राजनीतिसमाचार

शिवराज सिंह चौहान के चक्रव्यूह में फंसी ममता बनर्जी, एक चिट्ठी ने बड़ा दी मुश्किलें

लॉकडाउन की वजह से हजारों प्रवासी मजदूर अपने घर से दूर दुसरे राज्य में फंसे हुए हैं. ऐसे में इन प्रवासी मजदूरों को घर भेजने के लिए स्पेशल ट्रेनें भी चलाई जा रही हैं. इस दौरान पश्चिम पंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) का मजदूरों की घर वापसी को लेकर केंद्र सरकार पर हमेशा हमलावर रुख रहा हैं. वे केंद्र सरकार पर मजदूरों की अनदेखी के आरोप मढ़ती आई हैं. हालाँकि दूसरों पर आरोप लगाने वाली ममता अब खुद मध्य प्रदेश सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) के चक्रव्यूह में बुरी तरह फंस गई हैं. शिवराज चौहान ने ममता के ऊपर ऐसी गूगली फेंकी हैं कि ममता की उलझनें बढ़ गई हैं. ऐसे में हर कोई बस यही सवाल कर रहा हैं कि अब ममता क्या करेंगी?

एक चिट्ठी से बढ़ी ममता की दुविधा

दरअसल मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में बंगाल सीएम ममता बनर्जी को एक चिट्ठी लिखी हैं. इस चिट्ठी में शिवराज सिंह ने ममता से आग्रह किया हैं कि वे इंदौर शहरे में फंसे पश्चिम बंगाल के प्रवासी मजदूरों को ले जाने का इंतजाम करे. चिट्ठी में शिवराज लिखते हैं कि इंदौर में बंगाल के विभिन्न शहरों के कई मजदूर फंसे हैं. ये लोग घर वापस जाना चाहते हैं. हालाँकि इंदौर से इनके घर तक की दूरी अधिक हैं. कुछ लोग पर्सनल साधन से वहां से भी जाना चाहते हैं लेकिन दूरी अधिक होने के कारण ये सफ़र बहुत लंबा और महंगा पड़ेगा. इसलिए आप रेल मंत्रालय से इस संबंध में बात करे. केंद्र सरकार से यह अनुरोध करे कि वे इंदौर से कोलकाता के बीच एक स्पेशल ट्रेन चलाए. ऐसा होने पर पश्चिम बंगाल के मजदूर अपने घर जा सकेंगे.

अपने ही जाल में फंसी ममता?

गौरतलब हैं कि इसके पहले ममता ने केंद्र सरकार पर आरोप लागाया था कि वे गैर-बीजेपी शासित राज्यों के साथ भेदभाव कर रहे हैं. ऐसे में उनके लिए रेल मंत्रालय से इंदौर टू पश्चिम बंगाल की स्पेशल ट्रेन की मांग करना मुश्किल हो जाता हैं. वहीं यदि वे शिवराज सिंह चौहान की इस चीठी को इग्नोर करती हैं तो उन पर ये आरोप लग सकता हैं कि वे अपने ही राज्य के मजदूरों की अनदेखी कर रही हैं. वहीं केंद्र सरकार रेल मंत्रालय को पश्चिम बंगाल से इंदौर की स्पेशल ट्रेन चलने की इजाजत दे देती हैं तो फिर ममता उनके खिलाफ भेदभाव को लेकर नहीं बोल सकेंगी.

शिवराज ने पहले भी किया था टारगेट

11 मई को जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी राज्यों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर रहे थे तो ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर कई आरोप लगाए थे. तब उन्होंने केंद्र सरकार पर अपनी मनमर्जी चलाने और राज्यों को विश्वास में ना लेने के आरोप जड़े थे. इसके बाद शिवराज सिंह चौहान ने बिना नाम लिए इनडायरेक्ट कहा था कि मोदीजी टीम इंडिया संग दिल से काम कर रहे हैं. उन्होंने जो भी किया वो देश और राज्यों के हिट में था. वे सबको साथ लेकर चलते हैं.

वैसे इस पुरे मामले पर आपकी क्या राय हैं हमें कमेंट में जरूर बताए. आपके हिसाब से अब ममता बनर्जी क्या करेंगी?

Back to top button