अध्यात्म

सुबह-सुबह कभी न करें यह 5 काम, वर्ना पूरा दिन रहता है अशुभ दुर्भाग्य पीछा नहीं छोड़ता

जब भी कोई दिन बेकार जाता हैं तो हम भगवान से यही प्रार्थना करते हैं कि बस कल का दिन अच्छा जाना चाहिए. बहुत से लोगो का ये भी मानना होता हैं कि सुबह की शुरुआत अच्छे से हो तो पूरा दिन अच्छा बितता हैं. असल में ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सुबह उठते ही आप क्या देखते हैं और किस तरह का काम करते हैं इसका भी आपके शुभ या अशुभ दिन पर असर पड़ता हैं. इसलिए यह जरूरी हो जाता हैं कि सुबह की शुरुआत में आप जाने अंजाने में कोई ऐसी गलती ना कर दे जिससे आपका पूरा दिन बर्बाद हो जाए. वास्तु शास्त्र में भी कई ऐसे कामों का जिक्र हैं जिन्हें यदि सुबह उठ कर किया जाए तो पूरा दिन बेकार जाता हैं. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि एक बुरे दिन से बचने के लिए आपको सुबह सुबह किन किन कामों को करने से बचना चाहिए.

लोगो का चेहरा

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक सुबह जैसे ही आँख खुले तो किसी का भी चेहरा देखने से बचना चाहिए. यदि आप ऐसा करते हैं तो पूरा दिन बेकार जा सकता हैं. यदि आप चाहते हैं कि आपके दिन की शुरुआत अच्छी हो तो सुबह उठते से ही अपने इष्टदेव का चेहरा देख उन्हें नमन करना चाहिए. इससे आपका आत्मविश्वास बढ़ जाता हैं. इतना ही नहीं दिनभर आपके अंदर एक सकारात्मक उर्जा का प्रवाह रहता हैं. यही पॉजिटिव एनर्जी आपको अपना दिन बेहतर बनाने में मदद करती हैं.

टूटे बर्तन – बंद घड़ी

ज्योतिष शास्त्र की माने तो सुबह उठते से बंद घड़ी और टूटे फूटे बर्तन या अन्य टूटी हुई चीजें देखना शुभ नहीं माना जाता हैं. यह चीजें नेगेटिव एनर्जी उत्पन्न करती हैं. इससे आपका आलस और बढ़ सकता हैं. दिमाग में बुरे ख्याल आ सकते हैं. यह सभी चीजें आपका पूरा दिन बिगाड़ देती हैं. इससे आपका पूरा दिन तनावपूर्ण बीतता हैं. आप कार्यों को करने में कन्फ्यूज रहते हैं. इसलिए यह गलती ना करे.

परछाई

सुबह सुबह परछाई देखना भी अच्छा नहीं माना जाता हैं. फिर वो आपकी खुद की ही परछाई क्यों ना हो. यह एक दुर्भाग्य का प्रतिक होती हैं. इसे सुबह उठते से देख लिया मतलब आपका पूरा दिन दुर्भाग्यपूर्ण बीतने वाला हैं. इस दिन आप जो भी कार्य करेंगे उसमे भाग्य आपका साथ नहीं देखा. मान्यता हैं कि परछाई या छाया देखने से व्यक्ति के अंदर डर, तनाव और भ्रम के भाव बढ़ जाते हैं. इससे उसका आत्मविश्वास भी कमजोर हो जाता हैं. इसलिए कोशिश यही करे कि अपनी या किसी दुसरे की परछाई सुबह ना देखे.

आईना

कई लोगो की आदत होती हैं कि सुबह उठते से अपना चेहरा देखते हैं. यह भी अच्छी आदत नहीं होती हैं. ऐसा कर आप दिनभर नेगेटिव उर्जा के संपर्क में बने रहते हैं. इसलिए आईने या किसी और चीज में अपना चेहरा सुबह आँख खुलते से ना देखे.

जानवर की फोटो

कई लोग अपने बेडरूम में जानवर की तस्वीर लगा लेते हैं. कुछ के मोबाइल स्क्रीन पर भी जानवरों का वालपेपर होता हैं. सुबह उठते से आपको जानवरों की तस्वीर देखने से बचना चाहिए. ऐसा करने से आपका दिन लड़ाई झगड़े और वाद विवाद वाला बित सकता हैं.

Back to top button