बॉलीवुडसमाचार

महिलाओं पर ‘एसिड अटैक’ को प्रमोट कर रहा था टिकटॉक एक्टर ‘फैज़ल सिद्दीकी’, FIR दर्ज, देखें Video

सोशल मीडिया प्लेटफार्म अपनी क्रिएटिविटी और अच्छी चीजें शेयर करने के लिए होता हैं. आप यहाँ जो भी पोस्ट करते हैं उससे कई लोग प्रेरित भी होते हैं. खासकर यदि आप कोई सेलिब्रिटी हो या आपके लाखों में फॉलोवार्स हो. ऐसे में ये आपकी जिम्मेदारी होती हैं कि आप यहाँ सिर्फ अच्छा कंटेंट ही पोस्ट करे. हालाँकि सोशल मीडिया प्लेटफार्म टिकटॉक (TikTok) पिछले कुछ दिनों से अपने कंटेंट को लेकर विवादों में फंसा हुआ हैं. ये बात तब और भी बढ़ गई जब टिकटॉक स्टार फैज़ल सिद्दीकी (Faizal Siddiqui) के खिलाफ रविवार को एक साइबर शिकायत दर्ज हुई. दरअसल फैज़ल ने अपने टिकटॉक अकाउंट पर एक विडियो शेयर किया था जिसमे वो प्रेमिका के द्वारा रिजेक्ट होने पर उसके ऊपर एसिड फेकने की घटना को प्रमोट करता दिखाई दे रहा था.

बैन टिकटॉक हुआ ट्रेंड

इस घटना के बाद जल्द ही सोशल मीडिया पर ‘Ban TikTok’ और ‘Acid Attack’ ट्रेंड होने लगा. विडियो देख कई लोगो ने गुस्सा जाहिर किया. उनका कहना हैं कि विडियो में एसिड अटैक को ग्लोरिफाइड किया जा रहा हैं. बता दे कि फैज़ल को टिकटॉक पर 13 मिलियन यानी 1 करोड़ 30 लाख से भी अधिक लोग फॉलो करते हैं. ऐसे में फैज़ल अपने इन करोड़ों फॉलोवर्स को गलत संदेश दे रहा हैं.

दर्ज हुई FIR

फैज़ल सिद्दीकी का विडियो वायरल होने के बाद ट्विटर पर Ashish @go4ashi नाम के यूजर ने FIR की फोटो शेयर कर लिखा कि मैने महिलाओं पर एसिड अटैक को प्रमोट करने के लिए फैज़ल सिद्दीकी के ऊपर FIR दर्ज की हैं.

क्या हैं विडियो में?

विडियो में फैज़ल सिद्दीकी कहता हैं ‘उसने तुम्हें छोड़ दिया.. जिसके लिए तुमने मुझे छोड़ा था.’ ये कहने के बाद वो सिम्बोलिक तरीके से एक लड़की के ऊपर एसिड फेंकता दिखाई देता हैं.


बताते चले कि फैज़क सिद्दीकी पॉपुलर टिकटॉक स्टार अमीर सिद्दीकी (Amir Siddiqui) का भाई हैं. ये वही अमीर सिद्दीकी हैं जो कुछ दिनों पहले फेमस YouTube स्टार CarryMinati के रोस्ट की वजह से चर्चा में आया था. इन दोनों की वजह से सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर ‘TikTok Vs Youtube’ ट्रेंड हो रहा था.

विडियो के वायरल होने के बाद बीजेपी लीडर तजिंदर पाल सिंह बग्गा (Tajinder Pal Singh Bagga) ने नेशनल कमीशन फॉर वुमेन (NCW) की चेयरपर्सन रेखा शर्मा को भी टैग कर इस मुद्दे के बारे में बाताया. रेखा जी ने जवाब ने कहा कि मैं आज ही इस बारे में पुलिस और टिकटॉक से चर्चा करुँगी और एक्शन लूंगी.

लक्ष्मी अग्रवाल का आया रिएक्शन

एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल (जिनके जीवन पर ‘छपाक’ फिल्म बनी थी) ने भी इस विडियो का विरोध करते हुए अपनी बात लोगो के सामने रखी.


इस पुरे मामले पर आपकी क्या राय हैं हमें जरूर बताए.

Back to top button