राशिफल

Rashifal 19 May: संकट मोचन महाबली हनुमान जी की कृपा से आज 6 राशियों की मन मांगी मुराद होगी पूरी

हम आपको मंगलवार 19 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 19 May 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप आत्मविश्वास की कमी न होने दें। बड़ों की मदद से आपके आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। आय में निश्चितता रहेगी। स्वास्थ्य आज फिट रहेगा। किसी भी काम को करने के लिए आपके पास बहुत विकल्प होंगे और आप असीम संभावनाओं में विश्वास रखेंगे। सामाजिक मेलजोल में दिन बीतेगा। व्यवसाय में नए अवसर मिलेंगे। सक्रियता बनाए रखें। बच्चों की सफलता से आज खुद को गौरवान्वित महसूस करेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज घरेलू चीजों को खरीदने पर आपके थोड़े अधिक पैसे खर्च हो सकते हैं। किसी भी बात से अधिक परेशान न हों, उसे एक नए दृष्टिकोण से देखेंगे तो बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। अनजानों लोगों की बातों में आने से बच कर रहें। अनावश्यक यात्रा रद्द कर दें। उत्तम मित्रों तथा स्नेहीजनों से मिलन होगा। अपने मन के भावों को दबाएं नहीं, उन्हें बाहर निकालने का प्रयास करें। शंकर जी को जल अर्पित करें, सभी काम बनेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज अतिथियों का आगमन दिनचर्या में बदलाव करेगा। आपको कुछ तनाव महसूस हो सकता है। अपनी प्राथमिकताओं को अच्छे प्रकार से समझ जान कर काम करेंगे तो बेहतर रहेगा। आज आपके साथ कोई बहुत आश्चर्यचकित करने वाली बात भी हो सकती है। कानूनी मुद्दों को आगे बढ़ाने के लिए आपके लिए एक अनुकूल दिन है। आज आपके सुगम व्यवहार से लोग खुश रहेंगे। अपने खान-पान को असंतुलित न होने दें। सतर्क रहें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

वैवाहिक जीवन में अधिक निकटता स्थापित की जा सकती है। अपने वेतन और अपनी प्रतिष्ठा को लेकर कोई समझौता न करें। संतान के प्रति दुखी हो सकते हैं। आर्थिक कार्य में वृद्धि होगी। आज आपको अपनी संतान की सफलता से प्रसन्नता मिलेगी। आज किसी तरह के व्यावसायिक लेन-देन से सावधान रहें। किसी जरुरी काम में थोड़ी भूल-चूक हो सकती है। आज आप सामने आई चुनौतियों को आसानी से निपटा लेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज का दिन आपके लिए अच्छा साबित होगा। आप आज अपने काम के लिए पूरी तरह से समर्पित रहेंगे। कामकाज के सिलसिले में आपके ऊपर ज़िम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है। सेहत से जुड़ी परेशानियाँ आज समाप्त हो जाएगी, जिससे आप अच्छा महसूस करेंगे। अचानक धन लाभ और धन हानि की संभावना बन रही है। पूरे विश्वास के साथ योजनाओं पर कदम उठाएं। आपके प्रभाव से ही शत्रु भय पाएंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको एक बात की खुशखबरी का पता चलेगा जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपकी नए कार्यों में रूचि बढ़ेगी। अपने विचारों पर नियंत्रण रखें। भविष्य के लिए कोई योजना न बनाएं, वरना बाद में फेरबदल करने पड़ सकते हैं। आज आप थोड़ा दबाव भी महसूस कर सकते हैं। मन को अनियंत्रित न होने दें। लोगों के साथ खराब बर्ताव न करें। बेरोजगारी दूर करने के प्रयास सफल रहेंगे। किसी व्यक्ति के उकसाने में न आएं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आर्थिक मसलों में कोई विशेषज्ञ आपको मदद करेगा। किसी निर्णय को लेकर परेशान न हों, उसके बारे में पूरी जानकारी मिलने तक का इंतजार करें। अपने मन की आवाज अवश्य सुनें। आप फिजूल के खर्च को कम करने का प्रयास करेंगे। साझेदारी और रोजमर्रा के कामों में तत्काल फैसला लेने से बचना चाहिए। आज आप दूसरों की बातों से बहुत आसानी से प्रभावित हो जाएंगे और इससे आपको बाद में परेशानी हो सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज के दिन परिवार में आपसी प्रेम बढ़ेगा। सेहतमंद बने रहने के लिए डेली वॉक करें। हनुमान चालीसा का पाठ करें, समस्याएं दूर होगी। अगर कोई परेशानी बनी हुई है तो वह जल्दी ही हल हो जाएगी। अपने मन में कोई नकारात्मक भाव न आने दें। अचानक कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है, आज शुरू किया गया कार्य लाखों का फायदा करवा सकता है। कोई बदलाव करने के लिए समय ठीक है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज के दिन आपका पराक्रम और साहस खूब बढ़ा रहेगा। आज आप नवीनतम योजना बनाने में सफल होंगे। किसी मनपसंद कार्य में अपने आपको सम्मिलित करें। शिक्षा ग्रहण करने वालों का मन पढ़ाई-लिखाई में नहीं लगेगा। लंबे समय से चली आ रही परिस्थितियों में परिवर्तन आएगा, जिससे मन में उदासी महसूस हो सकती है। आज आप अपने कार्य क्षेत्र में सक्रियता और पहल करने की भावना से प्रेरित रहेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज किसी भी नए कार्य को करने के लिए पहले उस पर सोच-विचार कर लें, उसके बाद ही फैसला लें। आज आप शत्रुओं को परास्त करने में सक्षम होंगे। काम ज्यादा होने से भी तनाव बढ़ सकता है। वाहन चलाते समय लापरवाही न बरतें। प्रॉपर्टी से अच्छा रिटर्न मिलने के संकेत हैं ,आर्थिक स्तर में उछाल आएगा। आज आपको वह सूचना मिल सकती है, जिसके लिए आपने लंबा इंतजार किया है। वाणी को अनियंत्रित न होने दें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज कुछ ऐसी बातें या चीजें सामने आएंगी जो आपको आने वाले दिनों में बड़ा फायदा दे सकती है। सुबह उठकर जॉगिंग पर जाने से आप दिनभर खुद को तरोताजा महसूस करेंगे। जीवन में यदि कोई रुकावट आ रही है तो वह केवल आपके आत्मविश्वास की कमी है। आज आपका इरादा अधिक से अधिक समय अपने मित्रों के साथ बिताने का रहेगा। लवमेट के लिए आज का दिन बेहतरीन है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको कार्य सफलता और प्रतिस्पर्धियों पर विजय मिलने से मन में प्रसन्नता छाई रहेगी। आपके सकारात्मक दृष्टिकोण के कारण आप हर परिस्थिति को अनुकूल करने में सफल होंगे। पत्नी एवं पुत्र की तरफ से लाभदायी समाचार मिलेंगे। दिन सकारात्मक ढंग से और कुशलतापूर्वक बीतेगा। कई दिनों से रूपये-पैसों में आ रही दिक्कतें खत्म होंगी। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। लेकिन आज किसी भी प्रकार का लॉन्ग टर्म निवेश न करें।

आपने Rashifal 19 May 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 19 May 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 19 May 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जगन्नाथ पुरी मंदिर के 6 अदभुत रहस्यों को विज्ञान भी नहीं सुलझा पाया, वैज्ञानिक भी हुए नतमस्तक

Back to top button