझे कुछ न कुछ काम करना जरूरी था और ऐसे में मैंने फल बेचने का काम शुरू किया है।

काम को लेकर सोलंकी के काफी नेक विचार हैं। उनका कहना है कि अगर कोई एक्टिंग की दुनिया में कदम रख देता है तो ऐसी कोई बात नहीं है कि उसके लिए बाकी सारे काम के दरवाजे बंद हो जाते हैं। हालांकि उन्होंने ये बात भी कही है कि अगर लॉकडाउन ना होता तो, मैं कहीं न कहीं जरूर काम कर रहा होता।  आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सोलंकी ने तितली, कड़वी हवा, सोनचिड़िया, हल्का, ड्रीम गर्ल जैसी फिल्मों मे काम किया है। उनके भविष्य की बात करें तो, वो सैफ अली खान की आने वाली वेब सीरीज दिल्ली में भी अभिनय करते हुए दिखेंगे। इस वेब सीरीज के बारे में उन्होंने बताया कि पहले इसका नाम तांडव था और अब दिल्ली हो गया है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close